Rajasthan live News: कावंटिया अस्पताल मुख्य द्वार पर खुले में प्रसव,SMS मेडिकल कॉलेज से अटैच अस्पताल की शर्मसार तस्वीर
Advertisement

Rajasthan live News: कावंटिया अस्पताल मुख्य द्वार पर खुले में प्रसव,SMS मेडिकल कॉलेज से अटैच अस्पताल की शर्मसार तस्वीर

Rajasthan live News, 03 April 2024: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज कोटा आएंगे. यहां मुख्यमंत्री के लोकसभा भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद भाजपा प्रत्याशी लुम्बाराम नामांकन सभा में शामिल होने जालोर जाएंगे. 

Rajasthan news, Rajasthan news today,
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 03 April 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल होना शुरू हो गए है. 4 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है. ऐसे में आज 3 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने के लिए प्रत्याशियों की रौनक लगी रहेगी. वहीं, लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी बड़े नेता मैदान में उतर चुके हैं और दौरों का दौर शुरू हो गया है. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

03 April 2024
23:37 PM

मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का वैभव गहलोत पर तंज,जालोर की जनसभा में बोले गजेन्द्र सिंह शेखावत

बोले- जोधपुर का बच्चा भटकता हुआ जालोर आ गया

'आप उसे वापस भेज देना, रखना मत'

 

22:23 PM

लोकसभा चुनाव: नामांकन का कल अंतिम दिन भाजपा नेता रहेंगे. नामांकन सभा में मौजूद मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भीलवाड़ा-बांसवाड़ा जाएंगे, प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर भी सीएम के साथ रहेगी सुबह 11 बजे भीलवाड़ा में नामांकन सभा को करेंगे संबोधित दोपहर 1.30 बजे सीएम बांसवाड़ा में नामांकन सभा में करेंगे शिरकत प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी मंत्री जोराराम कुमावत तीनों कल राजसमंद जाएंगे, महिमा विश्वराज सिंह की दोपहर 12.30 बजे सभा को करेंगे संबोधित.

21:59 PM

Breaking News:कावंटिया अस्पताल मुख्य द्वार पर खुले में प्रसव
एसएमएस मेडिकल कॉलेज से अटैच अस्पताल की शर्मसार तस्वीर
डिलीवरी के लिए महिला पहुंची जिसे रेफर किया गया जनाना
लेकिन मुख्य द्वार पर ही महिला की बिगड़ी हालत,खुले में हुई डिलेवरी
हालांकि जच्चा और बच्चा की तबीयत बताई जा रही खतरे से बाहर

20:50 PM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे आबूरोड , आबूरोड के ब्रह्माकुमारी संस्थान पहुंचे मुख्यमंत्री राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, विधायक समाराम गरासिया, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश कोठारी व प्रधान नितिन बंसल सहित भाजपा पदाधिकारी का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत लोकसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र का लेंगे फीडबैक और भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के साथ करेंगे बैठक

19:06 PM

Breaking News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर आएंगे मरूधरा,पीएम मोदी 5 और 6 अप्रैल को आएंगे राजस्थान, पीएम मोदी 5 अप्रैल को चुरू में करेंगे विजय शंखनाद रैली, चूरू पुलिस लाइन में देवेंद्र झांझड़िया के समर्थन में करेंगे जनसभा, छह अप्रैल को मोदी पुष्कर में रैली को करेंगे सम्बोधित पुष्कर मेला ग्राउंड पर होने वाली जनसभा की तैयारियों का लिया जायज़ा .

19:05 PM

Breaking News: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आएंगे मरूधरा, राजनाथ सिंह 7 अप्रेल को आएंगे, राजस्थान दौरे पर रक्षामंत्री की,बीकानेर के कोलायत और झुंझुनूं में सभा प्रस्तावित राजनाथ के दौरे को लेकर प्रदेश बीजेपी ने की तैयारियां शुरू.

18:45 PM

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा पहुंचे आसोतरा,
आसोतरा मंदिर में कर रहे है पूजा अर्चना,
तुलसा राम बापजी से CM ने लिया आशीर्वाद,
सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल,पचपदरा विधायक अरुण चौधरी सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित,
वहीं भाजपा कार्यकर्ता और नेताओं से लोकसभा चुनावों का लेंगे फीडबैक,

18:41 PM

Breaking News: सीएम सिक्योरिटी में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर प्रशांत शर्मा के बेटे ने की हत्या, पिता के सामने ही बेटे क्षितिज ने बैट से ताबड़तोड़ वार कर की हत्या, प्रशांत खुद अपनी गाड़ी में मोहन लाल को गंभीरावस्था में लेकर पहुंचे, अस्पताल जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ का कहना इलाज के दौरान हुई आगरा निवासी मोहन लाल की मौत शराब पीकर उत्पात कर रहा था मोहन.

