Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, बारिश को लेकर दिए ये संकेत
Advertisement

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, बारिश को लेकर दिए ये संकेत

Rajasthan Weather Update: राजस्थान की जनता को बारिश का इंतजार है. ऐसे में मौसम विभाग ने ताजा अपडेट जारी किया है और बारिश होने के संकेत दिए हैं.

Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया ताजा अपडेट, बारिश को लेकर दिए ये संकेत

राजस्थान वेदर अपडेट: राजस्थान के लोगों को बारिश का इंतजार है. अगस्त महीने में झमाझम बरसात नहीं हुई इसी वजह से लोग निराश हैं.वहीं ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि अगस्त महीने मानसून ने सुस्ती का दौर सितंबर के पहले हफ्ते तक जारी रह सकता है.

मौसम शुष्क  रहने की संभावना

जयपुर मौसम केंद्र की माने तो अगले कुछ दिन बारिश नहीं है साथ ही मौसम शुष्क रहेगा. इस दौरान लोगों को गर्मी-उमस का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही आम जनजीवन पर इसका असर पड़ सकता है.

 जयपुर मौसम केंद्र ने ताजा अपडेट 

राजस्थान में अगले कुछ दिन मौसम की क्या स्थिति रहेगी इसे लेकर जयपुर मौसम केंद्र ने ताजा अपडेट की माने तो राजस्थान में कमजोर मानसून परिस्थितियां (Weak monsoon) आगामी एक सप्ताह के दौरान रह सकती है.

 कुछ जगहों पर बादल छाए रहने की संभावना

इस वजह से राजस्थान केअधिकांश हिस्सों में मौसम मुख्यतः शुष्क रह सकता है. मौसम विभाग माने तो हालांकि कुछ जगहों पर बादल छाए रह सकते हैं.ऐसे में आगामी एक हफ्ता और परेशानी का सामना लोगों को करना पड़ सकता है.

 सितंबर के दूसरे हफ्ते में राजस्थान में बारिश के आसार

जयपुर मौसम केंद्र की माने तो राजस्थान में जून और जुलाई का महीना बारिश की स्थिति को लेकर काफी ठीक था. हालांकि, मौसम विभाग ने राज्य में सितंबर के दूसरे हफ्ते में मानसून के रफ्तार पकड़ने की संभावना व्यक्त की है. सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह में बारिश राजस्थान में हो सकती है. हालांकि अभी राजस्थान की जनता को चिपचिपी गर्मी से राहत है.

Viral Snake Video: चारों तरफ से कस के लपेटा और सांप ने दूसरे सांप को निगला, देखिए वीडियो

कर्ज में डूबा सकती है खराब ग्रहों की स्थिति, जानें ये अचूक उपाय

भागवत पुराण के मुताबिक गर्भावस्था में करें ये 5 काम, बच्चे में...

क्या भूकंप चांद पर भी आता है, ये है NASA का जवाब

Trending news