Pratapgarh News: अफीम डोडा तोल का दसवां दिन, पहुंचे 28 गांव के 193 किसान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2224808

Pratapgarh News: अफीम डोडा तोल का दसवां दिन, पहुंचे 28 गांव के 193 किसान

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में अफीम डोडो की खरीद के लिए लगाए गए तौल केंद्र पर आज दसवें दिन 28 गांव के 193 किसानों का अफीम डोडा तोल गया. 

Pratapgarh News

Pratapgarh News: राजस्थान के प्रतापगढ़ में नारकोटिक्स विभाग की ओर से अफीम किसानों के अफीम डोडो की खरीद के लिए लगाए गए तौल केंद्र पर आज दसवें दिन 28 गांव के 193 किसानों का अफीम डोडा तोला जा रहा है. खंड प्रथम के तहत जिले में 2078 किसानों को सीपीएस पद्धति से अफीम खेती के लाइसेंस प्रदान किए गए थे. कल रविवार को तुलाई का अंतिम दिन है. 

जिला अफीम अधिकारी खंड प्रथम एल सी पंवार ने बताया कि नारकोटिक्स विभाग की ओर से खंड प्रथम के तहत 2078 किसानों को सीपीएस पद्धति से अफीम खेती के लाइसेंस प्रदान किए गए थे. 

अफीम डोडा तोल का दसवां दिन 
इन किसानों के अफीम डोडो की खरीद के लिए शहर की जैन दादावाड़ी में तौल केंद्र शुरू किया गया है. आज दसवें दिन 28 गांव के 193 किसानों का अफीम डोडा तौला जा रहा है. अभी तक 167 गांव के 1823 किसानों का 1 लाख 10 हजार 679 किलो अफीम डोडा तोला जा चुका है. 

विभाग की ओर से किए गए पूरे इंतजाम 
इसके एवज में किसानों को 2 करोड़ 37 लाख रुपए से ज्यादा का भुगतान किया गया है. किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए विभाग की ओर से पूरे इंतजाम किए गए हैं. 

लगाए गए सीसीटीवी कैमरे 
सुरक्षा के हिसाब से यहां सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं. किसानों को ऑनलाइन भुगतान किया जा रहा है. विभाग की ओर से खरीदे जा रहे अफीम डोडे को अध कुचला कर नीमच की फैक्ट्री में भिजवाया जा रहा है, कल तौल केंद्र का अंतिम दिन है. 

यह भी पढ़ेंः Anupgarh News: ट्रोले और क्रूजर में भंयकर टक्कर, एक गांव से एक साथ उठी 6 अर्थी

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के इन जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम?

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha chunav: दूसरे चरण का चुनाव समाप्त होने के बाद रिलेक्स मूड में गजेंद्र सिंह शेखावत, बोले-जोधपुर में प्रचंड बहुमत से जीत होगी

Trending news