अब राजस्थान.. पहले पायदान पर, 1 करोड़ से अधिक परिवारों को मिल रहा फ्री राशन- नीटा डिसूजा
Advertisement

अब राजस्थान.. पहले पायदान पर, 1 करोड़ से अधिक परिवारों को मिल रहा फ्री राशन- नीटा डिसूजा

Rajasthan News: ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की महिला कांग्रेस अध्यक्ष नीटा डिसूजा ने गुरुवीर को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा परिवारों को फ्री राशन दिया जा रहा है.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan News: नीटा डिसूजा ने कहा उज्जवला गैस योजना के माध्यम से केंद्र सरकार द्वारा सब्सिडी खत्म कर दी गई, लेकिन राज्य सरकार की ओर से उज्ज्वला योजना की महिलाओं को 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिल रहा है. जिससे आमजन को राहत प्रदान हो रही है. केंद्र में जब कांग्रेस की सरकार थी उसे समय गैस के दाम अगर 5 रुपये भी बढ़ते थे, तो विपक्ष की भूमिका निभाने वाली भाजपा सड़कों पर आकर के प्रदर्शन करती थी. लेकिन आज घरेलू गैस के दाम 1000 रुपये से ज्यादा हो गए हैं.

राजस्थान अग्रणी प्रदेशों में शामिल

देश में महंगाई बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है, लेकिन केंद्र की सरकार आराम फरमा रही है. 5 साल में कांग्रेस सरकार ने अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं को लाभ पहुंचाया है, जिससे प्रदेश को गति मिली है 2019 के पहले बीमारू प्रदेश कहलाने वाला राजस्थान आज अग्रणी प्रदेशों में शामिल हो गया है. प्रदेश में एक करोड़ से ज्यादा परिवारों को फ्री राशन दिया जा रहा है.

 शिक्षा और चिकित्सा देश में पहले पायदान पर

100 यूनिट शहरी क्षेत्र और 2000 यूनिट ग्रामीण क्षेत्र के बिजली बिल सरकार द्वारा माफ किया जा रहा है जिससे प्रदेश में खुशहाली साफ तौर पर देखी जा रही है. प्रदेश की शिक्षा और चिकित्सा देश में पहले पायदान पर है,राज्य सरकार ने इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलकर विद्यार्थियों को बहुत बड़ी राहत दी है, वहीं महिलाओं के लिए महिला कॉलेज खोलकर प्रदेश की शिक्षा को और अधिक बढ़ावा देने का काम राज्य सरकार ने करा है. सशक्त भारत का सपना राजस्थान में सरकार होता हुआ नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- Rajasthan BJP candidate list: बीजपी ने जारी की चौथी लिस्ट, इन नामों का किया ऐलान, पांचवीं जल्द..

 

Trending news