विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे बेरोजगारों का टूटा सब्र का बांध, PCC की ओर कूच की कोशिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1219698

विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे बेरोजगारों का टूटा सब्र का बांध, PCC की ओर कूच की कोशिश

चार सूत्री मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से शहीद स्मारक पर बैठे बेरोजगारों के सब्र का बांध आज समय टूटा जब उनकी मांगों को लेकर सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया. बीते दिन अधिकारियों से हुई वार्ता विफल होने के बाद आज बेरोजगारों ने आक्रोश दिखाते हुए पीसीसी की ओर कूच करने की कोशिश की. 

विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे बेरोजगारों का टूटा सब्र का बांध, PCC की ओर कूच की कोशिश

Jaipur: चार सूत्री मांगों को लेकर पिछले दो दिनों से शहीद स्मारक पर बैठे बेरोजगारों के सब्र का बांध आज समय टूटा जब उनकी मांगों को लेकर सरकार की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया गया. बीते दिन अधिकारियों से हुई वार्ता विफल होने के बाद आज बेरोजगारों ने आक्रोश दिखाते हुए पीसीसी की ओर कूच करने की कोशिश की. हालांकि इस दौरान राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव सहित करीब दर्जनभर बेरोजगार सड़क पर पहुंच चुके थे तो वहीं बड़ी संख्या में मौजूद बेरोजगारों को भारी पुलिस जाब्ते ने शहीद स्मारक के अंदर ही रोका. इस दौरान करीब 30 मिनट तक शहीद स्मारक पर जमकर हंगामा देखने को मिला. आखिरकार इतने बड़े हंगामे के बाद पीसीसी के वार्ता का तो बुलाया आया,,लेकिन वार्ता विफल रहने के बाद बेरोजगारों ने अपने आंदोलन को जारी रखते हुए दिल्ली कूच तक की चेतावनी दे डाली.

टेक्निकल हेल्पर भर्ती के पदों की संख्या 6 हजार करवाने, जूनियर अकाउंटेंट की भर्ती परीक्षा को सीईटी से बाहर रखते हुए सितम्बर में ही आयोजित करवाने, पंचायत राज जेईएन भर्ती की विज्ञप्ति निकलवाने और प्रतियोगी परीक्षाों में बाहरी राज्यों के अभ्यर्थियों को कोटा निर्धारित करने या खत्म करने की मांग को लेकर 13 जून से शहीद स्मारक पर बेरोजगारों के महापड़ाव की शुरूआत हुई थी. कल दोपहर बाद सीएमओ में उपेन यादव के नेतृत्व में बेरोजगारों के प्रतिनिधिमंडल की अधिकारियों से वार्ता विफल होने के बाद बेरोजगारों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी. जिसके बाद आज करीब 12.30 बजे बेरोजगारों ने शहीद स्मारक से बाहर करने की कोशिश की. हालांकि इस दौरान पुलिस और बेरोजगारों के बीच में जमकर झड़प भी देखने को मिली. बेरोजगारों को रोकने के लिए पुलिस को हल्के बल प्रयोग का भी सहारा लेना पड़ा, जिसके चलते कुछ बेरोजगारों को चोटे भी आई.

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में 7 सदस्यीय एक प्रतिनिधि मंडल की पीसीसी में मंत्री शांति धारीवाल और मंत्री राजेन्द्र यादव से मुलाकात हुई, लेकिन इस मुलाकात का भी कोई नतीजा नहीं निकला. इस दौरान पीसीसी में हुई वार्ता से बेरोजगार नाखुश भी लगे. महासंघ अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि "पीसीसी में जो वार्ता हुई वो सिर्फ दिखावा थी. मंत्रियों को बेरोजगारों के ज्ञापन भी ज्यादा दिखे. उन्होंने ना तो ढंग से बात की और ना ही कोई वार्ता की. जिसके बाद हमने हमारे आंदोलन को जारी रखने का फैसला लिया है. कल तक यदि उच्च स्तर के किसी अधिकारी से वार्ता नहीं होती है तो बेरोजगार सिविल लाइन की ओर कूच करेंगे. साथ ही जरुरत पड़ी तो दिल्ली कूच भी किया जाएगा."

ये भी पढ़ें : Weather Today : इन 8 जिलों में होगी बारिश, 40-50 किमी की रफ्तार से चलेगी हवाएं, कई जगह गिर सकती है बिजली, मौसम विभाग का अलर्ट

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news