Phulera: चोरों ने फिर मचाई धमाचौकड़ी, पुलिस नाकाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1207678

Phulera: चोरों ने फिर मचाई धमाचौकड़ी, पुलिस नाकाम

रेनवाल थाना क्षेत्र में चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद है कि एक पखवाड़े के दौरान तीसरी ग्राम पंचायत भवन को निशाना बनाया है. मंडाभीम सिंह और हरसोली ग्राम पंचायत के बाद अब चोरों ने रामजीपुरा ग्राम पंचायत को निशाना बनाया है. 

चोरों ने फिर मचाई धमाचौकड़ी

Phulera: रेनवाल थाना क्षेत्र में चोरों के हौंसले इस कदर बुलंद है कि एक पखवाड़े के दौरान तीसरी ग्राम पंचायत भवन को निशाना बनाया है. मंडाभीम सिंह और हरसोली ग्राम पंचायत के बाद अब चोरों ने रामजीपुरा ग्राम पंचायत को निशाना बनाया है. 

ग्राम सचिव सावित्री यादव ने बताया कि गुरुवार की बीती रात को चोरों ने ग्राम पंचायत के मुख्य द्वार की कुंडी हटाकर ताले को बिना तोड़े ही ग्राम पंचायत भवन से 24 बैटरीयां, एक इनवर्टर, इनवर्टर की बैटरी एवं एक प्रिंटर चोरी कर ले गए. सूचना के बाद में रेनवाल पुलिस मय पुलिस जाब्ते के रामजीपुरा ग्राम पंचायत भवन में पहुंची. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया और मौका मुआयना किया. 

रेनवाल थाना क्षेत्र में पुलिस की नाकामी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि पिछले एक पखवाड़े में चोरों ने तीन ग्राम पंचायतों को निशाना बनाकर लाखों रुपये का माल चुराकर ले गए और पुलिस यह सब कुछ माजरा आंखें मूंद कर देख रही है. कहने को तो कानून के हाथ बहुत लंबे हैं लेकिन चोरों के सामने वे लाचार दिखाई दे रहे हैं. 

गांव के विकास की राह निर्धारित करने वाली ग्राम पंचायत भी अब चोरों से सुरक्षित नहीं है. इसके बावजूद पुलिस प्रशासन चोरों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है. पिछले दिनों मंढाभीमसिंह और हरसोली ग्राम पंचायत में हुई चोरी के बाद अब चोरों ने रामजीपुरा ग्राम पंचायत को निशाना बनाया है. 

ग्राम सचिव सावित्री यादव ने बताया कि गुरुवार की बीती रात को चोरों ने ग्राम पंचायत के मुख्य द्वार की कुंडी हटाकर ताले को बिना तोड़े ही ग्राम पंचायत भवन से 24 बैटरीयां, एक इनवर्टर, इनवर्टर की बैटरी और एक प्रिंटर चोरी कर ले गए. चोरी किए गए सामान की कीमत लगभग एक लाख रुपये से ऊपर बताई जा रही है. इससे पहले ग्रामीणों, सरपंच एवं ग्राम सचिव ने चोरी की सूचना रेनवाल थाना पुलिस को दी. 

सूचना के बाद में रेनवाल पुलिस मय पुलिस जाब्ते के रामजीपुरा ग्राम पंचायत भवन में पहुंची. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हर बार की तरह घटनास्थल का जायजा लिया और मौका मुआयना किया. इसके बाद सचिव एवं सरपंच ने रेनवाल थाने में पहुंचकर चोरी का मामला दर्ज करवाया, जिसके बाद पुलिस ने पंचायत भवन के आसपास लगे हुए सीसीटीवी फुटेज खंगाले और चोरों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू कर दी हैं.

Reporter: Amit Yadav

यह भी पढ़ें - रेनवाल की जनता पर राज्यवर्धन सिंह राठौर मेहरबान, एक झटके में दी 1 करोड़ 10 लाख की सौगात

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news