Jaipur: नाश्ते की वस्तुओं पर जीएसटी कम करने पर व्यापारियों ने की मुख्य आयुक्त से मुलाकात, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2112280

Jaipur: नाश्ते की वस्तुओं पर जीएसटी कम करने पर व्यापारियों ने की मुख्य आयुक्त से मुलाकात, कही ये बात

 GST News:  बढ़े जीएसटी को लेकर राजस्थान नमकीन व्यापार महासंघ ने गुरूवार को वाणिज्य कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार  इस विषय पर  मुलाकात कर चर्चा की. साथ ही जीएसटी की दर को वर्तमान दर से कम करने की मांग की है. 

Jaipur  News

 GST News:  बढ़े जीएसटी को लेकर राजस्थान नमकीन व्यापार महासंघ ने  वाणिज्य कर विभाग में गुरूवार को  मुख्य आयुक्त से मुलाकात की है. जिसमें उन्होंने कचोरी, समोसे  सहित नाश्ते की  कई सामग्रियों पर जीएसटी की दर कम करने की मांग की. राजस्थान नमकीन व्यापार महासंघ और श्री हलवाई समिति के बैनर तले कचोरी, समोसा और नमकीन उद्योग से जुड़े कई प्रमुख व्यवसाय मालिकों ने गुरूवार को वाणिज्य कर विभाग के मुख्य आयुक्त रवि कुमार  इस विषय पर  मुलाकात कर चर्चा की.

मुख्य आयुक्त के साथ बैठक में नमकीन व्यापारियों ने कचोरी, समोसा, साबूदाना खिचड़ी, दही बड़ा, खमन ढोकला सहित नाश्ते की कई वस्तुओं पर जीएसटी की दर 18 प्रतिशत से कम कर 5 प्रतिशत करने की मांग की. साथ ही व्यापारियों ने कहा कि, कचोरी, समोसा जैसे खाद्य उत्पाद नमकीन उत्पादों के ही समान है. जिन पर पांच प्रतिशत जीएसटी लगता है. इन खाद्य पदार्थों को बनाने की प्रणाली और इनमें लगने वाला कच्चा माल भी नमकीन की ही भांति है. जिसपर जीएसटी कम करने की मांग की जा रही है.

कचोरी, समोसे सहित कई नाश्ते की वस्तुएं सामान्यत आम आदमी के जरिए प्रतिदिन इस्तेमाल में लाई जाती है.  चर्चा के बाद मुख्य आयुक्त ने व्यापारियों के मामले को गंभीरता से समझते हुए इस समस्या के उचित निराकरण के लिए सक्ष्म स्तर के ध्यान में लाने का आश्वासन दिया है.

यह रहे मौजूद

 प्रतिनिधि मंडल में कोटा कचोरी, सोढानी स्वीट्स, लक्ष्मी मिष्ठान भंडार, बॉम्बे मिष्ठान भंडार, भगत मिष्ठान, डीएमबी मिष्ठान, पहाडिया स्वीटस किशनगढ एवं जय जिनेन्द्र कोटा के व्यापारी शामिल रहे.,

यह भी पढ़ेंः सूरजगढ़ में RSRDC के टोल टेंडर के नाम पर ठगी, युवक से हड़पे 30 लाख रुपये

यह भी पढ़ेंः Organ Donation : राजस्थान बना देश का नंबर वन राज्य, 4 लाख लोगों ने Online रजिस्ट्रेशन कर लिया संकल्प, ये मुहिम लाखों लोगों की जान बचाएगा

Trending news