दूदू में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतिगोगिता का हुआ शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1326488

दूदू में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतिगोगिता का हुआ शुभारंभ

दूदू में ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक प्रतिगोगिता का शुभारंभ मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक बाबू लाल नागर ने किया. विधायक के शुभारंभ से ब्लॉक में 19 ग्राम पंचायतों में प्रतिभावान ग्रामीणों को प्रतियोगिता के माध्यम से खेल में अपना हुनर दिखाने का मौका तो मिलेगा.

दूदू में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलकूद प्रतिगोगिता का हुआ शुभारंभ

Dudu: दूदू में ब्लॉक स्तरीय ग्रामीण ओलंपिक प्रतिगोगिता का शुभारंभ मुख्यमंत्री सलाहकार विधायक बाबू लाल नागर ने किया. विधायक के शुभारंभ से ब्लॉक में 19 ग्राम पंचायतों में प्रतिभावान ग्रामीणों को प्रतियोगिता के माध्यम से खेल में अपना हुनर दिखाने का मौका तो मिलेगा. साथ आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा. 

शुभारंभ के दौरान विधायक ने कहा के मुख्यमंत्री प्रदेश को स्वस्थ और निरोगी बनाने की मुहिम चलाई है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र की प्रतिभाएं निखकर सामने आएगी और प्रतिभा को संवरने का मौका मिलेगा. इस दौरान उपखंड अधिकारी सहित ब्लॉक स्तरीय अधिकारी कार्यक्रम में मौजूद रहे.

यह भी पढे़ं- काले कुत्ते को पालने से शांत होते हैं ये तीन ग्रह, खत्म हो जाते हैं कई तरह के दोष

मुख्यमंत्री के सलाहकार और दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने विधायक ने कहा कि पढ़ागे-लिखोगे बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे बनोगे लाजवाब. विधायक नागर दूदू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे. विधायक ने कहा कि दुनिया की यह पहली प्रतियोगिता होगी जिसमें एक साथ तीस लाख प्रतिभागी हिस्स ले रहे हैं. नागर ने कहा पहले मां-बाप बच्चे को कहते थे खेल-कूद से पेट नहीं, पढ़ लिखकर नौकरी लगो लेकिन राजस्थान सरकार के मुखिया ने इस धारणा को बदल दिया. अब सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत आरक्षण खिलाड़ियों को दिया जा रहा है. नागर ने यहां प्रतियोगिता का ध्वजारोहण कर शुभारंभ किया. 

बालिकाओं के लिए भी खेल मैदान की भूमि आवंटित की जाए
इस अवसर पर नागर ने कहा कि दूदू में खेल मैदान के लिए 40 लाख रुपये स्वीकृत कर दिए हैं और बालिकाओं के लिए भी खेल मैदान की भूमि आवंटित की जाए. 

प्राचार्य रवि दायमा ने बताया कि दूदू राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित प्रतियोगिता में 45 टीमों के 518 प्रतिभागियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है, जिसमें सबसे ज्यादा कबड्डी के 227, क्रिकेट में 174, वॉलीबॉल के 61 व खो-खो के 36 प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं. पहला उद्घाटन मैच कबड्डी का करवाया गया. उद्घाटन समारोह में उपखण्ड अधिकारी भूपेंद्र यादव, विकास अधिकारी भूराराम बलाई, उप प्रधान कैलाश चन्द जाट, तहसीलदार रमेशचंद माहेश्वरी, डॉ. महबूब नागोरी मौजूद रहे.

Reporter- Amit Yadav

 

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

यह भी पढे़ं- इस एक चीज की मालिश से आपको आएगी गहरी नींद, खत्म होगा शारीरिक-मानसिक तनाव

Trending news