दिल्ली से लौटते ही फिर पुराने तेवर में आए सचिन पायलट, आलाकमान के दावे हुए फेल
Advertisement

दिल्ली से लौटते ही फिर पुराने तेवर में आए सचिन पायलट, आलाकमान के दावे हुए फेल

राजस्थान की कांग्रेस में चल रही सियासत को भले ही आलाकमान और उसके नेता सुलह करने के दावे कर रहे हो, लेकिन टोंक विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के तेवर अभी भी पूरी तरह से तल्ख नजर आ रहे हैं.

दिल्ली से लौटते ही फिर पुराने तेवर में आए सचिन पायलट, आलाकमान के दावे हुए फेल

Sachin Pilot : राजस्थान की कांग्रेस में चल रही सियासत को भले ही आलाकमान और उसके नेता सुलह करने के दावे कर रहे हो, लेकिन टोंक विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के तेवर अभी भी पूरी तरह से तल्ख नजर आ रहे हैं. सचिन पायलट ने आज फिर से मंच से संबोधन और मीडिया से बातचीत के दौरान भी भाजपा शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार पर कार्रवाई को लेकर अपना रुख पूरी तरह से साफ कर दिया पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए साफ कहा जब तक कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक किसी भी प्रकार से समझौता नहीं करेंगे.     

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच चल रहे सियासी द्वंद को खत्म करने के कांग्रेस आलाकमान और उसके नेता वेणुगोपाल राव चाहे बीते दिनों दिल्ली में मंथन कर सुलह होने के लाख दावे किए लेकिन आज एक बार फिर से सचिन पायलट में उन दावों पर अपना रुख साफ कर दिया सचिन पायलट ने अपनी विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण इलाके के दौरे के दौरान सभाओं में मंच से कई बार वसुंधरा राजे शासनकाल में हुए भ्रष्टाचार, कांग्रेस सरकार के पेपर लीक, बेरोजगारी को लेकर तीखे तीर छोड़े..साथ ही बातें दिनों सीएमओएडी लोकेश शर्मा,आरटीडीसी चेयरमैन के दौरे को लेकर भी बिना नाम लिए बोले की यह जिला छोटा है...यहां से हाइवे गुजर रहा है. आने वाले दिनों में चुनाव है कई नेता आएंगे और जाएंगे. लेकिन मुझे आपसे कोई दूर नहीं कर सकता है..मेरा आपका अटूट रिश्ता है.

प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट आज टोंक के दौरे पर रहें जहां ग्राम खुवाडाखुर्द (इन्दोकिया), हमीरपुर, अलियारी, बांसखारोलान (हमीरपुर), लाम्बाकलां, बावड़ी एवं टोंक में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर 4.93 करोड रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण किया. साथ ही ग्रामीणों की मांग के अनुसार ‘‘विधायक स्थानीय विकास कोष‘‘ से 2.33 करोड रूपये के नवीन विकास कार्यों की घोषणा की. टोंक में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत की तथा विगत् दिनों आये तूफान एवं मूसलाधार बारिश से मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें ढांढ़स बंधाया.

पायलट ने कहा कि हमें किसानों एवं नौजवानों को केन्द्र बिन्दु में रखकर काम करना होगा. किसान की, नौजवान की कोई जाति नहीं होती है. नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रखना हमारी प्राथमिक जिम्मेदारी है. नौजवानों को प्रोत्साहित करने के लिए शिक्षा के, रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने चाहिए. हमने विगत् साढे चार सालों में हर क्षेत्र में विकास के कार्य किये है परन्तु मेरी प्राथमिकता रही है कि शिक्षा के क्षेत्र में अधिक कार्य किया जाये. उन्होंने कहा कि शहरों के साथ ही गांवों में भी शिक्षा के प्रति जागरूकता आयी है, विशेष रूप से बालिका शिक्षा के प्रति, जो बहुत अच्छी बात है.

उन्होंने कहा कि मैंने नौजवानों के लिए हमेशा संघर्ष किया हैं, उनकी आवाज को बुलन्द किया है. उन्होंने कहा कि यदि हम उनकी बातों को नहीं रखेंगे तो उनमें उम्मीद ही खत्म हो जायेगी. उन्होंने कहा कि हम प्रदेश के नौजवान की बात उठाते रहेंगे, अपनी बात पर कायम रहेंगे. उन्होंने कहा कि जो नेता, जनप्रतिनिधि अपनी बात पर अडिग रहते है, कायम रहते है, वो ही जनता के दिलों-दिमाग पर अपनी छाप छोड़कर जाते है. उन्होंने कहा कि नौजवान आगे बढ़ेगा, किसान तरक्की करेगा तो देश स्वतः ही विकास करेगा. उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में कहीं भी भ्रष्टाचार होता है तो उसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक कदम उठाने होंगे.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में तेज आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी

 Video: जहरीले किंग कोबरा को शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, रोंगटे खड़े कर देगा मंजर

Trending news