18:23 PM

Breaking News: पूर्ववर्ती सरकार के दौरान कांग्रेस के 81 विधायकों के इस्तीफे देने से जुड़ा मामला हाइकोर्ट ने भाजपा नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ के प्रार्थना पत्र को किया स्वीकार,याचिका में संशोधन के प्रार्थना पत्र को किया स्वीकार, सीजे एमएम श्रीवास्तव की खंडपीठ ने दिए आदेश, प्रार्थना पत्र में 75 विधायकों के इस्तीफे स्पीकर को सौपने वाले 6 MLA को पक्षकार बनाने की गुहार, तत्कालीन 6 विधायक महेश जोशी, शांति धारीवाल, रामलाल जाट, महेंद्र चौधरी, रफीक खान और संयम लोढ़ा को पक्षकार बनाने की गुहार.

17:58 PM

लोकसभा चुनाव-2024:दूसरे चरण के लिए नामांकन का दौर.दूसरे चरण के लिए कल नामांकन का अंतिम दिन.अब तक 91 प्रत्याशियों ने 143नामांकन पत्र किए दाखिल.कल दोपहर 3बजे तक नामांकन हो सकेंगे दाखिल.26 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए होगा मतदान.13संसदीय सीटों पर होगा दूसरे चरण में मतदान.

17:33 PM

Breaking News:मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा का जालोर दौरा,भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा में की शिरकत, जनसभा के बाद आसोतरा(बालोतरा) के लिए हुए रवाना

16:35 PM

आमेर महल में स्थित शिलामाता मंदिर में चैत्र नवरात्रा मेला
आमेर महल के हाथी सफारी 8 अप्रैल से 18 अप्रैल तक बंद रहेगी
महल के जलेब चौक में नवरात्रा मेले की व्यवस्थाओं,सुरक्षा और
दर्शनार्थियों की भारी संख्या को देखते हुए हाथी सफारी बंद किया गया
नवरात्रा के चलते आमेर महल सुबह 8 बजे से 5:30 बजे तक खुलेगा
महल में पर्यटकों के टिकट की व्यवस्था सिंहपोल द्वार पर रहेगी
आमेर महल अधीक्षक डॉ.राकेश छोलक ने दी जानकारी

15:39 PM

बाड़मेर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का भाजपा प्रत्याशी कैलाश चौधरी पर बड़ा तंज,बोले "MP साहब दिल्ली गए हुए हैं या बाड़मेर आ गए, फॉर्म मत उठावजों,चुनाव लड़नों है, MP साहब थे मंत्री बनकर क्या काम करवाया, आज तो गहलोत साहब मैदान छोटो पड़ गियो है, बाड़मेर में उम्मेदाराम जीत गए हैं और सामने वाले के मोरिया बोल गया.

15:32 PM

Jaipur: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने नियुक्त किए क्मायुनिकेश कॉर्डिनेटर
20 क्मायुनिकेशन कॉर्डिनेटर की कि नियुक्ति
राजस्थान के लिए तीन कॉर्डिनेटर किए नियुक्त
भूपेश यादव, राजू वाघमारे और टीना कर्मवीर को किया कोर्डिनेटर नियुक्त

15:31 PM

जेपी नड्डा का संबोधन इंडिया अलायंस यानी भ्रष्टाचार बचाओ अलायंस :अनगिनत घोटाले किए अब सभी अलायंस बन गए

14:40 PM

लोकसभा चुनाव में फिर पेपर लीक मुद्दा गरमाया हुआ है. शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के जेल वाले बयान पर डोटासरा ने पलटवार किया है. बाड़मेर की सभा में डोटासरा ने कहा "मिस्टर दिलावर साहब...अगर आपकी मां ने दूध पिलाया है, तो डोटासरा के गिरेबान में झांक कर देखो" एक चुनावी सभा में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर बोले थे कि 'गहलोत और डोटासरा जेल जाएंगे. पेपर लीक में गहलोत और डोटासरा बचने की जुगत लगा रहे हैं, लेकिन मुझे लगता ये बच नहीं पाएंगे. ये दोनों जेल जाएंगे'

 

14:12 PM

पाली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी पीपी चौधरी की आम सभा में सतीश पूनिया पहुंचे. पूनिया के साथ कैबिनेट मंत्री राज्यवर्धन सिंह और केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे.

