PM मोदी के जन्मदिन पर मेयर सौम्या गुर्जर ने गौशाला में झाड़ू लगाकर की सफाई, चलाया सफाई अभियान
Advertisement

PM मोदी के जन्मदिन पर मेयर सौम्या गुर्जर ने गौशाला में झाड़ू लगाकर की सफाई, चलाया सफाई अभियान

Jaipur: ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर ने बड़ी पहल की है. उन्होंने अपील की है कि गोवंश को बेसहारा छोड़ने के बजाय हिंगोनिया गोशाला भेजा जा सकता है. महापौर ने गोशाला का निरीक्षण किया.

महापौर ने गोशाला का निरीक्षण किया.

Jaipur: गाय में लंपी बीमारी तेजी से फैल रही है. खासकर राजस्थान में बीमारी का प्रकोप ज्यादा है. जयपुर भी इससे अछूता नहीं है. बीमारी के चलते बीमारी से ग्रसित गायों को खुले में छोड़ा जा रहा है लेकिन ग्रेटर नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर ने बड़ी पहल की है. उन्होंने अपील की है कि गोवंश को बेसहारा छोड़ने के बजाय हिंगोनिया गोशाला भेजा जा सकता है. महापौर ने गोशाला का निरीक्षण किया.

 गुर्जर ने कहा है कि बीते दिनों ऐसा देखने को मिला कि लपी वायरस के संक्रमण में आते ही लोगों ने अपने घरों से गायों को बाहर खुले में छोड़ दिया है. उन्होंने लोगों को ऐसा नहीं करने की अपील की है. यदि लोग लंबी संक्रमित गाय की देखभाल करने में असमर्थ हैं तो उन्हें हिंगोनिया गौशाला के क्वारंटाइन सेंटर भेज देना चाहिए. जहां उनका उपचार किया जाएगा. स्वस्थ होने के बाद वे अपनी गाय दोबारा ले जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- लंपी डिजीज को महामारी घोषित करवाने की मांग तेज, प्रतापगढ़ में नहीं खुलीं दुकानें

 महापौर ने पार्षदों ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म दिवस गोशाला में गायों की सेवा की. इस दौरान गायों को महापौर ने हरा चारा खिलाया तो साथ हीं पीड़ित गायों के उपचार करते भी नजर आए. महापौर ने गायों के घावों पर दवा और मरहम लगाई. इसी के साथ होम्योपैथिक औषधि युक्त लड्डू गायों को खिलाये गए. इस दौरान पशु प्रबंधन समिति के चेयरमैन अरुण वर्मा, चेयरमैन जितेंद्र श्रीमाली, मीनाक्षी शर्मा, अर्चना शर्मा सहित अनेक पार्षद मौजूद रहे.

Trending news