Rajasthan politics: कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक,गहलोत बोले- 'इसका मतलब है कि भाजपा ने पहले हार मान ली...'
Advertisement

Rajasthan politics: कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक,गहलोत बोले- 'इसका मतलब है कि भाजपा ने पहले हार मान ली...'

Meeting of Congress State Election Committee: राजस्थान कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा राजस्थान में प्रधानमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा तो इसका मतलब है कि भाजपा ने पहले हार मान ली है.

Rajasthan politics: कांग्रेस प्रदेश चुनाव समिति की पहली बैठक,गहलोत बोले- 'इसका मतलब है कि भाजपा ने पहले हार मान ली...'

Rajasthan Election 2023, Meeting of Congress State Election Committee: राजस्थान कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा नेता यदि केंद्र के नाम पर जाकर प्रचार करेंगे तो जनता उनसे पूछेगी कि भाजपा के वादे का क्या हुआ, महंगाई के लिए क्या किया, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आगे कहा कि यदि राजस्थान में प्रधानमंत्री के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाएगा तो इसका मतलब है कि भाजपा ने पहले हार मान ली है.

राजस्थान कांग्रेस चुनाव समिति की पहली बैठक 

गहलोत ने कहा कि जनता इस बात को महसूस कर रही है कई मामलों में राजस्थान देश को दिशा दिख रहा है. हमारी कई योजनाओं को अनेक प्रदेश अपना रहे हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता माई बाप होती है. जनता का फैसला शिरोधार्य होता है, लेकिन जनता ने मन बना लिया है कि कांग्रेस की सरकार रिपीट होगी.

भाजपा ने पहले हार मान ली - बोले गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जनता की आवाज महत्वपूर्ण है और कांग्रेस कमेटी के माध्यम से वह हमारे पास पहुंचेगी. राहुल गांधी बार-बार कहते हैं जहां संभव हुआ वहां पर स्थानीय निकाय, पंचायत राज, प्रधान, प्रमुख, जिला परिषद सदस्य, पंचायत समिति मेंबर या पार्षद है वह भी क्लेम कर सकते हैं. यदि उनकी पापुलैरिटी होगी तो उनको भी अवसर मिलेगा. सीएम ने कहा कि जिसको जीतने की संभावना होगी उसको भी टिकट मिलेंगे. टिकट को लेकर हमारी पहली प्राथमिकता केवल जिताऊ प्रत्याशी रहेगा. जिसमें जितने की योग्यता होगी उसे टिकट मिलेगा.

योग्यता के आधार पर टिकट मिलेगा- अशोक गहलोत

मानहानि केस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने पहले भी वेलकम किया उन्हें यदि मानहानि का केस मुझ पर लगा है.
मैंने पहले भी कहा है यदि मैंने कुछ कहा तो इस मामले में एसओजी (SOG) की रिपोर्ट आने के बाद कहा. गृहमंत्री के नाते मुझे जब पूरी जानकारी मिली तब मैंने कहा. इस मामले में गिरफ्तार करना या नहीं करने का काम एसओजी का है मेरा नहीं. मैं प्रदेश की जांच एजेंसियों के काम में कभी हस्तक्षेप नहीं करता.

शेखावत बार-बार CBI जांच की मांग क्यों कर रहे- गहलोत 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा यदि वह (गजेंद्र सिंह शेखावत) आरोपी नहीं है तो उन्होंने जोधपुर हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत क्यों ली और शेखावत बार-बार सीबीआई जांच की मांग क्यों कर रहे हैं. सीएम गहलोत ने कहा कि शेखावत का नाम रिपोर्ट में आ चुका है. एसओजी ने हाईकोर्ट में लिखकर दे दिया है कि वह मुलजिम है. रिपोर्ट में आने के बाद ही उनका नाम लेकर मैंने कहा है.

जातिगत जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने जो भी कहा था वह सोच समझ कर कहा था.अति पिछड़ी जातियां हैं उन्हें लगना चाहिए की सरकार उनके साथ है. यदि संभावना बनेगी ओबीसी आरक्षण मामले में क्योंकि एक लंबा प्रोसेस है मैं चाहूं तो भी एकदम नहीं दे सकता लेकिन असेंबली के माध्यम से इस काम को करवाने की कोशिश करेंगे.

जातिगत जनगणना हम भी कराना चाहते -गहलोत

गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी कह चुके हैं कि जातिगत जनगणना कराओ क्योंकि अंतिम बार साल 2011 में जनगणना हुई थी. इसमें देरी क्यों हो रही है पता नहीं. बिहार सरकार द्वारा जातिगत गणना कराए जाने से जुड़े सवाल पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा जातिगत जनगणना हम भी कराना चाहते हैं लेकिन उसकी प्रक्रिया क्या है यह भी देखना पड़ेगा. मॉब लिंचिंग को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि घटना चाहे जो भी हो. अन्याय, अत्याचार की हो. हम कार्रवाई करते हैं. आंकड़े गवाह हैं हमने कंपलसरी किया है परिवाद दर्ज करना. आप कल्पना कीजिएगा कई राज्यों में मामला दर्ज ही नहीं होता लेकिन राजस्थान में एफ आई आर दर्ज करना अनिवार्य किया हुआ है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan: कोटा में बढ़ते कोचिंग स्टूडेन्ट्स के सुसाइड मामलों में सख्त हुए CM गहलोत, संवाद के दौरान संचालकों दी कड़ी चेतावनी

राजस्थान में एफ आई आर दर्ज करना अनिवार्य - गहलोत

बीजेपी परिवर्तन यात्रा पर बोले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी की यह लोग है लाफ़बाजी करने वाले लोग हैं. ना तो इनके पन्ना प्रमुख है, केवल कागज में पन्ना प्रमुख है, पन्नों के अंदर ही पन्ना प्रमुख है. इनके पास है ही नहीं. उनकी हैसियत ही नहीं है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि आरएसएस इनके पास जरूर है जिसका फायदा इन्हें मिल जाता है वरना बीजेपी में खुद में कुछ दम नहीं है. बीजेपी में ना बूथ कमेटी है ना पन्ना प्रमुख है पर माहौल ऐसा खड़ा करेंगे कि कांग्रेस से आगे निकल गए.

Trending news