13:50 PM

कोटा में लोकसभा प्रत्याशी ओम बिड़ला को नामांकन सभा में CM भजनलाल शर्मा भी शामिल हुए. इस दौरान CM भजनलाल शर्मा ने कोटा की जनता को आश्वासन दिया कि जल्द ही कोटा में भी एयरपोर्ट शुरू होगा.

13:20 PM

कोटा लोकसभा भाजपा प्रत्याशी ओम बिड़ला की नामांकन सभा में मंच पर CM भजनलाल शर्मा, डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा, मंत्री किरोड़ी लाल मीणा मौजूद हैं. भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर भी मंच पर मौजूद हैं. इस दौरान मंच से भाजपा नेताओं ने जमकर कांग्रेस पर हमला किया. 

 

12:45 PM

Rajasthan Police  का पोस्ट 

 

चुनावों में AI की मदद से Fake Image व  DeepFake का इस्तेमाल हमें परेशान कर सकता है. ऐसे में सजग रहिए, सावधान रहिए.  डीपफेक या फेक न्यूज मिलने की स्थिति में तुरंत वाट्सएप हेल्पलाइन नम्बर 8764873137 पर संपर्क करें.

fallback
12:30 PM

SOG ने थर्ड ग्रेड टीचर रोशन लाल मीणा को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने 6 लोगों के स्थान पर डमी कैंडिडेट बनाकर कई प्रतियोगी परीक्षाएं दी थी, जिनमें से पांच लोग वर्तमान में सरकारी नौकरी में कार्यरत है. DIG परिस देशमुख ने बताया कि आरोपी रोशन लाल मीणा वर्तमान में दौसा के एक विद्यालय में कार्यरत है

12:15 PM

सीएम भजनलाल शर्मा से प्रेस क्लब की कार्यकारिणी मिली. पिंक सिटी प्रेस क्लब की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी की मुलाकात. अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह राठौड़ और महासचिव योगेंद्र पंचोली के साथ मिले कार्यकारिणी सदस्य. 

11:50 AM

भीलवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी नामांकन कार्यालय पहुंचे. शुभ मुहूर्त में नामांकन दाखिल किया. इस दौरान पूर्व मंत्री रामलाल जाट, अशोक चांदना, राज्य मंत्री धीरज गुर्जर साथ रहे. नामांकन दाखिल करने के बाद गुलाब वाटिका में आमसभा का आयोजन होगा.पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह आमसभा को संबोधित करेंगे. 

 
11:20 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 6 अप्रैल को पुष्कर के मेला मैदान में चुनावी सभा आयोजित होगी. प्रधानमंत्री की यात्रा को लेकर थोड़ी देर में जिला प्रशासन पुष्कर पहुंचने वाला है. अजमेर लोकसभा सीट के सांसद प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के पक्ष में पीएम चुनावी सभा करेंगे. जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह जी रावत ने इसकी पुष्टि की है. 

10:55 AM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी कोटा में ओम बिरला की नामांकन सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद सीपी जोशी दोपहर 3:00 बजे से अपने लोकसभा क्षेत्र चित्तौड़गढ़ में जन संपर्क करेंगे. सीपी जोशी बेंगू नगर में चुनाव कार्यालय का शुभारंभ भी करेंगे. 

10:35 AM

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के नामांकन का कल अंतिम दिन है, लेकिन बांसवाड़ा - डूंगरपुर सीट से कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है. वहीं, बीएपी से गठबंधन के कयासों पर भी मुहर नही लग रही है. प्रत्याशी की घोषणा नहीं होने से स्थानीय कांग्रेसी नेताओ व कार्यकर्ताओं में असंतोष बढ़ रहा है. बता दें कि डूंगरपुर - बांसवाड़ा सीट को कभी कांग्रेस का गढ़ माना जाता था. 

10:05 AM

पूर्व सांसद शंकर पन्नू, पूर्व विधायक जेपी चंदेलिया, नंदकिशोर महारिया, जेजेपी यूथ विंग अध्यक्ष प्रतीक महरिया सहित 40 से ज्यादा कांग्रेसी नेता भाजपा का दामन थामेंगे. थोड़ी देर में बीजेपी कार्यालय में विजया राहटकर और अरुण चतुर्वेदी कांग्रेसी नेताओं की भाजपा में जॉइनिंग कराएंगे.

