Rajasthan CM भजन लाल शर्मा बोले- घोषणा पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं पूरा करेंगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2014589

Rajasthan CM भजन लाल शर्मा बोले- घोषणा पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं पूरा करेंगे

Rajasthan CM Bhajan lal : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि चुनावी संकल्प पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं उन्हें मोदी की गारंटी मानकर पूरा करेंगे.

Rajasthan CM भजन लाल शर्मा बोले- घोषणा पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं पूरा करेंगे

 Rajasthan CM Bhajan lal : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान सहित पांच राज्यों में विकसित भारत अभियान की शुरुआत की. जयपुर के महाराजा कॉलेज में विकसित भारत संकल्प अभियान का राज्य स्तरीय कार्यक्रम हुआ जिसमें पीएम मोदी ने वर्चुअल सम्बोधित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि चुनावी संकल्प पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं उन्हें मोदी की गारंटी मानकर पूरा करेंगे.

राजस्थान सहित पांच राज्यों में विकसित भारत अभियान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में समाज के आखिरी व्यक्ति तक जन कल्याणकारी योजनाएं पहुंचाने के लिए 15 नवम्बर को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरआत की थी. हालांकि राजस्थान सहित पांच राज्यों में चुनाव के चलते यात्रा शुरू नहीं हो पाई थी. इसके बाद अब पीएम मोदी ने राजस्थान सहित पांचों राज्यों में आज वर्चुअल रूप से हरी झंडी दिखा कर इस अभियान की शुरुआत की.

जो वादे किए हैं, उनको पूरा करेंगे- सीएम भजन लाल 

इस अभियान के शुभारंभ पर सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को लाभ मिले इसकी जवाबदेही तय होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वो करती है. संकल्प पत्र भाजपा ने चुनाव के वक्त जारी किया था उसे सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं, उनको पूरा करेंगे. इस अभियान के तहत राजस्थान में 280 रथ प्रदेश के गांव ढाणी तक जाएंगे और पात्र व्यक्ति को इस योजना से जोड़ने का काम करेंगे.

संकल्प पत्र, सरकारी दस्तावेज 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गौरवशाली नेतृत्व में विकसित भारत की यात्रा शुरू हुई है. गरीब,मजदूर ,किसान महिलाओं के उत्थान के लिए काम हो रहा है. पीएम मोदी अंत्योदय के तहत गरीबों को लाभ पहुंचा रहे है.

इस अभियान के माध्यम से वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ मिलेगा. सीएम भजन लाल ने कहा कि इसके लिए हमने एक कमेटी का गठन किया है, ये कमेटी पात्र व्यक्ति को लाभ पहुंचाने के लिए काम करेगी, इस योजना का हर पात्र व्यक्ति को लाभ मिले इसके लिए अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी.

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीब कल्याण के लिए कृत संकल्पित है.जीरो टॉलरेंस पर सरकार काम करेगी. भजन लाल ने कहा कि बीजेपी जो कहती है वो करती है, हमारा घोषणा पत्र सरकारी दस्तावेज है, प्रत्येक घोषणाओं को पूरा करेंगे.

उन्होंने कहा कि महिला उत्थान के लिए पीएम मोदी ने काम किया, प्रधानमंत्री के प्रति महिलाओं में विश्वास पैदा हुआ है. हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित सरकार है. पिछले 9 साल में देश विकास के पथ पर अग्रसर हुआ है.

योजनाओं का मिलेगा लाभ -  सीएम भजनलाल

- कोई भी पात्र व्यक्ति रह नही रहे, यह सुनिश्चित करेंगे.
- पीएम से किसान सम्मान निधि किसानों को दी है। पिछली बार जो किसान सूची में नही आ पाए थे, उनको भी जोड़ा जाएगा.

- हमारी सरकार महिला बालिका और गरीबों के कल्याण के लिए कृत संकल्पित है.
- घोषणा पत्र हमारा सरकारी दस्तावेज है, जो वादे किए हैं, उनको पूरा करेंगे.

- किसान कल्याण हमारी प्राथमिकता है .
- कोई वर्ग केंद्र की योजनाओं का लाभ पाने से वंचित नहीं हो इसके सामूहिक रूप से प्रयास किए जाएंगे

पीएम मोदी ने की लाभार्थियों से संवाद 

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम के दौरान देशभर से जुड़े लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद किया. उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी वाली गाड़ी हर कोने में पहुंच रही है. पीएम मोदी ने इस अवसर पर विकसित भारत के संकल्प में देश के शहरों की बड़ी भूमिका का जिक्र किया.

पीएम ने कहा कि आजादी के लंबे समय तक जो भी विकास हुआ, उसका दायरा देश के कुछ बड़े शहरों तक सीमित रहा, लेकिन आज हम देश के टियर 2 और टियर 3 शहरों के विकास पर बल दे रहे हैं. देश के सैंकड़ों छोटे शहर ही विकसित भारत की भव्य इमारत को सशक्त करने वाले हैं.

मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही- भजनलाल

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा को हरी झंडी भले ही मोदी ने दिखाई है लेकिन सच्चाई ये है कि आज देशवासियों ने उस यात्रा की कमान संभाल ली है. पीएम मोदी ने कहा, एक जगह जहां पर यात्रा खत्म होती है वहां से दूसरे गांव या शहर के लोग इस यात्रा की अगुवाई करने लग जाते हैं. विकसित भारत के संकल्प के साथ मोदी की गारंटी वाली गाड़ी देश के कोने-कोने में पहुंच रही है.

ये भी पढ़ें- CM Bhajanlal Sharma News: आज सीएम भजनलाल शर्मा जाएंगे दिल्ली, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर हो सकती है चर्चा

इससे पहले मुख्य सचिव उषा शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा की रूपरेखा की जानकारी दी. शर्मा ने कहा कि इस यात्रा के जरिए केंद्र सरकार की योजनाओं से पात्र वंचितों को जोड़ने का काम किया जाएगा.

हर सप्ताह योजना की मॉनिटरिंग की जाएगी और वंचित को जोड़ा जाएगा. यह यात्रा आमजन के जीवन में क्रांतिकारी सूत्रपात लाने का काम करेगी. विकसित भारत यात्रा प्रदेश के लोगों के लिए वरदान साबित होगी. समाज के अंतिम छोर तक विकास योजनाओं और कार्यक्रम का लाभ मिलेगा.

Trending news