कोटपूतली: विधुत विभाग के कर्मचारी की लापरवाही पड़ी भारी, निजी बिजली कर्मचारी की बनी जान पर; जानें मामला
Advertisement

कोटपूतली: विधुत विभाग के कर्मचारी की लापरवाही पड़ी भारी, निजी बिजली कर्मचारी की बनी जान पर; जानें मामला

 Kotputli News: कोटपूतली में पावटा के भूरी भड़ाज गांव में विधुत विभाग के कर्मचारियों के लापरवाही सामने आई है. बिजली कर्मचारी ने बिजली पावर हाउस से शट डाउन लेकर विधुत सप्लाई ठीक करने के लिए  बिजली के पोल पर चढ़ गया.

Kotputli News

 Kotputli News: कोटपूतली में पावटा के भूरी भड़ाज गांव में विधुत विभाग के कर्मचारियों के लापरवाही सामने आई है. लापरवाही के कारण निजी बिजली कर्मचारी को भारी करंट का झटका लगा, जिससे कर्मचारी बुरी तरह से झूलस गया.. घटना  बीती रात की है.  11 केवी के विद्युत पोल पर फाल्ट आने से विधुत सप्लाई बंद हो गई थी. जिसके कारण लाईन मेन के पास काम करने वाले निजी बिजली कर्मचारी ने बिजली पावर हाउस से शट डाउन लेकर विधुत सप्लाई ठीक करने के लिए  बिजली के पोल पर चढ़ गया.

 इसी दौरान पावर हॉउस में बैठे विधुत कर्मचारी ने बिना जानकारी लिए बिजली की सप्लाई को चालू कर दिया, जिसके कारण बिजली पोल पर काम कर रहे कर्मी को तेज करंट का झटका लगने से वह बुरी तरह झूलस गया। आसपास के लोगों ने कर्मी को कोटपूतली राजकीय बीडीएम अस्पताल मे भर्ती करवाया. जहां से गंभीर हालत होने पर उसे जयपुर रेफर कर दिया गया.

घटना की जानकारी मिलने के बाद परिजन और ग्रामीणों ने भूरी भड़ाज के पावर हाउस पर धरना दिया और लापरवाह विधुत कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और कर्मी को सरकारी नौकरी  के साथ साथ  मुवावजे की मांग की.  धरने की सूचना पर प्रागपुरा थाना पुलिस , विधुत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे. जहां काफी समझाईस के प्रयास किए गए लेकिन करीब 4 घंटे बाद विधुत विभाग के SC मनोज गुप्ता और विधायक जनप्रतिनिधि ने झूलसे हुए कर्मी को 5 लाख का मुवावजा देने और सविदा पर नौकरी देने का आश्वासन दिया. साथ ही  लापरवाह विधुत कर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा  दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त किया. इधर, झूलसे हुए कर्मी की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसका इलाज जयपुर SMS अस्पताल मे इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें- Pali Accident: पाली में फटा टायर तो पलट गया टेंपो,दो लोगों की मौत, दस घायल, चार की हालत गंभीर

Trending news