Rajasthan Weather Update: बारिश के बाद थमी राजस्थान की रफ्तार, सड़कों पर हुआ जलजमाव, आज इन शहरों में फिर गदर मचाएगा मानसून
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2436630

Rajasthan Weather Update: बारिश के बाद थमी राजस्थान की रफ्तार, सड़कों पर हुआ जलजमाव, आज इन शहरों में फिर गदर मचाएगा मानसून

राजस्थान में फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भरतपुर, जयपुर और आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जिससे जलभराव और यातायात प्रभावित हो सकता है.

Rajasthan Weather Update: बारिश के बाद थमी राजस्थान की रफ्तार, सड़कों पर हुआ जलजमाव, आज इन शहरों में फिर गदर मचाएगा मानसून

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने भरतपुर, जयपुर और आसपास के इलाकों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अनुसार, इन क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, जिससे जलभराव और यातायात प्रभावित हो सकता है. लोगों को सावधानी बरतने और आवश्यक सेवाओं को तैयार रखने की सलाह दी गई है.
 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 
मौसम विभाग IMD की जानकारी के मुताबिक, 19 सितंबर को अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर में भारी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा, अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर में हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में फिर एक्टिव हुआ मानसून 
राजस्थान में मानसून के आखिरी दौर में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, कोटा और उदयपुर में हल्की बारिश के आसार हैं, जबकि पूर्वी राजस्थान में आज और कल बारिश होने की आशंका है. इसके बाद, मानसून का आखिरी दौर समाप्त हो जाएगा और बारिश नहीं होगी, जिससे मौसम साफ हो जाएगा. आगामी दिनों में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है और मौसम शुष्क हो जाएगा. यह जानकारी खासकर किसानों और यात्रियों के लिए महत्वपूर्ण है, जो अपनी गतिविधियों के लिए मौसम की स्थिति पर निर्भर करते हैं.

ये भी पढ़ें-Dholpur News: राजस्थान में सक्रीय हुआ मानसून, धौलपुर में गरज चमक के साथ बरस रहे बादल

बना हुआ है डीप डिप्रेशन
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल और झारखंड के ऊपर एक डीप डिप्रेशन बना हुआ है, जो आगामी 24 घंटों में पश्चिम दिशा की ओर बढ़कर कमजोर होकर डिप्रेशन में बदल सकता है. इसके प्रभाव से, पूर्वी राजस्थान में 19 सितंबर को कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है, जिससे क्षेत्र में मौसम गर्मी से राहत दिलाएगा. यह मौसम प्रणाली राजस्थान के मौसम को प्रभावित करेगी और किसानों, यात्रियों और आम जनता के लिए महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करती है.

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी. राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news