मंत्री जोशी का बड़ा आदेश, 24 घंटे अपना मोबाइल फोन चालू रखें फील्ड अभियंता, बिना अनुमति नहीं छोड़ सकते मुख्यालय
Advertisement

मंत्री जोशी का बड़ा आदेश, 24 घंटे अपना मोबाइल फोन चालू रखें फील्ड अभियंता, बिना अनुमति नहीं छोड़ सकते मुख्यालय

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी ने कहा कि पेयजल आपूर्ति से जुड़ी आमजन की शिकायतों का निस्तारण समय पर हो एवं फील्ड अभियंता अपने मोबाइल फोन 24 घंटे चालू रखें ताकि लोगों को पानी से जुड़ी समस्याआंे का समाधान हो सके.

मंत्री जोशी का बड़ा आदेश, 24 घंटे अपना मोबाइल फोन चालू रखें फील्ड अभियंता, बिना अनुमति नहीं छोड़ सकते मुख्यालय

Jaipur News Mahesh Joshi : जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. महेश जोशी ने कहा कि पेयजल आपूर्ति से जुड़ी आमजन की शिकायतों का निस्तारण समय पर हो एवं फील्ड अभियंता अपने मोबाइल फोन 24 घंटे चालू रखें ताकि लोगों को पानी से जुड़ी समस्याआंे का समाधान हो सके. जलदाय मंत्री ने कहा कि कोई भी अधिकारी बिना उच्चाधिकारियों की अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़े. उन्होंने सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त पानी से जुड़ी शिकायतों के त्वरित निस्तारण के भी निर्देश दिये. साथ ही, कहा कि अतिरिक्त मुख्य अभियंता एवं अधीक्षण अभियंता सम्पर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की रेंडम चेकिंग भी सुनिश्चित करें.

डॉ. जोशी मंगलवार को जयपुर शहर, जयपुर जिले की सभी प्रगतिरत पेयजल योजनाओं एवं प्रस्तावित कार्यों की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने प्रगतिरत योजनाओं को समय पर पूरी कर आमजन को राहत देने के निर्देश दिये. साथ ही, कहा कि जिन कार्यों को प्राथमिकता से किया जाना है उनके लिए कम समयावधि की निविदाएं आमन्त्रित कर समय पर कार्य पूर्ण किये जायें. उन्होंने विभिन्न लम्बित प्रस्तावों को शीघ्र स्वीकृत करवाकर योजनाओं को धरातल पर लाने को कहा. मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं से जुड़े कार्यों को प्राथमिकता से पूरे करने एवं जयपुर शहर में चल रही बड़ी पेयजल योजनाओं खो-नागोरियान, हरमाड़ा, पृथ्वीराज नगर आदि की गति बढाने के निर्देश दिये.

शट-डाउन कम से कम लिया जाये

जलदाय मंत्री ने कहा कि बीसलपुर से जयपुर की ट्रांसफर मैन लाइन में लीकेज की स्थिति में कम से कम शट-डाउन लिया जाये, इसके लिए सभी तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए एक मैकेनिजम विकसित किया जाये ताकि समय पर पेयजल आपूर्ति बहाल की जा सके. उन्होंने कहा कि पाईप लाइन डालने के दौरान खोदी गई सड़कों की मरम्मत समय पर करना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि सड़क मरम्मत से जुड़े विभागों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर खोदी गई सड़कों की मरम्मत, डामरीकरण समय पर करवाया जाये.

Trending news