Rajasthan Weather News: प्रदेश से विदा हुआ पश्चिमी विक्षोभ, शुष्क रहेगा आज का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2138726

Rajasthan Weather News: प्रदेश से विदा हुआ पश्चिमी विक्षोभ, शुष्क रहेगा आज का मौसम

Rajasthan Weather News: पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के कारण आज का मौसम शुष्क रहेगा. ऐसे में बे मौसम बरसात से परेशान लोगों को राहत मिलेगी. आज के लिए मौसम विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather News: पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले दिनों राजस्थान के कुछ इलाकों में बारिश और ठंडी हवाओं दौर देखने को मिला, लेकिन अब पश्चिमी विक्षोभ प्रदेश से विदा हो चुका है, जिससे आज ( रविवार ) का मौसम शुष्क रहेगा. ऐसे में बेमौसम बरसात से परेशान लोगों को आज राहत मिल सकती है. हालांकि, दिन की शुरुआत यानी सुबह गुलाबी शहर जयपुर के कुछ इलाके कोहरे की चादर से ढके हुए नजर आए. खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक घना कोहरा छाया रहा. 

बदलते के मौसम के प्रहार से मिलेगी राहत 
मौसम विभाग की मानें, तो रविवार का मौसम शुष्क रहेगा. साथ ही प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. ऐसे में आज किसी भी जिले के लिए कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है. आने वाले सप्ताह में भी मौसम के शुष्क रहने के ही आसार हैं, जिससे आमजन को काफी राहत मिलेगी. कड़ाके की ठंड के बाद बे मौसम बरसात के प्रहार से परेशान लोगों आगामी सप्ताह में साफ मौसम देखने को मिलेगा. 

आगामी एक सप्ताह तक शुष्क रहेगा मौसम 
बीते दिन यानी शनिवार को जोधपुर, बीकानेर और जयपुर समेत प्रदेश की कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ ही हल्की बारिश दर्ज की गई है, जिससे किसानों को नुकसान उठाना पड़ा. बेमौसम बरसात के कारण कई किसानों के खेतों में खड़ी फसल नष्ट हो गई. वहीं, अन्य लोगों को भी आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ा. हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त होने की वजह से 3 मार्च यानी रविवार से आगामी एक सप्ताह तक के लिए मौसम साफ रहने की संभावना है. ऐसे में अभी तक मौसम विभाग की ओर से कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

ये भी पढ़ें- 

Trending news