09:40 AM

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा आज बाड़मेर दौरे पर रहेंगे. सुबह साढ़े दस बजे जोधपुर से बाड़मेर के लिए रवाना होंगे. बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन जनसभा में हिस्सा लेंगे. फिर वापस जोधपुर आ जाएंगे. 

 

09:20 AM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज बाड़मेर दौरे पर रहेंगे. जोधपुर से सुबह साढ़े दस बजे हेलीकॉप्टर बाड़मेर के लिए रवाना होंगे. बाड़मेर में कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर को वापस बाड़मेर से जोधपुर आएंगे.

08:58 AM

बीएपी के सांसद प्रत्याशी राजकुमार रोत आज बांसवाड़ा में रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष नामांकन भरेंगे. डूंगरपुर से हजारों की संख्या में बीएपी कार्यकर्ता बांसवाड़ा पहुचेंगे. बता दें कि राजकुमार रोत बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट से बीएपी प्रत्याशी है. 

08:32 AM

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज झालावाड़ आएंगे. जेपी नड्डा सुबह 11.30 बजे उज्जैन से रवाना होकर 12.15 बजे झालावाड़ पहुंचेगे. इसके बाद झालावाड़ में आमसभा को संबोधित करेंगे. झालावाड़ के प्रवीण शर्मा क्रिकेट स्टेडियम में आमसभा आयोजित की जाएगी. इस दौरान भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे व अन्य नेता जेपी नड्डा का स्वागत एवं अभिनंदन करेंगे. 

 

08:05 AM

लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ विनय सहस्त्रबुद्धे आज बांसवाड़ा दौरे पर रहेंगे. डॉ. सहस्त्रबुद्धे आज सुबह 9 बजे जयपुर एयरपोर्ट से रवाना होंगे. सहस्त्रबुद्धे सुबह:11.30 बजे बांसवाड़ा के त्रिपुरा सुंदरी पहुंचकर दर्शन करेंगे. बांसवाड़ा में सहस्रबुद्धे लोकसभा प्रभारी के साथ सह—प्रभारी, संयोजक, विधायक, जिलाध्यक्ष, संभाग प्रभारी और जिला प्रभारियों के साथ चुनावों की तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे.

07:40 AM

SI भर्ती परीक्षा 2021 पेपर लीक प्रकरण में आज एसओजी कई नए खुलासे कर सकती है. वहीं, एक अन्य पेपर लीक में हुई धांधली को लेकर भी खुलासा किया जाएगा. बता दें कि सुबह 11 बजे एसओजी मुख्यालय में प्रेस वार्ता होगी. 

07:20 AM

उप मुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा जयपुर से सुबह 10:30 बजे कोटा रवाना होंगे. CM भजनलाल शर्मा के साथ विशेष विमान से कोटा जाएंगे और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की नामांकन सभा में शामिल होंगे. 

06:59 AM

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज कोटा दौरे पर रहेंगे. सुबह 10:45 बजे जयपुर से कोटा रवाना होंगे. इसके बाद कोटा के महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम लोकसभा भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में सुबह 11:45 से 1:15 बजे जनसभा करेंगे. फिर दोपहर 1:25 बजे कोटा से जालोर के लिए रवाना होंगे. जालोर के खेल स्टेडियम में लोकसभा भाजपा प्रत्याशी लुम्बाराम के समर्थन में जनसभा करेंगे. इसके बाद शाम 4:00 जालोर से रवाना होंगे. शाम 4:15-4:45 बजे आसोतरा पहुंचकर मंदिर दर्शन करेंगे. इसके बाद शाम 5:00 बजे आसोतरा से आबूरोड रवाना होंगे. 

 

01:05 AM

आज दोपहर 3:30 बजे से खान विभाग की वर्चुअल बैठक होगी. निदेशक भगवती प्रसाद कलाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बैठक लेंगे. वृत्त ऑफिस से सभी फील्ड अधिकारी जुड़ेंगे. बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा होगी. नए वित्तीय वर्ष की कार्य योजना पर चर्चा होगी. एडीए कीर्ति राठौड़, दीपक तंवर, टीए देवेंद्र गौड़, पीआर आमेटा, बीएस सोढा आदि अधिकारी बैठक में शामिल होंगे. 

Trending news