Rajasthan live News:कांग्रेस ने बदले अपने प्रत्याशी,भीलवाड़ा से डॉ.सीपी जोशी,राजसमंद से डॉ.दामोदर गुर्जर,पढ़ें बड़ी खबरें
Advertisement

Rajasthan live News:कांग्रेस ने बदले अपने प्रत्याशी,भीलवाड़ा से डॉ.सीपी जोशी,राजसमंद से डॉ.दामोदर गुर्जर,पढ़ें बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 29 March 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन के बाद चुनावी संग्राम शुरू हो गया है. ऐसे में कांग्रेस, बीजेपी और अन्य दल जनता का दिल जीतने और वोट लेने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक में जुट गए हैं. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 29 March 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव में अपना सिक्का जमाने के लिए कांग्रेस और बीजेपी के बड़े चेहरे भी मैदान में उतर चुके हैं. जहां बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी से लेकर सीएम भजनलाल जैसे लोकप्रिय चेहरे मैदान में उतारे हैं, तो वहीं कांग्रेस ने भी अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है, जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अशोक गहलोत आदि का नाम शामिल है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

 

29 March 2024
22:58 PM

Breaking News: केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने कबूली कड़वाहट की बात पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से कड़वाहट की बात स्वीकार,कहा मैडम से नही थे बेहतर रिश्ते, 2013 से 2018 तक प्रदेश में डबल इंजन की सरकार थी, लेकिन तब पहले बाबूसिंह राठौड की मैडम से नहीं बनी और बाद में मेरी नही बनी थी. इसीलिए यहा काम नही हो सका अब डबल इंजन की सरकार में सबकुछ होगा.

21:23 PM

Breaking News:केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह परसों आएंगे राजस्थान दौरे पर. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का सीकर में होगा रोड शो. रविवार शाम करीब चार बजे सीकर में रोड शो करेंगे शाह. इससे पहले शाह जयपुर में लेंगे लोकसभा क्षेत्रों की कोर कमेटी. दोपहर दो बजे जवाहर सर्किल होटल ललित में लेंगे कोर कमेटी जयपुर, धौलपुर, नागौर्, दौसा, चुरू, झुंझुनूं, करौली लोकसभा क्षेत्र की कोर कमेटी बाद में शाम को शाह प्रमुख समाजों के प्रतिनिधियों की लेंगे बैठक.

20:21 PM

जयपुर:अवकाश के दिन बनाए 195 ड्राइविंग लाइसेंस. जयपुर RTO प्रथम में अवकाश के दिन भी कार्य जारी. अगले 2 दिन भी शनिवार-रविवार को लाइसेंस बनाए जाएंगे. जयपुर RTO प्रथम राजेश चौहान के निर्देशन में कवायद. DTO लाइसेंस गणपत पूनड़ के नेतृत्व में जुटे रहे परिवहन निरीक्षक. दिनभर में ट्रैक पर ली गई 195 आवेदकों की ड्राइविंग ट्रायल. अप्रैल माह में स्लॉट बुक करवा चुके लोगों की ली गई ट्रायल. अगले 2 दिन भी अप्रैल में बुकिंग वाले आवेदक दे सकते हैं ट्रायल. मौके पर ही कार्यालय में डेट को कर दिया जाएगा रिशेड्यूल. आमजन की सुविधा के लिए अवकाश के दिन खुलेंगे परिवहन कार्यालय.

19:08 PM

लोकसभा चुनाव-2024: कल दोपहर 3 बजे साफ हो जाएगी पहले चरण की तस्वीर. कल दोपहर 3:00 तक नाम वापस लेने का अंतिम समय. अब तक 3 प्रत्याशियो ने छोड़ा चुनावी मैदान,पर्चा लिया वापस. प्रथम चरण में चुरू से एक निर्दलीय ने नामांकन पत्र वापस लिया जयपुर ग्रामीण से राजस्थान राज पार्टी के प्रत्याशी दुलीचंद सैनी और निर्दलीय महिला प्रत्याशी प्रेम मीणा ने नाम वापस लिया. पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को मतदान और 4 जून को मतगणना होगी.

18:08 PM

Breaking News:जयपुर आरटीओ प्रथम ने टारगेट किया अचीव. 
100 फीसदी राजस्व लक्ष्य किया अर्जित.
1294.54 करोड रुपए था वित्त वर्ष 2023-24 का राजस्व लक्ष्य. 
इसके विपरीत 1297.54 करोड रुपए राजस्व किया अर्जित. 
100 फीसदी से अधिक राजस्व किया अर्जित. 
आरटीओ प्रथम राजेश चौहान के नेतृत्व में हासिल की उपलब्धि. 
वित्त वर्ष की समाप्ति से 3 दिन पहले राजस्व लक्ष्य किया अर्जित.

17:48 PM

राजस्थान दिवस पर राजस्थान उत्सव 2024 का आयोजन. नई दिल्ली के बीकानेर हाऊस में राजस्थान संस्कृति फैशन शो का आयोजन. प्रवासी राजस्थानी और युवा फैशन शो में हो रहे शामिल. राजस्थान के सभी क्षेत्रों पर आधारित फैशन शो का हो रहा आयोजन. फैशन शो के साथ ही सांस्कृतिक संध्या का भी आयोजन.

