Rajasthan weather: तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव जारी, इन राज्यों में शीतलहर को लेकर जारी किया अलर्ट
Advertisement

Rajasthan weather: तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव जारी, इन राज्यों में शीतलहर को लेकर जारी किया अलर्ट

Rajasthan weather: प्रदेश में सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है. पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद मौसम ने करवट ली और कई जिलों का तापमान माइनस डिग्री में पहुंच गया है.

Rajasthan Weather

 Rajasthan weather: प्रदेश में सर्दी का प्रकोप लगातार जारी है. साथ ही तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे है.जनवरी की शुरूआत से ही कोहरे की चादर प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बिछी रही है.जिससे लोग प्रभावित हो रहे हैं.मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है.

प्रदेश में लगातार सर्दी का सितम जारी है, पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने के बाद मौसम ने करवट ली और कई जिलों का तापमान माइनस डिग्री में पहुंच गया है.मौसम विभाग ने गुरूवार के लिए अधिकांश जिलों में घने कोहरे और कोल्ड डे का अलर्ट जारी किया है.बीती रात इस मौसम की सबसे सर्द रात रही.

बता दें कि लगातार गिरते तापमान के चलते  प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान माइनस डिग्री में पहुंच गया.मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि, चूरू, सीकर, झुंझुनू, अलवर, हनुमानगढ़, करोली जिलों में आगामी दो-तीन दिनों शीतलहर या अतिशीतलहर की संभावना है.इस दौरान न्यूनतम तापमान कहीं-कहीं दो डिग्री सेल्सियस से नीचे होने और सुबह के समय पाला जमने की प्रबल संभावना है.

 इसी कड़ी में आगामी दो दिनों उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मध्यम दर्जे का कोहरा छाने की संभावना है.वहीं, अधिकांश जिलों में आसमान साफ रहने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है.माउंट आबू, सीकर, फतेहपुर का तापमान माइनस डिग्री में दर्ज किया गया.माउंट आबू का न्यूनतम तापमान माइनस 3 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं सीकर -0.5, फतेहपुर –0.7 माइनस डिग्री दर्ज रहा है.

इसी बीच चूरू का न्यूनतम तापमान 1 डिग्री और पिलानी, करौली का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री के पास रहा है.संगरिया, भीलवाड़ा का न्यूनतम तापमान 3 डिग्री के करीब दर्ज किया गया, गंगानगर, वनस्थली का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री के पास बना रहा है.अधिकतम तापमान की बात की जाए तो जालौर, बाड़मेर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री के करीब दर्ज किया गया, अजमेर डूंगरपुर का तापमान 23 डिग्री के पास रहा है.आने वाले दिनों में मौसम में बदलाव हो सकता है, और और अधिक सर्दी का एहसास हो सकता है.यह सूचना मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी की गई है.

आने वाले दिनों में और अधिक सर्दी होने की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी की गई है.पश्चिमी विक्षोभ के विदा होने के साथ प्रदेश का मौसम शुष्क हुआ है.जैसे-जैसे प्रदेश का मौसम और अधिक शुष्क होगा, वैसे-वैसे और अधिक सर्दी का एहसास प्रदेशवासियों को होने की पूरी संभावना है.

Trending news