JP Nadda: जेपी नड्डा राजस्थान दौरे पर लेंगे बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, जीत के लिए देंगे ये सीक्रेट मंत्र, गहलोत को घेरने का रूट मैप तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1539190

JP Nadda: जेपी नड्डा राजस्थान दौरे पर लेंगे बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, जीत के लिए देंगे ये सीक्रेट मंत्र, गहलोत को घेरने का रूट मैप तैयार

BJP National President JP Nadda: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान दौरे पर हैं, इस दौरान बीजेपी की सबसे अहम और खास बैठक में शामिल होंगे. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में जेपी नड्डा अपने कार्यकर्ताओं से वन टू वन करके जीत का मंत्र देंगे. साथ ही राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत को घेरने के लिए पूरा प्लान भी तैयार कर लिए हैं.

 

फाइल फोटो,

BJP National President JP Nadda in Rajasthan: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मिशन राजस्थान में जुट चुके हैं. सीएम अशोक गहलोत को हर मोर्चे पर घेर रहे हैं. इसीक्रम में बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक काफी अहम मानी जा रही है.  प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पूरी तरह रणनीति बनाने में जुट गई है. राष्ट्रीय कार्यसमिति के बाद बीजेपी अब प्रदेश कार्यसमिति कर रही है. 

इसमें  सीएम अशोक गहलोत सरकार को घेरने से लेकर विधानसभा चुनावों की तैयारी पर चर्चा की जाएगी. आज शाम 4 बजे भाजपा कार्यालय में भाजपा प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक होगी, तो वहीं अगले दिन सोमवार को सुबह 10 बजे जवाहर सर्किल ईपी में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी. जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी नेताओं को विधानसभा चुनाव में जीत का मंत्र देंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद यह उनका पहला राजस्थान दौरा होगा.

प्रदेश कार्यालय में शाम 4 बजे होने वाली प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में प्रदेश पदाधिकारी और मोर्चा के अध्यक्ष शामिल होंगे. बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजया राहटकर, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया और पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर भी इस बैठक में पदाधिकारियों को सम्बोधित करेंगे.

वहीं सोमवार को प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश पूनिया, प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, सह प्रभारी विजय राहटकर का पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे, वरिष्ठ नेता ओमप्रकाश माथुर, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, कैलाश चौधरी, नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया, उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित अन्य सदस्य भी शामिल होंगे.

सूत्रों की माने तो प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक और कोर कमेटी की बैठक को लेकर भले ही पार्टी की ओर से कोई आधिकारिक एजेंडा जारी नहीं किया गया है लेकिन बीजेपी का पूरा फोकस कमजोर बूथों को मजबूत करने और गुटबाजी को दूर करने पर रहेगा.

पार्टी लंबे समय से आंतरिक गुटबाजी से परेशान हैं. ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी सभी नेताओं को आपसी मतभेद और गुटबाजी भुलाकर एकजुटता के साथ विधानसभा चुनाव में उतरने का मंत्र देंगे जिससे कि आने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की सरकार राजस्थान में बने.

दरअसल प्रदेश भाजपा में कई धड़े बने हुए हैं जिनमें एक धड़े की अगुवाई पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करती हैं. वसुंधरा राजे और उनके समर्थक के लंबे समय से पार्टी के आधिकारिक कार्यक्रमों से दूरी बनाए हुए हैं.

हालांकि पार्टी नेता किसी तरह की गुटबाजी से इनकार करते रहे हैं, लेकिन यह साफ दिखाई देता है कि कितनी कलह है। पार्टी की ओर से गहलोत सरकार के खिलाफ फरवरी के अंत या मार्च के प्रथम सप्ताह में बड़ा आंदोलन किया जाएगा. इसको लेकर भी पदाधिकारियों की बैठक में रणनीति तैयार की जाएगी.

समापन सत्र में देंगे जीत के मंत्र
सूत्रों की माने तो जेपी नड्डा शाम 5 बजे जयपुर पहुंचेंगे जहां वे पार्टी नेताओं को जीत का मंत्र देंगे। जेपी नड्डा कोर कमेटी के साथ समापन सत्र को संबोधित करेंगे इससे पहले कोर कमेटी में चार अलग-अलग सत्र आयोजित किए जाएंगे जिसमें पार्टी के आगामी कामकाज विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार करने के साथ ही गुटबाजी दूर करने पर मंथन होगा.

मार्ग में कई जगह होगा नड्डा का स्वागत
कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद पहली बार सड़क मार्ग से जयपुर आ रहे जेपी नड्डा का रास्ते में कई जगह भव्य स्वागत किया जाएगा. नड्डा का कुंडा आमेर, धर्म सिंह सर्किल और जवाहर सर्किल पर भव्य स्वागत किया जाएगा. बीजेपी के सातों मोर्चों के साथ शहर पदाधिकारियों को नड‌्डा के स्वागत की जिम्मेदारी दी गई है. ईपी पहुंचने के बाद कोर कमेटी की बैठक में भी पार्टी नेताओं की ओर से उनका स्वागत किया जाएगा.

 

Trending news