Rajasthan Congress First List : बीजेपी के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, 32 मौजूदा चेहरों पर फिर से जताया भरोसा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1925426

Rajasthan Congress First List : बीजेपी के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, 32 मौजूदा चेहरों पर फिर से जताया भरोसा

Congress First List in Rajasthan: राजस्थान में बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 33 उम्मीदवारों का नाम का ऐलान पार्टी ने किया है. अलवर के मुंडावर से एकमात्र ललित यादव का नाम ऐसा है, जो नया चेहरा हैं.

Rajasthan Congress First List : बीजेपी के बाद कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, 32 मौजूदा चेहरों पर फिर से जताया भरोसा

Rajasthan Congress First List :  राजस्थान में चुनावी मैदान में तस्वीरें अब साफ होने लगी है. कांग्रेस ने भी शनिवार को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी.

कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर किया चुनावी शंखनाद 

हालांकि इस लिस्ट में केवल 33 प्रत्याशियों के नाम जारी किए गए हैं, लेकिन लिस्ट की खास बात यही है कि इनमें से 32 सीटों पर पार्टी ने मौजूदा विधायकों को टिकट रिपीट किया है. कांग्रेस की पहली लिस्ट में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा के साथ सचिन पायलट और हरीश चौधरी का नाम भी शामिल हैं.

कांग्रेस की इस लिस्ट के साथ ही प्रदेश में 17 सीट पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच मुकाबले के बीच तस्वीर साफ हो गई है. प्रियंका गांधी का राजस्थान दौरा खत्म होने के तकरीबन 23 घंटे बाद कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी. पहली लिस्ट में कांग्रेस ने 33 नाम जारी किए हैं. जिनमें से 32 मौजूदा विधायक हैं. अलवर के मुंडावर से एकमात्र ललित यादव का नाम ऐसा है, जो नया चेहरा हैं.

अलवर के मुंडावर से एकमात्र नया चेहरा

इस लिस्ट में पार्टी ने ज्यादातर बड़े चेहरों के नाम घोषित कर दिए हैं. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी के साथ पूर्व मंत्री सचिन पायलट और हरीश चौधरी का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है.

सरकार के मंत्रियों की बात करें तो 6 मंत्रियों के नाम पहली लिस्ट में हैं. कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में मंत्री परिषद के 6 चेहरों को जगह दी है. मंत्री परिषद के मुखिया सीएम अशोक गहलोत के साथ टिकट की पहली लिस्ट में मंत्री भंवर सिंह भाटी, टीकाराम जूली, ममता भूपेश, महेंद्रजीत सिंह मालवीय, अशोक चांदना का नाम जारी किया है.

इसके साथ ही पहली लिस्ट में विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी पूर्व मंत्री सचिन पायलट और हरीश चौधरी को भी पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है.

कांग्रेस ने 32 मौजूदा चेहरों पर फिर से जताया भरोसा 

कांग्रेस ने 32 मौजूदा चेहरों पर फिर से भरोसा जताया है. डीडवाना से चेतन सिंह चौधरी,जायल से मंजू देवी, डेगाना से विजयपाल मिर्धा,परबतसर से रामनिवास गावड़िया,ओसियां से दिव्या मदेरणा,सरदारपुरा से अशोक गहलोत,जोधपुर से मनीषा पंवार, लूणी से महेन्द्र बिश्नोई, बायतू से हरीश चौधरी.

जबकि वल्लभनगर से प्रीति गजेन्द्र सिंह शक्तावत को टिकट,डूंगरपुर से गणेश घोघरा, बागीदौरा से महेंद्रजीत सिंह मालवीय, कुशलगढ़ से रमिला खड़िया, प्रतापगढ़ से रामलाल मीणा, भीम से सुदर्शन सिंह रावत, नाथद्वारा से सीपी जोशी,मांडलगढ़ से विवेक धाकड़,हिंडोली से अशोक चांदना,नोहर से अमित चाचाण,कोलायत से भंवर सिंह भाटी,सादुलपुर से कृष्णा पूनिया,सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल,मंडावा से रीटा चौधरी को टिकट दिया गया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव: लगातार पांचवीं बार बीजेपी ने दो उम्मीदवारों पर जताया भरोसा,लिस्ट में नाम आते ही बजे ढोल

वहीं लच्छमनगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा,विराटनगर से इंद्राज सिंह गुर्जर,मालवीय नगर से डॉ अर्चना शर्मा,सांगानेर से पुष्पेंद्र भारद्वाज,मुंडावर से ललित कुमार यादव,अलवर ग्रामीण से टीकाराम जूली,सिकराय से ममता भूपेष,सवाई माधोपुर से दानिश अबरार,टोंक से सचिन पायलट,लाडनूं से मुकेश भाकर को टिकट दिया.

Trending news