नारकीय जीवन जीने को विवश वाल्मीकि समाज का मोहल्ला, पालिका प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1276132

नारकीय जीवन जीने को विवश वाल्मीकि समाज का मोहल्ला, पालिका प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका की हालत बरसात के दिनों में बदतर हो जाती है, इससे पालिका के निचले इलाकों में पानी भर जाता है. रेनवाल के वार्ड नंबर 26 वाल्मीकि समाज के मोहल्ले में पानी भरने से स्थानीय वार्ड वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

वाल्मीकि समाज का मोहल्ला

Phulera: किशनगढ़ रेनवाल नगर पालिका की हालत बरसात के दिनों में बदतर हो जाती है, इससे पालिका के निचले इलाकों में पानी भर जाता है. रेनवाल के वार्ड नंबर 26 वाल्मीकि समाज के मोहल्ले में पानी भरने से स्थानीय वार्ड वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बरसात के पानी के भराव के कारण इस पानी में बच्चे और महिलाएं दुर्घटना का शिकार होती है. स्थानीय वार्ड वासियों ने पालिका प्रशासन को कई बार लिखित में अवगत कराया लेकिन पालिका प्रशासन के माथे पर जूं तक नहीं रेंगी. 

यह भी पढ़ें - प्राइवेट पार्ट्स पर मंकीपॉक्स का अटैक, ऐसे लक्षण दिखें तो संभल जाएं

पालिका प्रशासन जल भराव निकासी के लिए जनरेटर लगाकर पानी निकाल देता है और इतिश्री कर लेता है लेकिन पानी निकासी करने के बाद आधे घंटे में पानी वापस भर जाता है. रेनवाल कस्बे के वार्ड नंबर 26 स्थित वाल्मिकी मोहल्लेवासी मुश्किल भरे हालातों में जीवनयापन करने को मजबूर हैं, यहां अक्सर बरसाती गंदे पानी का भराव हो जाता है, जिससे यहां के वाशिंदों को परेशानी का सामना करना पड़ता है.

गौरतलब है कि कई वर्षों से यहां बारिश के दौरान गंदा पानी जमा हो जाने की समस्या बरकरार है. इससे एक ओर जहां बदबू से लोगों का जीना हराम हो जाता है. वहीं इन दिनों में मच्छरजनित रोग होने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं. वार्डवासी निर्मल वाल्मिकी और शत्रु देवी ने बताया कि मोहल्लेवासियों की ओर से कई बार नगरपालिका प्रशासन को समस्या के बारे में लिखित में अवगत करवाना बताया गया है लेकिन प्रशासन की ओर से अभी तक स्थाई समाधान नहीं किया गया है. 

नगर पालिका प्रशासन की ओर से केवल जमा गंदे पानी को बिजली की मोटर्स से पाइप द्वारा पानी की निकासी कर दी जाती है जबकि यह समस्या वर्षों से जारी है. इस समस्या का स्थाई रूप से समाधान नहीं किया जा रहा है. बरसात के गंदे पानी के भराव के कारण इस रास्ते से बच्चों को स्कूल जाने में परेशानी होती हैं. कभी कभी महिलाएं भी गिरकर दुर्घटना का शिकार हो जाती है. इस दौरान निर्मल, विशाल, रोबिन, मनीष, राज रोहन, कुलदीप मुकल ,सुमित, रोहित सहित महिलाएं मौजूद थी.

Reporter: Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

अन्य बड़ी खबरें

बारिश में छत पर कांपती मिली नवजात, जिसने भी देखा कलेजा मुंह को आ गया

ED से पूछताछ पर कृष्णा पूनिया बोलीं- सोनिया गांधी से पूछताछ का तरीका गलत, बदले की भावना से हो रही कार्रवाई

Aaj Ka Rashifal : सिंह-मिथुन का मन रहेगा अशांत, वृश्चिक भाई-बहन के रिश्ते होंगे मजबूत

Trending news