जमवारामगढ़: 15 परिवारों का 1 महीने से रास्ता बंद, नहीं पहुंच पा रहे घर
Advertisement

जमवारामगढ़: 15 परिवारों का 1 महीने से रास्ता बंद, नहीं पहुंच पा रहे घर

जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के आंधी पंचायत समिति अधीनस्थ नेवर ग्राम पंचायत मुख्यालय स्थित गुजरों की ढाणी में जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत चरितार्थ हो रही है.

जमवारामगढ़:  15 परिवारों का 1 महीने से रास्ता बंद, नहीं पहुंच पा रहे घर

Jamwa Ramgarh: जयपुर के जमवारामगढ़ उपखंड क्षेत्र के आंधी पंचायत समिति अधीनस्थ नेवर ग्राम पंचायत मुख्यालय स्थित गुजरों की ढाणी में जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. यहां विगत 1 महीने से एक प्रभावशाली खातेदार ने वर्षों पुराने आम रास्ते में तारबंधी कर रास्ता बंद कर दिया. इससे करीब 15 परिवारों का घर पहुंचना मुश्किल हो गया है. 

ग्रामीण गेंदालाल गुर्जर, नंदलाल छावड़ी रामसिंह गुर्जर, जयसिंह गुर्जर, कैलाश गुर्जर, कमलेश गुर्जर, छोटूराम ने बताया कि ढाणी निवासी भोलाराम गुर्जर और इसके भाइयों ने मिलकर वर्षों पुराने आम रास्ते में 9 अगस्त को तारबंधी कर दी. इससे अब रास्ते से वाहनों की आवाजाही भी बंद है. 

लोगों ने ढाणी के बंद रास्ते को खुलवाने के लिए प्रशासन से गुहार लगाई, लेकिन अभी आम रास्ता नहीं खुला है. तारबंदी करने वाला भोलाराम, घासीराम, मुकेश कोर्ट में कार्यरत है, जिसकी धोस लगाकर आम रास्ते को बंद कर रखा है. आम रास्ते में तारबंदी से नाराज दूसरे पक्ष के मांगीलाल गुर्जर, नंदलाल गेंदालाल गुर्जर, छोटूराम ने करीब दस दिन बाद आम रास्ते में कंटीली टहनियां डाल दी, जिससे अब मकानों में जाने-आने रास्ता नहीं है. 

इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. खाने-पीने का सामान लाने में भी परेशानी हो रही है, जो लोग घरों से बाहर है. उनको रात्रि विश्राम भी दूसरे गांवों और खेतों में बने एक-एक कमरों में करना पड़ रहा है. 

आंधी तहसीलदार राजेंद्र मीणा ने नेवर गांव गुर्जरों की ढाणी में जाकर मौका निरीक्षण करके आम रास्ता रोकने वाले सभी पक्ष के लोगों को नोटिस देकर जवाब मांगा है. जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर तहसीलदार ने कार्रवाई की चेतावनी दी है. आम रास्ते को बंद करने वाले लोगों को 9 सितंबर तक रास्ता खोलने के निर्देश दिए हैं, नहीं तो फिर हम कार्रवाई करके आम रास्ते को खुलवाएंगे. 

Reporter- Amit Yadav

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

राजस्थान में यहां शुभ होता है सांप का काटना, छूमंतर हो जाती है बीमारी

IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने शेयर की फोटोज, फैंस बोले- कितनी क्यूट हो...

Trending news