Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जमकर होगी बारिश और गिरेंगे ओले
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जमकर होगी बारिश और गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में एक बार फिर लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है क्योंकि यहां नया पश्चिमी विक्षोभ के असर से आंधी, ओले और बारिश का दौर जारी हैं. मौसम विभाग के अनुसार, 8 मई तक ऐसे ही प्रदेश नें बारिश हो सकती है.  

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में आज से एक्टिव होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, जमकर होगी बारिश और गिरेंगे ओले

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में लगातार एक बाद एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं, जिससे वेदर का पूरा सिस्टम बिगड़ गया है. इसके चलते अब गर्मी सवा महीने और आगे खिसक गई है. मौसम  विभाग के मुताबिक, इस नए पश्चिमी विक्षोभ का असर 8 मई चलेगा, जिससे पूरे प्रदेश में आंधी, ओले और बारिश लगातार होती रहेगी. 

आंधी के साथ हुई बारिश
मौसम विभाग का कहना है कि मई के पहले हफ्ते में आंधी, तूफान, बारिश और ओलो का दौर चलेगा. इसके चलते सोमवार को अजमेर, भरतपुर बीकानेर, कोटा के साथ राजधानी में बादल गरजने, तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. 

बिजली चमकने के साथ चली तेज हवाएं 
बीते दिन बारां, भीलवाड़ा, पाली, जोधपुर, भरतपुर, बूंदी, कोटा, झुंझुनूं, जयपुर, टोंक, सवाई माधोपुर, चूरू, अलवर, सीकर, नागौर, अजमेर में बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं जारी रही. इसके साथ ही यहां बारिश भी हुई.

यह भी पढ़ेंः भारत के इस छोटे से कस्बे की लड़की बनी IAS ऑफिसर, लगती हैं बिल्कुल एक्ट्रेस

आसमान से जमकर बरस रहे ओले 
इस मौसम के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. एक बार फिर लोगों को गर्मी को छोड़ सर्दी का अहसास होने लगा है. राजस्थान का मौसम एकदम से सुहावना हो गया है. वहीं, IMD के अनुसार, राजस्थान के अलावा भारत के बाकी हिस्सों में जमकर बारिश और ओले गिरने का दौर जारी हैं. वहीं, कल तो मध्यप्रदेश में गोले के आकार के ताबड़तोड़ ओले बरसे. 

8 मई तक जारी रहेगी बारिश 
वहीं, राजस्थान से राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है, जिसके चलते इस पूरे हफ्ते बारिश का दौर जारी रहने वाला है. मौसम विभाग का कहना है कि 
दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में  आंधी, बारिश और ओले एक हफ्ते और जारी रहने की संभावना है. 8 मई से इन गितिविधियों में थोड़ी कमी आएगी और अधिकतम तापमान 3 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है. 

यह भी पढ़ेंः Trending News: प्री-वेडिंग, वेडिंग शूट के बाद सोशल मीडिया पर छाया डिवोर्स फोटो शूट का खुमार, रेड गाउन में महिला ने ऐसे पोज देके मनाई 'तलाक' की खुशियां

Trending news