Sriganga Nagar: वेतन न मिलने से सफाईकर्मियों का आंदोलन तेज, कूड़े से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियां नगर परिषद परिसर में की खड़ी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2234652

Sriganga Nagar: वेतन न मिलने से सफाईकर्मियों का आंदोलन तेज, कूड़े से भरी ट्रैक्टर ट्रॉलियां नगर परिषद परिसर में की खड़ी

Sri GangaNagar News: श्री गंगानगर शहर में कचरा उठाव में लगी ट्रैक्टर ट्रालियों के कर्मचारी पिछले दो दिन से हड़ताल पर है.  वे लंबे समय से वेतन नहीं मिलने की मांग कर रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है. जिसके कारण वह विरोध करने सड़कों पर उतर चुके है. 

Sri GangaNagar News

Sri GangaNagar News: श्री गंगानगर शहर में कचरा उठाव में लगी ट्रैक्टर ट्रालियों के कर्मचारी पिछले दो दिन से हड़ताल पर है.  वे लंबे समय से वेतन नहीं मिलने की मांग कर रहे हैं. इसके बावजूद उन्हें वेतन नहीं मिल रहा है. जिसके कारण वह विरोध करने सड़कों पर उतर चुके है. इसी कड़ी में  कचरा उठाव कर्मचारियों ने नगर परिषद में ही कचरे से भरे ट्रैक्टर ट्रालियों को लाकर खड़ा कर दिया है, इसके कारनामे के कारण पूरे नगर परिषद परिसर में हर तरफ बदबू फैल गई. जिससे वहां काम करने वाले कर्मचारियों का सांस लेना दूभर हो गया है. 

वहीं दूसरी तरफ सफाईकर्मी की इस हरकत से नगर परिषद के सभापति ने नाराजगी जाहिर की है.  सभापति गगनदीप कौर ने इस तरह से नगर परिषद में कचरे से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को  खडी करना गलत बताया है. साथ ही कर्मचारियों को  ठेकेदार से बात कर समाधान निकालने की बात कही है. 

 बताया जा रहा है कि श्रीगंगानगर शहर में कचरा उठाव में लगी ट्रैक्टर ट्रालियों के कर्मचारियों को लंबे समय से वेतन नहीं मिल रहा, जिसे लेकर कर्मचारियों में रोष बढ़ गया, ऐसे में आक्रोशित कर्मचारियों ने कचरे से भरी ट्रैक्टर ट्रालियों को लेकर नगर परिषद पहुंचे, वहां उन्होंने नगर परिषद में ट्रैक्टर ट्रालियों को खड़ी करके विरोध प्रदर्शन किया,आक्रोशित कर्मचारियों का कहना है कि शहर में कचरे के उठाव के लिए बड़ी संख्या में ट्रैक्टर ट्रालियों लगी हुई है लेकिन लंबे समय से उन्हें वेतन ही नही मिल रहा, इसके चलते उनके लिए घर चलाना भी मुश्किल हो गया है,वेतन दिए जाने की मांग को लेकर पूर्व में भी कई बार अधिकारियों के आगे गुहार लगाई गई लेकिन बार-बार गुहार लगाने के बावजूद उनका वेतन नहीं दिया जा रहा.

इस बारें में कर्मचारियों ने कहा कि यदि जल्द से जल्द उन्हें वेतन नहीं दिया गया तो उन्हें मजबूरन आंदोलन को और तेज करना होगा.  इस पर सभापति ने कहा ट्रैक्टर ट्रालियों के संबंध में बकाया भुगतान उनके पहले के समय का है,उन्होंने कहा कि अभी कुछ समय पहले ठेकेदार को 90 लाख का भुगतान किया गया है, सभापति गगनदीप कौर ने कहा कि नगरपरिषद की जिम्मेदारी ठेकेदार से बात करने की है लेकिन ठेकेदार के कर्मचारी इस तरह ट्रैक्टर ट्रालियों को नगर परिषद में ले आये हैं, इस सम्बन्ध में ठेकेदार से बात की जायेगी और जरुरत पड़ी तो फर्म को ब्लैकलिस्ट भी किया जायेगा.

हलांकि, सभापति ने कहा है कि,ठेकेदार से बात मामले का समाधान निकाला जाएगा, वहीं नगर परिषद सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष उमेश वाल्मीकि ने कहा कि जब तक ट्रेक्टर ट्राली ड्राइवरों और हेल्पर का वेतन नही मिलती ये हड़ताल जारी रहेगी.

Trending news