Rajasthan Weather: राजस्थान में कार्तिक में आया सावन, हो रही जोरदार बारिश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1982671

Rajasthan Weather: राजस्थान में कार्तिक में आया सावन, हो रही जोरदार बारिश

Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम एकदम से बदल गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में प्रदेश के इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. 

Rajasthan Weather: राजस्थान में कार्तिक में आया सावन, हो रही जोरदार बारिश

Rajasthan Weather: राजस्थान का मौसम का मिजाज एकदम से बदल गया है. प्रदेश में बादल छाए हुए और सोमवार को शुरू हुई बारिश आज मंगलवार तक जारी रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के असर मौसम में बदलाव हुआ है. 

बारिश होने के कारण आने वाले दिनों में ठिठुरन बढ़ जाएगी. वहीं, कोहरे और बादल छाए रहने दिन में रात जैसा नजारी दिखाई दे रहा है. वाहन चालकों को हैडलाइट जलाकर सफर करना पड़ रहा है. 

कार्तिक में हो रही सावन जैसी बारिश
इसके साथ ही बारिश होने के बाद ठंड बढ़ गई, जिसके चलते लोग दिनभर गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आ रहे हैं. बता दें कि कई शहरों में बारिश के साथ ओले भी गिरे है, जिससे पारा गिरने लगा है. राज्य में इनदिनों कार्तिक में सावन जैसी बारिश दर्ज की जा रही है, जिससे ठंड बढ़ गई है. 

बता दें कि पिछले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई, जिसमें सबसे ज्यादा बारिश सवाई माधेपुर में दर्ज की गई. वहीं, आज भी राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है, जिसके चलते भरपपुर, जयपुर और शिखावटी इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका मौसम विभाग ने जताई है. 

यह भी पढ़ेंः 'बाप' ने बिगाड़ा बीजेपी-कांग्रेस का खेल! बांसवाड़ा की 5 सीटों पर किस करवट बैठेगा ऊंट, जानें सब कुछ

3 से 4 दिनों तक होगी जोरदार बारिश
इसके अलावा जयपुर, कोटा और भरतपुर के इलाकों में आने वाले 3 से 4 दिनों में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना है. साथ ही चुरू, हनुमानगढ़ और आस-पास की जगहों में आज भी बारिश हो सकती है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और बारिश भी हो सकती है. इससे यहां का तापमान गिरने लगेगा और सर्दी बढ़ जाएगी.  

 

Trending news