Dausa News: SST और पुलिस की टीम की संयुक्त कार्रवाई, लाखों की नगदी बरामद, मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow11960391

Dausa News: SST और पुलिस की टीम की संयुक्त कार्रवाई, लाखों की नगदी बरामद, मचा हड़कंप

Dausa crime News: दौसा में एसएसटी के टीम ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के टोल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से भारी मात्रा में नगदी बरामद की है.

 

फाइल फोटो

Dausa News: राजस्थान के जिला दौसा में एसएसटी के टीम ने दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के टोल पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से भारी मात्रा में नगदी बरामद की है. साथ ही भारी मात्रा में नगदी मिलने पर आयकर विभाग को भी सूचना कर इसकी जानकारी दी गई.

पूरी खबर
जानकारी के अनुसार दौसा के लालसोट थाना क्षेत्र में एसएसटी के टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से करीब 60 लाख रुपए की नगदी बरामद की है. जब कर चालक से नगदी को लेकर टीम ने सवाल किया तो कार चालक कोई संतोष प्रद जवाब नहीं दे सका. ऐसे में एसएसटी की टीम द्वारा कार में मिली नगदी को जप्त कर लिया गया. 

यह भी पढ़े: चोटिला के वार्षिक मेले की शुरुआत, किए जाएंगे इन कार्यक्रमों का आयोजन

 

नगदी जप्त कर आयकर विभाग को सूचना दी
पुलिस ने बताया कार चालक कौशल सिंह गुड़गांव से दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस होकर उज्जैन जा रहा था. इस दौरान दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे के बड का पाडा टोल प्लाजा पर एसएसटी की नाकाबंदी की गई थी. टीम ने कार को रुकवा कर जब उसकी तलाशी ली तो कार में करीब 60 लाख रुपए की नगदी बरामद हुई. नगदी को लेकर चालक कौशल सिंह से सवाल किया तो वह ठीक से  कोई जवाब नहीं दे सका. ऐसे में नगदी जप्त कर ली गई और आयकर विभाग को सूचना दे दी गई. अब आयकर विभाग नगदी को लेकर जांच पड़ताल करेगा.

विधानसभा चुनाव को लेकर जगह-जगह नाकाबंदी
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के चलते प्रदेश भर में जगह-जगह नाकाबंदियां की जा रही है. दौसा जिले में भी करीब 15 नाकाबंदी पॉइंट बनाए गए हैं, जहां पुलिस SST की टीम के साथ मिलकर दिन-रात वाहनों की जांच कर रही है. जांच के दौरान दौसा जिले में अब तक करोड़ों रुपए की नगदी, सोने, चांदी के जेवरात और बिस्कुट बरामद की जा चुकी है.

यह भी पढ़े: खाए राजस्थान की प्रसिद्ध गुलाब जामुन की शाही सब्जी

10 लाख से ऊपर मिलने पर जप्त
इसके साथ ही 10 लाख से ऊपर की नगदी या सोना चांदी मिलने पर एसएसटी टीम द्वारा आयकर विभाग को सूचना देकर पूरा माल आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया जाता है. जिसकी जांच पड़ताल फिर आयकर विभाग करता है. पुलिस द्वारा नाकाबंदी करने का मकसद है, कही की चुनाव के दौरान यह नगदी इस्तेमाल के लिए तो नहीं लाई जा रही. या फिर कहीं कोई हवाला कारोबार से जुड़ी हुई तो नहीं है.

Trending news