Rajasthan Weather Update: लगातार बारिश से बदल रहा प्रदेश में मौसम का मिजाज,जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा आज मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1873764

Rajasthan Weather Update: लगातार बारिश से बदल रहा प्रदेश में मौसम का मिजाज,जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा आज मौसम

Rajasthan Mausam: मौसम विभाग के नए अलर्ट के अनुसार राजस्थान में बारिश के हालात बहुत तेजी से बने हुए है. जो  15 से 17 सितंबर के दौरान इसके रफ्तार पकड़ने का पूर्वानुमान है। जानिए जयपुर, दौसा  समेत अलग-अलग जिलों में मौसम का हाल.

Rajasthan weather

Rajasthan Weather : राजस्थान में मौसम का मिजाज (Rajasthan Weather) लगातार बदल रहा है. कभी तेज धूप और उमस से लोगों की मुश्किलें बढ़ जाती हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को 17 सितंबर तक भारत के कई राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की. हाल के दिनों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश (Rajasthan Rain) दर्ज की गई. वहीं विभाग ने प्रदेश के कई संभागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने का पूर्वानुमान जताया है.

इसलिए बदल रहा मौसम का मिजाज
जयपुर मौसम केंद्र की ओर से बताया गया कि उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश में मौसम की स्थिति बदली है. अगले कुछ घंटे में इसके तेज होने और आगामी दो-तीन दिनों के दौरान यह अन्य राज्यों जैसे ओडिशा और छत्तीसगढ़ की ओर आगे बढ़ने की संभावना है. उन्होंने बताया कि मानसून ट्रफ लाइन अभी बीकानेर से होकर कम दबाव के क्षेत्र तक फैली है. इसलिए इस दौरान यहां बारिश का दौर फिलहाल लगातार जारी है.

कहां-कहां झमाझम बारिश का अलर्ट
जयपुर मौसम केंद्र के प्रभारी ने बताया कि  16, 17 सितंबर के दौरान बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने के आसार हैं.  मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, जयपुर, दौसा, चूरू, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ सहित जिलों में कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. उन्होंने बताया कि पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में भी आगामी 5-6 दिनों के दौरान दोपहर बाद कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें-

Rajasthan Politics: सनातन धर्म मामले में गजेंद्र सिंह का भाषण हुआ वायरल, ओवैसी ने मंत्री पर उठाए सवाल

हां, इस उपाय से कभी नहीं होगी डायबिटीज!जिनको है उनकी रहेगी कंट्रोल

 

Trending news