Rajasthan: BJP का विशेष सदस्यता अभियान शुरू, 12 दिन में 50 लाख से ज्यादा नए वोटर जोड़ेगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1829576

Rajasthan: BJP का विशेष सदस्यता अभियान शुरू, 12 दिन में 50 लाख से ज्यादा नए वोटर जोड़ेगी

Rajasthan BJP special membership: बीजेपी ने गुरुवार को विशेष सदस्यता अभियान शुरू किया. अभियान के तहत बीजेपी 12 दिन में 50 लाख से ज्यादा नए वोटर को पार्टी की सदस्यता देगी. 

Rajasthan: BJP का विशेष सदस्यता अभियान शुरू, 12 दिन में 50 लाख से ज्यादा नए वोटर जोड़ेगी

 

Rajasthan BJP special membership: बीजेपी ने गुरुवार को विशेष सदस्यता अभियान शुरू किया. अभियान के तहत बीजेपी 12 दिन में 50 लाख से ज्यादा नए वोटर को पार्टी की सदस्यता देगी. प्रदेश में करीब 52 हजार पोलिंग बूथ है और प्रत्येक बूथ पर 100 नए वोटर जोड़ने का टारगेट दिया गया है. टोल फ्री नम्बर पर मिस्ड कॉल से पार्टी नए सदस्य बनाएगी.

बीजेपी का विशेष सदस्यता अभियान

भाजपा की ओर से प्रदेश में विशेष सदस्यता अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान की गुरुवार को वैशाली नगर खंडेलवाल सभा भवन में बीजेपी कोर कमेटी ने लान्चिंग की. इस मौके पर मंच मौजूद नेताओं ने पोस्टर दिखाकर अभियान की लांचिंग की. इस दौरान भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कैलाश चौधरी, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, अभियान संयोजक बाबा बालकनाथ, राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर, राष्ट्रीय प्रवक्ता सांसद राज्यवर्धन सिंह, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी सहित कोर कमेटी के सदस्य मौजूद थे। इनके साथ ही कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष से जिला स्तर के पदाधिकारी मौजूद थे.

12 दिन में 50 लाख से ज्यादा की सदस्यता 

इस मौके पर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा कि बूथ स्तर के प्रत्येक कार्यकर्ता को भाजपा के सदस्यता अभियान के लिए जुटना होगा. इसमें प्रत्येक बूथ पर कम से कम 100 नए नवमतदाताओं को भाजपा से जोड़ने का काम करना है. मुख्य रूप से नवमतदाताओं पर ध्यान केंद्रिंत करने की जरूरत है. इसका कारण यह है कि सभी लोग जो पहली बार मतदान कर रहे हैं, उन्हे भाजपा की विचारधारा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यों और देश में विकास के नए आयामों की विस्तार से जानकारी देनी जरूरी है. बूथ कार्यकर्ता को ‘बूथ जीता चुनाव जीता’ के मंत्र के साथ काम करना है.

भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल- सीपी जोशी 

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनैतिक दल है. भाजपा से जुड़ने को लेकर नव मतदाताओं में उत्सुकता का माहौल है. भाजपा एक विचार है, पदाधिकारी बदलते हैं विचार नहीं. सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ऐसी पार्टी है जहां बूथ स्तर का कार्यकर्ता राष्ट्रीय स्तर तक पहुंच पाता है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में भाजपा निकालेगी परिवर्तन यात्रा! कोर कमेटी की बैठक में ये मेगा प्लान तैयार

जोशी ने कहा, आज सदस्यता अभियान की शुरुआत है. पहले भी सदस्यता अभियान में राजस्थान अग्रणी रहा है. विचारों की प्रबलता के आधार पर पार्टी बात वृक्ष बनी हैं. सर्व व्यापी सर्व स्पर्शी ही लक्ष्य. आज पूरा देश भारतीय जनता पार्टी की ओर देख रहा है. हमने जब जो कहा उसे पूरा किया. इस कारण राजस्थान की जनता भी आशा भरी नजरों से देख रही है. हर बार भाजपा का सदस्य बार-बार भाजपा का सदस्य, युवा बैठा है कैसे कमल खिलाऊंगा. महिलाएं बहन बेटियां, विद्यार्थी किसान सभी भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनने के लिए तैयार बैठे हैं.

भाजपा की ओर से ‘क्यूआर कोड ’ स्कैनर

जोशी ने कहा कि प्रदेश में कोई घर ऐसा नहीं बचना चाहिए, जो भाजपा का सदस्य नहीं बने. बीजेपी विशेष सदस्यता अभियान की लांचिंग की गई है.
विशेष सदस्यता अभियान के संयोजक सांसद बाबा बालकनाथ ने कहा कि विशेष सदस्यता अभियान 17 अगस्त से 28 अगस्त तक चलेगा. इस सदस्यता अभियान से एक बडे़ अभियान का आगाज होगा. भाजपा अपने इस सदस्यता अभियान के माध्यम से समाज के हर वर्ग तक पहुंचेगी.

राजस्थान के गांव गांव गली गली 

बूथ स्तर के कार्यकर्ता से लेकर प्रत्येक पदाधिकारी संकल्प के साथ सदस्यता अभियान में जुटेगा. भाजपा की ओर से विशेष सदस्यता अभियान से जुडने के लिए टोल फ्री नंबर (8140-200-200) जारी किया गया है. टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल के अलावा भाजपा की ओर से ‘क्यूआर कोड ’ स्कैनर को स्कैन करके भी आप भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. इस टोल फ्री नंबर पर मिस्ड कॉल देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की जा सकती है. अभियान को राजस्थान के गांव गांव गली गली लेकर जाएंगे. एक एक नागरिक को जोड़ते हुए पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे.जनता बीजेपी के लिए पलक पांवड़े बिछा रहे हैं.

 

Trending news