Jaipur News: रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने किया रेलवे की 57 में चैंपियनशिप का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2444075

Jaipur News: रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने किया रेलवे की 57 में चैंपियनशिप का शुभारंभ

Jaipur News: रेल राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने जगतपुरा स्थित शूटिंग रेंज में 57वीं रेलवे शूटिंग चैंपियनशिप प्रतियोगिता का उद्घाटन किया. बिट्टू का एयरपोर्ट से जगतपुरा शूटिंग रेंज जाते समय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह जगह विरोध किया.

Jaipur News: रेल राज्य मंत्री रवनीत बिट्टू ने किया रेलवे की 57 में चैंपियनशिप का शुभारंभ

Jaipur News: केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू का एयरपोर्ट से जगतपुरा शूटिंग रेंज जाते समय कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जगह जगह विरोध किया. कार्यकर्ताओं ने मंत्री को विरोध के तौर पर काले झंडे भी दिखाए. इस दौरान पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार भी किया.

मंत्री के आने से पहले ही पूरे रास्ते में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. कार्यकर्ताओं की ओर से सीबीआई फाटक जगतपुरा पर विरोध करने की तैयारी थी, मंत्री के आने से पहले ही 40 से 50 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया. हाई सिक्योरिटी के बीच में एयरपोर्ट से रवाना होकर शूटिंग रेंज पहुंचे मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने रेलवे निशानेबाजी प्रतियोगिता का उद्घाटन किया.  इस दौरान मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि मुझे रेलवे मिनिस्ट्री की जिम्मेदारी मिली है. मैं यहां भाषण देने नहीं आया. भाषण तो पॉलिटिकल लोग देते हैं.

राजस्थान में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. राजस्थान के खिलाड़ियों में खूब टैलेंट हैं. राजस्थान के लिए मेरा विशेष ध्यान भी है.  क्योंकि मैं मिनिस्टर तब बना जब आपने मुझे यहां से एमपी बनाकर भेजा है. मेरे मिनिस्ट्री की तरफ से यहां के लिए बहुत कुछ काम करना है.

रेलवे की ओर से दो साल में 40.5 करोड़ का एक इंडोर स्टेडियम तैयार होगा.  रेलवे इंडिया में होने वाले  2038 ओलंपिक के लिए तैयारी में लग गए हैं. मोदीजी के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनी है. सरकार का पूरा ध्यान रेलवे की ओर है. रेलवे खेलो इंडिया के साथ मिलकर काम करेगी.

खिलाड़ियों के यूज का सामान काफी महंगा आता है. कोई गांव का बच्चा इसे कैसे खरीद सकता है. रेलवे मंत्रालय इस ओर ध्यान दे रही है. हमारी रेलवे लाइन लगातार बढ़ रही है. ट्रैक लंबा हो रहा है. नए प्रोजेक्ट आ रहे है. बिट्टू ने कहा कि मुझे राजस्थान से सांसद बनाया गया है. कविता करना मंत्री बना उन यहां की जनता कब है अब हर जताना चाहता हूं उन्होंने कहा कि राजस्थान का खानपान और रहन-सहन बहुत अच्छा है, लेकिन फिर भी यहां के खिलाड़ियों को किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो हम उसके लिए स्वास्थ्य कैंप लगाएंगे.

रेलवे के उत्तर पश्चिमी जोन के DRM अमिताभ ने प्रतियोगिता में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शूटिंग रेंज आयोजन में शामिल 120 से अधिक खिलाड़ियों का यह जोश बताता है कि उन्हें इस खेल से कितना प्रेम है. शूटिंग में विजेता को द्रोणाचार्य सम्मान से सम्मानित किया जाता है, जो खिलाड़ियों में एक नए जोश और ऊर्जा का संचार करता है. 

 

ये भी पढ़ें- Rajasthani Sanganeri Print: 16वीं शताब्दी से जुड़ा है सांगानेरी प्रिंट, राज परिवारों के लिए किया गया था शुरू, मोम-जड़ी बूटियों का होता था प्रयोग

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news