Fitness Trends 2023: NEW YEAR में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की तरह फिट रहने के लिए ये फिटनेस ट्रेंड करें फॉलो
Advertisement

Fitness Trends 2023: NEW YEAR में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की तरह फिट रहने के लिए ये फिटनेस ट्रेंड करें फॉलो

Fitness Trends 2023: न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के लिए तो आपने जाह्नवी,सारा,आलिया और करीना मेकउप लुक्स,ड्रेसेज तो ट्राय करने का सोच ही लिया होगा लेकिन आप चाहे तो इनकी तरह ही हॉट फिगर भी आपको मिल सकता है. 2023 के लिए अगर आप भी फिटनेस गोल सेट करने की सोच रहें हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.

फिटनेस ट्रेंड्स 2023

Fitness Trends 2023: न्यू ईयर के सेलिब्रेशन के लिए तो आपने जाह्नवी,सारा,आलिया और करीना मेकउप लुक्स,ड्रेसेज तो ट्राय करने का सोच ही लिया होगा लेकिन आप चाहे तो इनकी तरह ही हॉट फिगर भी आपको मिल सकता है जो देगा आपको बिलकुल पार्टी परफेक्ट लुक. कुछ ही दिनों में साल 2022 अलविदा हो जायेगा और न्यू ईयर साल 2023 का हम वेलकम करेंगे। यही वो समय है जब लोग फिटनेस को लेकर बहुत सजग हो गए है. ऐसे में नए साल में अगर आप अपनी बॉडी को फिट रखना चाहते हैं तो, न्यू ईयर का पहला दिन देगा आपको इंस्पिरेशन. 2022 में तो फिटनेस और बॉडी फैट को लेकर इन्फ्लुएंसर्स ने अपनी ओर ध्यान खींचा था. अब 2023 में भी इसका असर दिखने वाला है. 2023 के लिए अगर आप भी फिटनेस गोल सेट करने की सोच रहें हैं तो ये आर्टिकल आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है.गूगल सर्च के आधार पर हम आपको कुछ ऐसे ट्रेंड्स बताने जा रहे हैं जो  बॉडी फैट को कम करने के लिए 2023 में बहुत वाइरल हो सकते हैं. 

1. इंटरवल ट्रेनिंग (Interval Training)

आजकल आपने एक नया वर्कआउट का नाम सुना होगा इंटरवल ट्रेनिंग। आजकल यह हाई इंटेंसिटी वर्कऑउट काफी ट्रेंड में हैं. हाई इंटेंसिटी वर्कआउट की बात करें तो इंटरवल ट्रेनिंग को ऋितिक रोशन जैसे सेलेब्स प्रमोट कर रहे हैं. इंटरवल ट्रेनिंग का मतलब होता है कि हाई इंटेंसिटी वर्कआउट्स किए जाएं और उसके बाद थोड़ी देर का रिलीफ या रेस्ट पीरियड लिया जाए. 

2.बर्पीज (Burpees)

आपने देखा होगा को आजकल बॉडी फैट को कम करने कस लिए हाई इंटेंसिटी वर्कऑउट ज्यादा किये जाने लगे हैं.  ऐसे में अगर आप भी वेट लॉस के बारे में सोच रहें हैं तो आपके लिए बर्पीज बहुत अच्छा वर्कआउट साबित होगा. आपको बता दें की नॉर्मल प्लैंक या फिर स्क्वैट्स की तुलना में बर्पीज करने में ज्यादा कैलोरीज बर्न होती हैं और इसे करने के दौरान पूरा शरीर एक साथ मूवी करता हैं.  बर्पी एक्सरसाइज करने के तरीके अलग-अलग होते है ऐसे में आप अपनी क्षमता के अनुसार इसे कम या ज्यादा कर सकते हैं. बर्पी एसाल 2023  का काफी ट्रेंडिंग और वाइरल वर्कआउट होने वाला है. 

fallback

3.वजन उठाते हुए स्क्वैट जंप (Weighted squat jump) 

अगर आप अपनी अपर और लोअर बॉडी की एक्सप्लोसिव पावर को बढ़ाना चाहते हैं तो  ये जंप आपकी स्ट्रेंथ को बढ़ाते हैं और सीधे बॉडी फैट पर असर करते हैं. स्क्वैट जंप नॉर्मल स्क्वैट्स की तुलना में ज्यादा कैलोरीज को बर्न करते हैं. स्क्वैट जंप एक तरह की एथिलिटिक एक्सरसाइज मानी जाती है.  इस तरह की एक्सरसाइज बॉडी टोनिंग और स्टैमिना को बढ़ाने के लिए की जाती है. पुरुषों में यह वर्कआउट काफी लोकप्रिय हैं. 

4. पुशअप्स (Pushups)

पुशअप्स को लम्बे समय से काफी इफेक्टिव वर्कआउट माना जाता रहा है जो की नए साल में भी टर्न्डिंग रहने वाला हैं. इसे बैक फैट और आर्म फैट को कम करने के लिए सबसे बेहतर माना जाता है. अगर आप जिम ज्वाइन करने की सोच रहें हैं तो करती है तो जिन एक्सरसाइज को सबसे पहले सिखाया जाता है उनमें से एक पुशअप्स होती हैं। ध्याम रहें की इसे एक साथ बहुत ज्यादा नहीं करना चाहिए नहीं तो  आपको परेशानी हो सकती है.

5.एक्सप्लोसिव लंज जंप  (Explosive Lunge Jump)

यह एक तरह की तेज गति की एक्सरसाइज़ है जिसमे तेजी से जंप करना और हवा में ही अपने पैरों की पोजीशन को बदलना होता हैं. इसमें आप अपना लेफ्ट और राइट पांव अलग-अलग मूव करते हैं और तेज़ी से एक्ट करते हैं. ये हाथों और पैरों के फैट को कम करने के लिए भी अच्छे साबित हो सकते हैं और साथ ही साथ ये आपके बॉडी बैलेंस को भी अच्छा करती है. 

यह भी पढ़ें - Weight Loss Tips : NEW YEAR में बिना जिम जाए इस तरह पूरी होगी दीपिका पादुकोण जैसा टोन फिगर पाने की इच्छा
 

Trending news