Rajasthan Election 2023 : हाय रे सियासत ! इस सीट पर फुल सियासी ड्रामा, दिल्ली में साथ-साथ और राजस्थान में आमने सामने
Advertisement

Rajasthan Election 2023 : हाय रे सियासत ! इस सीट पर फुल सियासी ड्रामा, दिल्ली में साथ-साथ और राजस्थान में आमने सामने

Rajasthan Election 2023 : महाराष्ट्र और केंद्र के साथी यानी भाजपा और शिवसेना उदयपुरवाटी में एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में है तो वहीं इस शिव सेना के दिग्गज नेता राजधानी में इस बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं और पक्ष में रोड शो निकल रहे हैं.

Rajasthan Election 2023 : हाय रे सियासत ! इस सीट पर फुल सियासी ड्रामा, दिल्ली में साथ-साथ और राजस्थान में आमने सामने

Rajasthan Election 2023 : सियासत में वक्त और जरूरत क्या कुछ नहीं कराती है. अपनों को दुश्मन बना देती है तो इसी सियासत के चलते एक ऐसा वक्त आता है जहां दुश्मन भी दोस्त बन जाते है. इन दिनों राजस्थान की सियासी सरजमीं में भी कुछ ऐसे ही नजारे देखने को मिल रहे हैं.

दिल्ली में साथ-साथ और राजस्थान में आमने- सामने

केंद्र की बात करें तो कई पार्टियों में गठबंधन देखने को मिला है, लेकिन वही पार्टियां राजस्थान में एक दूसरे के खिलाफ मैदान में चुनाव लड़ती हुई नजर आ रही हैं. जहां महाराष्ट्र और केंद्र के साथी यानी भाजपा और शिवसेना उदयपुरवाटी में एक दूसरे के खिलाफ चुनावी मैदान में है तो वहीं इस शिव सेना के दिग्गज नेता राजधानी में इस बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं और पक्ष में रोड शो निकल रहे हैं.

राजस्थान की सियासत में अजीबो- गरीब याराना

अब इसे सियासी मौका-परस्ती ना कहा जाए तो क्या कहें. कहीं गठजोड़ तो कहीं आमने- सामने चुनावी मैदान में नजर आते है. राजस्थान के चुनाव में मजबूती से दांव आजमाने की राजनैतिक पार्टियों ने पूरी सियासी फील्डिंग सजाई है. केन्द्र में जनता जननायक पार्टी (JJP) और शिवसेना भाजपा के साथ गठबंधन में है. महाराष्ट्र की बात करें तो शिवसेना भाजपा के साथ मिलकर सत्ता में है लेकिन राजस्थान में भाजपा और शिवसेना आमने सामने चुनाव लड़ रहे हैं. यही हाल जेजीपी का है.

शिवसेना के एकमात्र प्रत्याशी राजेंद्र गुढ़ा के समर्थन में नहीं पहुंचे शिंदे

भाजपा 200 सीटों पर चुनाव लड़ रही है जबकि शिवसेना के प्रत्याशी के रूप में राजेंद्र गुढ़ा उदयपुरवाटी से चुनाव मैदान में है. राजस्थान विधानसभा चुनाव में शिवसेना ने एंट्री कर राजस्थान की सियासत में दांव खेला है. शेखावटी में बीजेपी और कांग्रेस को चुनावी मैदान में टक्कर देने के लिए शिवसेना ने एंट्री कर मोर्चा खोला है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan election 2023: चुनाव प्रचार में CM गहलोत की हाफ सेंचुरी, आखिरी दिन खेला 'राजस्थानी कार्ड'

राजस्थान में राजेंद्र गुढ़ा को जमीनी पकड़ वाली नेता माना जाता है. इसलिए झुंझुनूं की उदयपुरवाटी विधानसभा सीट पर सभी की निगाहें टिकी हैं. मौजूदा विधायक राजेंद्र गुढ़ा हैं जो लाल डायरी के कारण चर्चा में हैं. बसपा से चुनाव जीतकर गुढ़ा कांग्रेस में शामिल हुए. फिर पार्टी से बर्खास्त होने के बाद शिव सेना (शिंदे) का दामन थाम लिया. राजस्थान विधानसभा चुनाव में लाल डायरी प्रकरण को लेकर राजस्थान की सियासत गरमाई हुई है.

महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे ने जयपुर में बीजेपी के लिए किया रोड शो

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे विधानसभा चुनावों में बीजेपी के लिए ताबड़तोड़ प्रचार- प्रसार और रोड शो कर रहे हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज गुरुवार को हवामहल से बीजेपी प्रत्याशी बालमुकुंद आचार्य के समर्थन में रोड शो किया. शिंदे का रोड शो चौगान स्टेडियम से ब्रह्मपुरी तक हुआ. जी मीडिया से एक्सक्लूसिव बातचीत में शिंदे ने कहा कि पूरा राजस्थान भगवा रंग में रंगने जा रहा है.

राजेंद्र गुढ़ा ने सोशल मीडिया के जरिए कही बड़ी बात

दिलचस्प बात यह है कि राजस्थान में शिवसेना के एकमात्र प्रत्याशी राजेंद्र गुढ़ा के समर्थन में प्रचार करने उदयपुरवाटी नहीं गए. ऐसे में एकनाथ शिंदे का यह दौरा सियासी गलियारों में ना चर्चा का विषय बना हुआ है, बल्कि शिवसेना और बीजेपी की इस नीति के कई मायने निकाल रहे हैं. 

इधर, राजेंद्र गुढ़ा ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों स अपील कर कहा कि मेरा सभी मतदाताओं से निवेदन है कि अफवाहों पर ध्यान न देते हुए मतदान करें. गुढ़ा ने आगे कहा कि  झूठी अफवाहों में ना आएं, हम सब को मिलकर शिवसेना के धनुष बाण रूपी ध्वज को सिरमौर रखना है.  25 तारीख को सभी अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें.

 

 

 

 

Trending news