Rajasthan Weather Update: मानसून की दस्तक से लोगों को मिली गर्मी से राहत, 2 जुलाई तक भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2315034

Rajasthan Weather Update: मानसून की दस्तक से लोगों को मिली गर्मी से राहत, 2 जुलाई तक भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: आज प्रदेश के कई जिलों में येलो ऑरेंज अलर्ट है.आगामी 4 से 5 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है और पूर्वी पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में हल्की बारिश की पूरी संभावना है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update:राजस्थान में मानसून की बारिश का दौर जारी है.मानसून ने पूरे प्रदेश का महौल बदल दिया है.राज्य के ज्यादातर जिलों में काली घटाएं छाई हुई है.वहीं काली घटाओं ने रिमझिम बारिश का दौर शुरू कर दिया है.

गुलाबी नगरी जयपुर में रुक रुक कर बारिश हो रही है. आज से 2 जुलाई तक अति भारी बारिश की चेतावनी मौसम केंद्र ने जारी कर रखा है.आज प्रदेश के कई जिलों में येलो ऑरेंज अलर्ट है.मौसम केंद्र ने जयपुर, अलवर, दौसा, अजमेर, टोंक, करौली, सवाई माधोपुर, सीकर, भीलवाड़ा जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार,आज भरतपुर,जयपुर,अजमेर,कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है.बूंदी, जोधपुर, बारां, धौलपुर, भरतपुर, कोटा, पाली,झुंझुनूं, नागौर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, राजसमंद, बीकानेर, उदयपुर, पाली, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी है.इन जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, तेज़ हवा के साथ बरसात होने की संभावना है.

आगामी 4 से 5 दिनों में पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की संभावना है और पूर्वी पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में हल्की बारिश की पूरी संभावना है. राजस्थान का चेरापूंजी कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में बरसात का दौर शुरू हो गया है.आज सुबह से जिले में आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और शहर और जिले के कस्बों में बरसात का दौर शुरू हो चुका है.

शहर में सुबह से रुक रुक कर बरसात हो रही है और कभी तेज तो कभी धीमी बरसात हो रही है.इसके अलावा बरसात से मौसम सुहाना हो चुका है.बरसात होने से लोगों को राहत मिली है.आने वाले दिनों में मानसून के आगे बढ़ाने के लिए परिस्थितियों भी पूरी तरह से अनुकूल हैं.

राजस्थान के कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज अंधड़, आकाशीय बिजली के साथ बारिश की चेतावनी जारी किया है.मानसून की दस्तक के बाद से लोगों के चेहरे पर मुस्कान छा गई है.अलग-अलग जगह से जल भराव की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.राजस्थान में लगातार बारिश के चलते तापमान में भी अच्छी खासी गिरावट दर्ज की गई.

आज 30 जून को भरतपुर, जयपुर, अजमेर, उदयपुर,कोटा व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में तीव्र मेघगर्जन, बारिश व कहीं-कहीं वज्रपात होने व उदयपुर,कोटा  संभाग  एक दो स्थानों पर भारी से अतिभारी वर्षा होने की संभावना है. 

यह भी पढ़ें:साधारण सभा की बैठक में भिड़े कांग्रेस और भाजपा के विधायक,जानिए क्या है मामला?

Trending news