NSUI का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त, मांगे नहीं मानने पर दी ये बड़ी चेतावनी
topStories1rajasthan1092795

NSUI का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त, मांगे नहीं मानने पर दी ये बड़ी चेतावनी

NSUI Protest: छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) की ओर से राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) कुलपति सचिवालय के बाहर दिया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना आखिरकार वार्ता के बाद समाप्त कर दिया गया है. तीन सूत्री मांगों को लेकर एनएसयूआई (NSUI Protest) की ओर से मंगलवार को राविवि गेट पर धरना प्रदर्शन करने के बाद कुलपति सचिवालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया था

NSUI का अनिश्चितकालीन धरना समाप्त, मांगे नहीं मानने पर दी ये बड़ी चेतावनी

Jaipur: छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) की ओर से राजस्थान यूनिवर्सिटी (Rajasthan University) कुलपति सचिवालय के बाहर दिया जा रहा अनिश्चितकालीन धरना आखिरकार वार्ता के बाद समाप्त कर दिया गया है. तीन सूत्री मांगों को लेकर एनएसयूआई (NSUI Protest) की ओर से मंगलवार को राविवि गेट पर धरना प्रदर्शन करने के बाद कुलपति सचिवालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया गया था, जिसके बाद छात्रों ने कुलपति सचिवालय के बाहर ताला लगा दिया था. करीब 8 घंटें तक ताला लगा रहने के बाद रात को एक वार्ता का दौर चला, लेकिन आज सुबह वार्ता पर सहमति बनने के बाद एनएसयूआई ने धरना समाप्त करने का फैसला लिया. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan Budget Session: क्यों खुद सीएम गहलोत पहुंचे वसुंधरा राजे के पास, जानिए पूरा मामला

गौरतलब है की सिलेबस को 50 फीसदी कम करने सहित तीन सूत्री मांगों (NSUI Demand) को लेकर मंगलवार को एनएसयूआई की ओर से जबरदस्त प्रदर्शन किया गया. कुलपति सचिवालय के बाहर ताला लगाने के चलते कुलपति करीब 8 घंटे तक कुलपति दफ्तर में ही कैद रहे, जिसके बाद रात करीब 8 बजे कुलपति से छात्र नेताओं की वार्ता हुई और राविवि प्रशासन ने रात को ही मीटिंग बुलाकर मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया, लेकिन एनएसयूआई छात्र नेता मांग पूरी नहीं तक आंदोलन पर डटे रहने की चेतावनी दी.

यह भी पढ़ें- राजधानी में ACB का एक्शन, नगर निगम संविदाकर्मी घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

इसके बाद आज सुबह फिर से वार्ता का दौर चला और आखिरकार मांगों पर सहमति बनी. राविवि एनएसयूआई ईकाई अध्यक्ष अमरदीप ने बताया कि 10 दिन पहले राविवि में एनएसयूआई ने प्रदर्शन कर राविवि को मांगों से अवगत करवाया था, लेकिन मांग पूरी नहीं होने के चलते हमे अनिश्चितकालीन धरना शुरू करना पड़ा, लेकिन अब राविवि ने जल्द ही समस्या समाधान का आश्वासन दिया है, जिसके बाद हमने हमारा आंदोलन समाप्त करने की घोषणा की है. अगर जल्द ही मांगों पर अमल नहीं किया गया तो फिर से बड़ा आंदोलन किया जाएगा. 

Trending news