Rajasthan student union elections: राजस्थान सरकार के विरोध में उतरे छात्र, शाहपुरा में कॉलेज का गेट बंद,अजमेर में प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1824515

Rajasthan student union elections: राजस्थान सरकार के विरोध में उतरे छात्र, शाहपुरा में कॉलेज का गेट बंद,अजमेर में प्रदर्शन

Rajasthan student union elections: राजस्थान में छात्र संघ चुनाव स्थगित होने के बाद से छात्र संघ लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. जयपुर, अजमेर, कोटा समेत कई जिलों में छात्र संगठन सरकार से चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं. सोमवार को शाहपुरा, अजमेर, कोटा और जोधपुर में छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया.

 

Rajasthan student union elections: राजस्थान सरकार के विरोध में उतरे छात्र, शाहपुरा में कॉलेज का गेट बंद,अजमेर में प्रदर्शन

Rajasthan student union elections: राजस्थान सरकार द्वारा छात्र संघ चुनाव नहीं करवाने के आदेश दिए जाने के बाद विद्यार्थियो में रोष व्याप्त है. प्रदेश में विद्यार्थी सरकार के इस निर्णय के विरोध में उतर आए हैं. और प्रदर्शन कर रहे हैं,जयपुर के शाहपुरा के निकट बीबीडी कॉलेज के बाहर विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया.सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.गुस्साए छात्रों ने कॉलेज गेट को भी बंद कर दिया.छात्रों ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव राजनीति का प्रथम पायदान है.

 उग्र आंदोलन की चेतावनी

शिक्षा सत्र शुरू होने के साथ ही छात्र चुनावों को लेकर तैयारी कर रहे थे,लेकिन अब सरकार द्वारा चुनाव नहीं करवाने का निर्णय गलत है.छात्रों ने सीएम के नाम प्राचार्य को ज्ञापन भी सौंपा है और छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग की है. साथ ही,मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

 छात्रों की आवाज दवाने जैसा है

राजस्थान सरकार के छात्र संघ चुनावों पर रोक लगाने के बाद छात्र नेताओं में आक्रोश है. छात्र नेता सरकार के उस निर्णय का ना कवक विरोध कर रहे हैं, बल्कि सरकार और आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाने को छात्रों की आवाज दवाने की बात कह रहे हैं.जोधपुर के जेएनवीयू में छात्र नेताओं ने भी इस मामले पर अपनी बात रखी है. 

अजमेर में आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा

छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगने के बाद युवाओं का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा. आज अजमेर में एबीवीपी और अन्य छात्र संगठनों ने एमडीएस यूनिवर्सिटी के सामने जोरदार प्रदर्शन किया. छात्रसंघ अध्यक्ष महिपाल गोदारा ने सरकार पर एबीवीपी की न्याय यात्रा की सफलता से डर कर युवाओं के लोकतांत्रिक अधिकारों की हत्या करने का आरोप लगाया.

क्या विधानसभा चुनाव में हार का है डर!

छात्र नेताओं ने कुलपति को घेरकर उन पर भी छात्र हितों की अनदेखी का आरोप लगाया और कहा की सरकार विधानसभा चुनाव में हार के डर से युवा शक्ति के लोकतांत्रिक अधिकारों पर चोट की है,जिसका सबक चुनावों के दिया जाएगा.छात्र नेताओं के प्रदर्शन के दौरान मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा जिसकी कई बार छात्र नेताओं से टकराव भी हुआ.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में छात्र संघ चुनाव स्थगित होने के बाद बढ़ा उबाल,आरयू में भूख हड़ताल शुरू, कोटा में प्रदर्शन

 

Trending news