Jaipur News : राजनीतिक पेंच ! RCA के खस्ताहाल फिर भी नहीं हो रहे चुनाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2285725

Jaipur News : राजनीतिक पेंच ! RCA के खस्ताहाल फिर भी नहीं हो रहे चुनाव

Jaipur News: करोड़ों रुपए के कर्ज में डूबी RCA को के चुनाव होने के बाद बीसीसीआई से बजट मिलेगा,लेकिन उसके बावजूद भी आरसीए के चुनाव होकर स्थाई पदाधिकारी मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही.

Jaipur News

Jaipur News:राजनीतिक पेच के चलते नहीं होते नजर आ रहे आरसी के चुनाव.करोड़ों रुपए के कर्ज में डूबी RCA को के चुनाव होने के बाद बीसीसीआई से बजट मिलेगा,लेकिन उसके बावजूद भी आरसीए के चुनाव होकर स्थाई पदाधिकारी मिलने की उम्मीद नजर नहीं आ रही.

एडहॉक कमेटी का कार्यकाल करीब 2 माह से भी अधिक का होने के बाद भी  चुनाव होते नजर नहीं आ रहे.हालांकि एडहॉक कमेटी के संयोजक जयदीप बियानी की अध्यक्षता में कई बार एडहॉक कमेटी की बैठक हो चुकी है.

आयोजित हुई जिसमें चुनाव की तारीख घोषित करने की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन अब तक किसी भी बैठक में भी RCA के चुनाव पर कोई डिसीजन नहीं लिया गया.पूरे मामले को लेकर अध्यक्ष बियानी ने भी चुप्पी साध ली.

ऐसे में घोर आर्थिक संकट में चल रही RCA के कारण प्रदेश के खिलाड़ियों पर भी संकट मंडरा रहा है.इस बार मई जून में होने वाले क्रिकेट के टूर्नामेंट भी नहीं हुए और आगामी समय में भी क्रिकेट के टूर्नामेंट होने की उम्मीद नहीं है.

आरसीए में फंड की कमी के कारण प्रदेश के खिलाड़ियों पर संकट बदल मंडराते का नजर आ रहे है.RCA की एडहॉक कमिटी के अध्यक्ष बार-बार प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को तरसने की बातें करते नजर आ रहे हैं,लेकिन आर्थिक संकट के चलते इस बार आयोजित होने वाले सभी जिलों के टूर्नामेंट नहीं हुए.

अध्यक्ष  बियानी का कहना है कि हम बच्चों के क्रिकेट का सीजन खाली न जाए इसके लिए हम कोई ना कोई तैयारी करके बच्चों को क्रिकेट प्रतियोगिता करवाएगे, लेकिन आर्थिक संकट के चलते प्रदेश में क्रिकेट प्रतियोगिताएं होना तो दूर की बात है RCA के पदाधिकारी को समय पर वेतन भी मिलता नजर नहीं आ रहा.

एडहॉक कमेटी का 2 माह से अधिक का समय  जाने के बाद भी आरसीए के चुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं लिया जा रहा.एडहॉक कमेटी का 90 दिन का कार्यकाल था,जिसमें से 60 दिन का कार्यकाल पूरा हो गया और चुनाव करवाने के लिए 21 दिन पहले नोटिफिकेशन जारी करना होता है.

ऐसे में दूर-दूर तक यह संभावनाए नजर नहीं आ रही की 90 दिन के कार्यकाल में RCA के चुनाव हो पाएंगे,जब तक आरसी के चुनाव होकर स्थाई कमेटी नहीं गठित होती तब तक बीसीसीआई से बजट मिलने की भी उम्मीद नहीं है.ऐसे में एडहॉक कमेटी द्वारा बार-बार प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को तरसने के दावे बेमानी नजर आते हैं.

हाल ही में बीसीसीआई ने घरेलू मैचों का शेड्यूल जारी किया है जिसमें राजस्थान को तीन मैच  करवाने का शेड्यूल मिला है,लेकिन आरसीए के खस्ताहालों के चलते कैसे मैच करवाए जाएंगे यह बड़ा सवाल है.

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए घरेलू मैच के शेड्यूल में राजस्थान को तीन मैच की मेजबानी मिली है,जिसमें सीनियर वनडे पुरुष वर्ग व अंडर -19 वर्ग व वुमन -15 वर्ग के मैचों की मेजबानी मिली है,लेकिन RCA की आर्थिक तंगी से हालात खस्ता है,एडहॉक कमेटी का कार्यकाल भी पूरा होता नजर आ रहा है,लेकिन फिलहाल आरसीए के लिए कोई रास्ते खोलते हुए नजर नहीं आ रहे,

आरसीए के ऊपर वर्तमान में करीब 70 करोड रुपए का कर्ज बकाया है,जिसके चलते प्रदेश की खेल प्रतिभाएं पूरी तरह सफर कर रही है और एडहॉक कमेटी के अध्यक्ष जयदीप का कहना है कि आरसीए में राजनीतिक लोगों के एंट्री के कारण पिछले दिनों चुनाव में सभी की व्यवस्थता रही.

जिस वजह से RCA चुनाव को लेकर कोई फैसला नहीं किया गया.लेकिन आचार संहिता हटने के बाद भी अब आरसीए के चुनाव होते नजर नहीं आ रहे.ऐसे  कमेटी के 90 दिन के कार्यकाल को और बढ़ाया जाने की संभावना है,लेकिन जब तक एडहॉक कमेटी के  चुनाव नहीं करवाए जाते तब तक प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को तरसने की बातें पूरी तरह बेईमानी नजर आती है.

यह भी पढ़ें:मोदी कैबिनेट 3.0 में राजस्थान से ये चेहरे फाइनल लिस्ट में शामिल होने वाले हैं !

Trending news