Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान में बड़ा बदलाव, हरियाणा के एग्जिट पोल्स के बाद ये पार्टी मजबूत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2462650

Phalodi Satta Bazar : फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान में बड़ा बदलाव, हरियाणा के एग्जिट पोल्स के बाद ये पार्टी मजबूत

Phalodi Satta Bazar : हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद एग्जिट पोल्स और फलोदी सट्टा बाजार के अनुमान सामने आए हैं, जिनमें कांग्रेस की सरकार बनने की संभावना जताई जा रही है. 90 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा को 22-24 सीटें और कांग्रेस को 57-59 सीटें मिलने का अनुमान है. पोल ऑफ पोल्स भी कांग्रेस को 54 और भाजपा को 27 सीटें मिलने की भविष्यवाणी कर रहे हैं. हालांकि, सट्टा बाजार और एग्जिट पोल्स के अनुमान हमेशा सही नहीं होते, और 8 अक्टूबर को आने वाले नतीजे अलग भी हो सकते हैं.

 

Phalodi Satta Bazar

Phalodi Satta Bazar : हरियाणा विधानसभा चुनाव की वोटिंग समाप्त हो चुकी है, और अलग-अलग चैनल्स और सर्वे एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल्स के नतीजे पेश कर दिए हैं. अधिकतर सर्वेक्षणों का मानना है कि इस बार राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने की प्रबल संभावनाएं हैं. इसके साथ ही, लोगों की नजरें फलोदी सट्टा बाजार पर भी हैं, यह जानने के लिए कि इस बाजार का हरियाणा चुनाव को लेकर क्या रुख है.

हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के अलावा JJP+ASP और INLD+BSP भी चुनावी दंगल में उतरी हैं. हालांकि, मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच ही होता दिख रहा है, जबकि अन्य दल अपने अस्तित्व को बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

फलोदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान बताते हैं कि भाजपा 22 से 24 सीटों पर जीत सकती है. इसका अर्थ यह है कि सट्टा बाजार के हिसाब से भाजपा के लिए सत्ता में वापसी मुश्किल है, जो पार्टी के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है. वहीं, सट्टा बाजार का मानना है कि इस बार कांग्रेस सरकार बना सकती है, और कांग्रेस को 57 से 59 सीटें मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, जिससे पार्टी में उत्साह का माहौल है.

w

एग्जिट पोल्स भी कांग्रेस के पक्ष में नतीजे आने का संकेत दे रहे हैं. पोल ऑफ पोल्स के अनुसार, कांग्रेस को 54 सीटें, भाजपा को 27 सीटें, INLD को 3 सीटें और अन्य को 6 सीटें मिलने की संभावना जताई जा रही है.

भाजपा के लिए यह स्थिति निराशाजनक हो सकती है, जबकि कांग्रेस के लिए यह अच्छी खबर है. हालांकि, यह ध्यान रखना जरूरी है कि सट्टा बाजार और एग्जिट पोल्स हमेशा सही नहीं होते, और 8 अक्टूबर को आने वाले वास्तविक नतीजे इन अनुमानों से भिन्न भी हो सकते हैं.

Disclaimer-

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के ऑफियल रिजल्ट्स 8 अक्‍टूबर को घोषित होंगे. 'ज़ी राजस्थान' इस खबर से संबंधित किसी तथ्य की पुष्टि नहीं करता.  सट्टा खेलना पूरी तरह गैरकानूनी है.

Trending news