दिल्ली में कांग्रेस ने ED को घेरा तो जयपुर में सेबी को घेरने पहुंचे किरोड़ीलाल मीणा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1218571

दिल्ली में कांग्रेस ने ED को घेरा तो जयपुर में सेबी को घेरने पहुंचे किरोड़ीलाल मीणा

सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने बस्सी में सहारा इंडिया परिवार के जमाकर्ता और अपने समर्थकों के साथ कूच किया. मीणा ट्रैक्टर पर सवार थे,.

दिल्ली में कांग्रेस ने ED को घेरा तो जयपुर में सेबी को घेरने पहुंचे किरोड़ीलाल मीणा

Jaipur: बीजेपी के राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा ने सहारा इंडिया परिवार के जमाकर्ता और समर्थकों के साथ ट्रैक्टर से सेबी दफ्तर के घेराव के लिए कूच किया. सेबी दफ्तर पहुंचने से पहले ही पुलिस ने किरोड़ीलाल मीणा को रोक लिया. इस पर उन्होंने सड़क पर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

सांसद डॉ किरोड़ीलाल मीणा ने बस्सी में सहारा इंडिया परिवार के जमाकर्ता और अपने समर्थकों के साथ कूच किया. मीणा ट्रैक्टर पर सवार थे, जबकि जमाकर्ता मोटरसाइकिलों पर चल रहे थे. मीणा का काफिला सेंट्रल पार्क पहुंचा तो पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोक लिया. इसके बाद उन्होंने नारेबाजी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- RBSE Rajasthan Board 10th Result 2022 : माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं का परिणाम जारी, छात्राओं ने फिर से मारी बाजी

12 लाख बेरोजगार, 12 करोड़ लोगों का पैसा वापस करें

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद सेबी के पास 25 हजार करोड़ जमा हैं. सेबी ने पैसा लौटाने की प्रक्रिया कठिन बनाई है जिससे लोगों को पैसा नहीं मिल रहा है. वहीं इस प्रकरण के कारण करीब 12 लाख अभिकर्ता बेरोजगार हो गए हैं. 12 करोड़ लोगों को जमा पैसा नहीं मिल पा रहा है. इस मामले से देश की जीडीपी पर असर पड़ रहा है.

fallback

 'लोगों को पैसा मिले, कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी बने'

सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि वो चाहते हैं कि लोगों को सेबी से न्याय मिले. लोगों का पैसा लौटाना सेबी के बस की बात नहीं है तो पैसा सहारा समूह को दे दिया जाए. ग्रामीण लोग सेबी तक नहीं पहुंच पाएंगे, लेकिन जमाकर्ता गांव गांव में बैठे हैं या फिर जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर उसमें सेबी के अधिकारी व अन्य को शामिलकर पैसा लौटाया जा सकता है. मीणा ने कहा कि वो इसके लिए केंद्र सरकार से भी बात करेंगे.

रैली रोकने पर सांसद मीणा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की रैली ईडी दफ्तर के बाहर तक पहुंच जाती है, लेकिन हमें रोक लिया जाता है. बेरोजगारों और पीड़ितों की बात सेबी तक पहुंचाना चाहता हूं. मुख्यमंत्री दोहरा मापदंड अपना रहे हैं. 

बता दें कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के खिलाफ पैदल मार्च किया गया. नेशनल हेराल्ड केस में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को दिए गए समन के विरोध में प्रदर्शन किए गए. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर तक पैदल मार्च कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी कि अगर राहुल गांधी की गिरफ्तारी हुई तो जेल भरो आंदोलन होगा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news