सीकर में राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधिपति अनूप ढंड, वकालत और ज्यूडिशल सर्विस के बारे में जानने के दिए टिप्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2234602

सीकर में राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधिपति अनूप ढंड, वकालत और ज्यूडिशल सर्विस के बारे में जानने के दिए टिप्स

Rajasthan High Court: राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधिपति अनूप ढंड शनिवार को सीकर शहर के शहीद भगत सिंह विधि महाविद्यालय के फ्रेशर एंड फेयरवेल समारोह में शामिल हुए. समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने छात्र-छात्राओं को दृढ़ निश्चय, कड़ी मेहनत और पूरी लगन के साथ अध्ययन करते हुए आगे बढ़ने की बात कही.

 Rajasthan High Court Judge Anup Dhand

Rajasthan High Court: राजस्थान हाई कोर्ट के न्यायाधिपति अनूप ढंड शनिवार को सीकर शहर के शहीद भगत सिंह विधि महाविद्यालय के फ्रेशर एंड फेयरवेल समारोह में शामिल हुए.  समारोह के दौरान महाविद्यालय के छात्र- छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियां दी. इस अवसर पर महाविद्यालय की ओर से सीकर जिले के वरिष्ठ अधिवक्ताओं, बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्षों और महाविद्यालय के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया. 

समारोह को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए दृढ़ निश्चय, कड़ी मेहनत और पूरी लगन के साथ अध्ययन करते हुए आगे बढ़ने की बात कही. राजस्थान हाई कोर्ट न्यायाधिपति अनूप ढंड ने महाविद्यालय की छात्र-छात्राओं और फैकल्टीज को संबोधित करते हुए कहा महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं जमकर मन लगाकर पढ़ाई करें. उन्होंने कहा अगर आपको वकालत और ज्यूडिशल सर्विस में अपना भाग्य आजमाना है तो जब भी आप कॉलेज और सेल्फ स्टडी से फ्री हो तो अदालत जाकर अपने सीनियर से अदालती प्रकिया का व्यापारिक ज्ञान जरूर प्राप्त करें. इससे आपको भविष्य में काफी लाभ मिलेगा.

 उन्होंने महाविद्यालय की फैकल्टी को संबोधित करते हुए कहा कॉलेज में पढ़ने लिखने का इस तरह का वातावरण पैदा करें जिससे कि प्रत्येक विद्यार्थी को अपनी प्रतिभा को चमकने और सपने पूरे करने का अवसर मिल सके.

 उन्होंने आगे कहा कि, मुझे पूरा विश्वास है कि महाविद्यालय हर छात्र छात्राओं को उसके क्षेत्र में उसे आगे बढ़ाने में पूरा सहयोग करेगा. उन्होंने कहा सपने उन्हीं के सच होते हैं जिनमें जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है. इसलिए कठिन परिश्रम के साथ आगे बढ़े.

ये रहें मौजूद

 इस अवसर पर अभिभाषक संघ के अध्यक्ष एडवोकेट जगदीश चन्द्र गठाला, पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट राजेंद्र शर्मा, एडवोकेट महावीर जांगू, एडवोकेट पुरुषोत्तम शर्मा, चांदनी जैन, अधिवक्ता गिरधारी लाल, अधिवक्ता बजरंग सिंह सहित बड़ी संख्या में जिले के अधिवक्ता, महाविद्यालय स्टाफ व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे.

Trending news