Rajasthan Olympics 2023 : अशोक चांदना और महेश जोशी ने खेली कबड्डी, CM गहलोत ने शेयर किया जिंदादिली का ये वीडियो
Advertisement

Rajasthan Olympics 2023 : अशोक चांदना और महेश जोशी ने खेली कबड्डी, CM गहलोत ने शेयर किया जिंदादिली का ये वीडियो

Rajasthan Olympics 2023 : राजस्थान के जयपुर में शनिवार को CM अशोक गहलोत ने शहरी और ग्रामीण ओलिंपिक की शुरुआत की. इस दौरान राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना, प्रताप सिंह खाचरियावास, महेश जोशी, लालचंद कटारिया, कृष्णा पूनिया और गोविंद राम मेघवाल कबड्डी खेलते दिखाई दिए.

Rajasthan Olympics 2023 : अशोक चांदना और महेश जोशी ने खेली कबड्डी, CM गहलोत ने शेयर किया जिंदादिली का ये वीडियो

Rajasthan Olympics 2023 : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने पिंक सिटी जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) से शहरी और ग्रामीण ओलिंपिक की शुरुआत की. बता दें, कि पैर में चोट लगने के बाद से CM Gehlot पहली दफा किसी सार्वजनिक आयोजन में दिखाई दिए. इस दौरान अशोक गहलोत ने कबड्‌डी प्रतियोगिता के उद्घाटन मैच में टॉस भी किया.

राजस्थान के मंत्रियों की ये रही कबड्डी टीम

बता दें, कि जयपुर में शहरी कबड्‌डी का पहला मैच मंत्री-विधायकों के बीच खेला गया. बताया जा रहा है कि इस मैच की दो टीमों में से 'A टीम' के कैप्टन खेल मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna) थे. चांदना की टीम में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariawas) और कुछ खिलाड़ी शामिल थे. इसी तरह 'B टीम' के कप्तान मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) थे, और उनकी टीम में मंत्री लालचंद कटारिया (Lalchand Kataria) और कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia), गोविंद राम मेघवाल के अलावा युवा खिलाड़ी शामिल थे. कबड्डी मैच में 5 अलग-अलग राउंड खेले गए. बताया जा रहा है कि दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन मंत्री महेश जोशी की टीम ने मैच जीत लिया.

सीएम गहलोत के मंत्रियों का वीडियो वायरल

जयपुर में आयोजित हुए ओलंपिक का एक वीडियो सीएम गहलोत ने ट्वीट किया, जिसमें राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना (Ashok Chandna), प्रताप सिंह खाचरियावास (Pratap Singh Khachariawas), महेश जोशी (Mahesh Joshi) , लालचंद कटारिया (Lalchand Kataria), कृष्णा पूनिया (Krishna Poonia) और गोविंद राम मेघवाल (Govind Ram Meghwal)  कबड्डी खेलते दिखाई दे रहे हैं. इस वीडियो को सीएम गहलोत ने कैप्शन दिया " गजब की जिंदादिली!, उम्र के इस पड़ाव में भी इस जोश और उत्साह ने राजीव गांधी ओलंपिक में नया रंग और ऊर्जा भर दी. वाकई खेल न केवल फिट रखते हैं, बल्कि मेल मिलाप और लोगों को जोड़े रखने का बड़ा माध्य भी बनते हैं.

देखिये मंत्रियों की कबड्डी का वीडियो...

यह भी पढ़ें...

पाली का वो मंदिर, जहां होती है 'रॉयल एनफील्ड' की पूजा, ये है रोचक कहानी

CM गहलोत ने वर्चुअल ओलिंपिक की शुरुआत

इससे पहले SMS स्टेडियम में प्रदेशिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में CM गहलोत ने राजस्थान के की 11 हजार 252 पंचायतों और 535 नगर निकाय में वर्चुअल ओलिंपिक खेलों की शुरुआत की. इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि भारत की हिस्ट्री में हमने पहली बार शहरी-ग्रामीण ओलिंपिक शुरू हो रहे हैं. क्यों कि हमें पता है कि राजस्थान में प्रतिभाओं कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं, प्रदेश के प्रत्येक खिलाड़ी को प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका दिया जाना चाहिए. इसलीए  शहरी और ग्रामीण ओलिंपिक का आयोजन कराया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि राजस्थान में पिछले साल 30 लाख प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया था. लेकिन इस बार 58 लाख से अधिक पंजीकरण हुए हैं. राजस्थान को देखकर अब देश के अन्य प्रदेशों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी हो रही है.

यह भी पढ़ें...

इस पार्टी से चुनाव लड़ सकती हैं सीमा हैदर, महिला विंग की अध्यक्ष पद का मिला ऑफर

Trending news