17:04 PM

बागीदौरा से बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित किया. उपचुनाव में सुभाष तम्बोलिया होंगे प्रत्याशी. 26 अप्रैल को होगी बागीदौरा में वोटिंग.  

 

16:35 PM

जयपुर:मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दी शुभकामनाएं। प्रदेश वासियों को दी राजस्थान स्थापना दिवस की शुभकामनाएं.सीएम ने कहा - राजस्थान के पर्यटन, लोक कला, संस्कृति एवं समृद्ध विरासत की दुनियाभर में पहचान है.

16:23 PM

Breaking News:लोकसभा के रण में 2 अप्रैल को राजस्थान आएंगे पीएम नरेंद्र मोदी.पीएम मोदी की सभा का बन रहा कार्यक्रम.जयपुर ग्रामीण में सभा को लेकर हो रही चर्चा. शाम तक लगेगी सभा स्थल को लेकर अंतिम मुहर.

15:46 PM

कोलायत से बड़ी खबर
स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलटने से आधा दर्जन से अधिक छात्र गंभीर घायल.
विधार्थियों को लेकर जा रही बस अनियंत्रित होकर पलटी.
निजी वाहन से घायल बच्चो को लाया गया राजकीय जिला अस्पताल कोलायत.
स्कूल वैन में 7 बच्चो को आई गंभीर चोट राजकीय जिला अस्पताल में लाया गया.
प्राथमिक उपचार के बाद 7बच्चो को किया गया ट्रॉमा सेंटर बीकानेर रैफर.

15:39 PM

Breaking News: मालपुरा में भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया का भारी विरोध. भाजपाइयों ने सुखबीर सिंह का किया विरोध. पिछले 10 सालों के कार्यकाल में अनदेखी को लेकर सुनाई खरी-खोटी. कार्यकर्ताओं का हंगामा होते ही पत्रकारों को भी निकाला बाहर. मंत्री कन्हैयालाल चौधरी ने कार्यकर्ताओं से की समझाइश.

15:25 PM

Breaking News: कांग्रेस आज तय कर सकती है राजसमंद का टिकट ! दामोदर गुर्जर को दिया जा सकता है. राजसमंद का टिकट भीलवाड़ा से राजसमंद की सीट पर कर सकती है .गुर्जर को शिफ्ट वही पूर्व विधानसभा स्पीकर सी पी जोशी भीलवाड़ा से हों सकते है. कांग्रेस के प्रत्याशी बांसवाड़ा डूंगरपुर को लेकर भी कांग्रेस आज तय कर सकती है. स्टैंड कांग्रेस करेगी BAP प्रत्याशी का समर्थन या तय करेगी अपना प्रत्याशी!.

15:22 PM

Breaking News: कांग्रेस प्रत्याशी ताराचंद मीना कल दाखिल करेंगे नामांकन.नामांकन रैली में मीणा दिखाएंगे दमखम.टाउन हॉल प्रांगण में आयोजित होगी नामांकन सभा.सुबह 10:00 बजे शुरू होगी नामांकन सभा.पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा.पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कई वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद.

15:21 PM

जोधपुर लोकसभा महिला मोर्चा की बैठक. प्रभारी महिला मोर्चा ने कार्यकर्ताओं की बैठक को किया सम्बोधित. प्रधान चुनाव कार्यालय में हुई बैठक.

14:15 PM

BJP की 'सेफ सीट' भीलवाड़ा से अभी तक प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं हुआ है. 2019 में प्रदेश में बीजेपी ने इसी सीट से सबसे ज्यादा मार्जिन से जीत हासिल की थी. सुभाष बहेड़िया ने 6 लाख से ज्यादा वोटों से कांग्रेस के रामपाल शर्मा को मात देकर जीत हासिल की थी. सूत्रों की मानें, तो इस बार सुभाष बहेड़िया को टिकट देने पर सहमति नहीं बन पा रही है. जातिगत समीकरणों को देखते हुए इस बार किसी वैश्य चेहरे को टिकट मिल सकता है. 

12:55 PM

सीकर में कांग्रेस के माकपा के लिए सीट छोड़ने के मामले में बीजेपी के लोकसभा प्रभारी मंत्री गौतम दक ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने सीकर सीट भाजपा को गिफ्ट है. उन्होंने कहा कि बीजेपी प्रत्याशी स्वामी सुमेधानंद इस सीट से रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेंगे. 

 

11:57 AM

लोकसभा आम चुनाव 2024 के नामांकन का आज दूसरा दिन है. 04 अप्रैल तक नामांकन प्रक्रिया चलेगी. जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नामांकन जमा होंगे. आज भी भाजपा-कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन नहीं करेंगे. शुभ मुहूर्त में कल भाजपा, तो 02 अप्रैल को कांग्रेस प्रत्याशी नामांकन करेंगे. 

 

10:48 AM

सचिन पायलट के गढ़ टोंक में कांग्रेस को बड़ा झटका लगने वाला है. आज शाम चार बजे जिलाध्यक्ष अजीत सिंह मेहता के पदभार ग्रहण के बाद 100 से ज्यादा कांग्रेसी नेता, जनप्रतिनिधि, कार्यकर्ता भाजपा ज्वाइन करेंगे. ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी आज नगर पालिका अध्यक्ष, प्रधान, पूर्व प्रधान सहित कई कांग्रेसी नेताओं को आज भाजपा ज्वाइन करवाएंगे. 

 
10:19 AM

राजस्व को लेकर परिवहन विभाग अलर्ट मोड पर है. आज परिवहन मुख्यालय के उच्च अधिकारी अलग-अलग जिलों में दौरों पर रहेंगे. अतिरिक्त परिवहन आयुक्त (प्रवर्तन) गोपाल सिंह दौरे पर निकले हैं. वह टोंक और बूंदी जिलों में निरीक्षण करेंगे. इसके बाद राजस्व को लेकर परिवहन अधिकारियों की बैठक लेंगे. साथ ही फील्ड में भी अधिकारियों की परफॉर्मेंस जांचेंगे. अपर आयुक्त खुद फील्ड में वाहन चेकिंग भी करेंगे. 

 

09:27 AM

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी आज नामांकन दाखिल करेंगे. ऐसे में पूर्व सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा, प्रभारी सुखजिंदर रंधावा भी अजमेर आएंगे. नामांकन से पहले नगर स्थित निजी समारोह स्थल पर जनसभा का आयोजन किया जाएगा.

09:20 AM

लोकसभा चुनाव-2024 के मतदान से पहले लगातार जब्ती का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. 1 मार्च से अब तक 348 करोड़ की जब्ती की कार्रवाई की गई है. 16 मार्च आचार सहिंता लगने से अब तक 250 करोड़ की जब्ती की गई है. अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसी की ओर कार्रवाई से की जा रही है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुएं जब्त की जा रही हैं. 

 

08:34 AM

अब आप सरकारी छुट्टी के दिन भी बकाया टैक्स जमा करा सकेंगे. दरअसल, वित्तीय वर्ष 2023-24 के अंतिम सप्ताह के राजकीय अवकाश ग्रेटर नगर निगम आयुक्त रुक्मणी रियाड़ ने निरस्त कर दिए गए है. अब रेवन्यू शाखा से जुड़े अधिकारियों-कार्मिकों 29 से 31 मार्च तक सरकारी छुट्टी के दिन भी काम करना पड़ेगा. मार्च क्लोजिंग में बकाया राजस्व जमा करने और अन्य राजस्व संबंधी कार्यों का निस्तारण करने के निर्देश दिए गए हैं.

07:30 AM

जयपुर एयरपोर्ट पर रविवार से फ्लाइट्स का समर शेड्यूल लागू हो जाएगा. ऐसे में देश भर के एयरपोर्ट्स पर फ्लाइट्स का संचालन समय बदलेगा. जयपुर से आगरा, अयोध्या, गुवाहाटी के लिए एयर कनेक्टिविटी बंद होगी. जैसलमेर की फ्लाइट 14 मार्च से बंद हो चुकी है. वहीं, अहमदाबाद, मुंबई, चेन्नई के लिए फ्लाइट संचालन कम होगा. जयपुर से पंतनगर की फ्लाइट के भी फेरे घटेंगे. 

06:58 AM

कांग्रेस स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नेताओं राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी , प्रियंका गांधी करेंगे राजस्थान में चुनाव प्रचार सुखजिंदर सिंह रंधावा, गोविंद सिंह डोटासरा, रजनी पाटिल, अशोक गहलोत, सचिन पायलट, जितेंद्रसिंह, मोहन प्रकाश, सी पी जोशी, हरीश चौधरी, हेमाराम चौधरी, नीरज डांगी, धीरज गुर्जर रघु शर्मा, अशोक चांदना, हाकम अली, डूंगरराम गेदर, शिमला देवी नायक,रामलाल मीणा शामिल भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक, सुखजिंदर सिंह सुक्खू, रणदीप सुरजेवाला, प्रमोद तिवारी, चरणजीत सिंह चन्नी, दीपेन्द्र हुडा, इमरान प्रतापगढ़ी, कन्हैया कुमार, पवन खेड़ा, जिग्नेश मेवानी, अलका लांबा, बी वी श्रीनिवास, आलोक शर्मा, वरुण चौधरी, अमृता धवन और विरेंद्र राठौड़ के नाम शामिल हैं. 

06:38 AM

लोकसभा चुनाव कार्य में लापरवाही पर RAS डॉ. सत्यप्रकाश कस्वां को APO किया गया है. सत्यप्रकाश कस्वां बाड़मेर ADM के पद पर थे. फिलहाल, राजेन्द्र सिंह चांदावत को बाड़मेर ADM लगाया  गया है.

Trending news