जयपुर: मानसरोवर में कचरा ट्रांसफर स्टेशन का विरोध,स्थानीय लोगों ने जेसीबी लगाकर बंद किया रास्ता
Advertisement

जयपुर: मानसरोवर में कचरा ट्रांसफर स्टेशन का विरोध,स्थानीय लोगों ने जेसीबी लगाकर बंद किया रास्ता

जयपुर: मानसरोवर में कचरा ट्रांसफर स्टेशन का विरोध किया गया. स्थानीय लोगों ने जेसीबी लगाकर रास्ता बंद कर दिया. निगम प्रशासन और SFS रेजीडेंट्स डेवलपमेंट सोसायटी के लोग आमने-सामने हो गए.

 

जयपुर: मानसरोवर में कचरा ट्रांसफर स्टेशन का विरोध,स्थानीय लोगों ने जेसीबी लगाकर बंद किया रास्ता

Jaipur: मानसरोवर में कचरा ट्रांसफर स्टेशन को लेकर निगम प्रशासन और एसएफएस रेजीडेंट्स डवलपमेंट सोसायटी से जुड़े लगों आमने सामने हो गए हैं. जयपुर के मानसरोवर में आज सोमवार को लोगों ने नगर निगम ग्रेटर के कचरा ट्रांसफर स्टेशन से हूपर वापस लौटा दिए.

स्थानीय लोगों ने ट्रांसफर स्टेशन को हटाने की मांग करते हुए यहां विरोध किया और हूपर के आने-जाने वाले मार्ग पर जेसीबी और अन्य गाड़ियां लगाकर रास्ता बंद कर दिया. विरोध के बाद मौके पर पहुंचे मानसरोवर जोन उपायुक्त मुकेश कुमार ने लोगों से समझाइश की और कुछ दिन का समय मांगा, लेकिन लोग नहीं माने. इसके बाद लोगों का एक प्रतिनिधि मंडल कमिश्नर महेन्द्र सोनी से भी मिलने गया.

विरोध कर रहे लोग कमिश्नर से मिले, जहां कमिश्नर ने लोगों को जल्द ट्रांसफर स्टेशन हटाने का आश्वासन दिया. उन्होंने वार्ड 84 के पार्षद और सफाई समिति अध्यक्ष अभय पुरोहित, जोन उपायुक्त मानसरोवर, उपायुक्त गैराज को आसपास के एरिया में ही दूसरी जगह तलाशने और रिपोर्ट देने के निर्देश दिए ताकि कचरा ट्रांसफर स्टेशन वहां बनाया जा सके. एसएफएस रेजीडेंट्स डेवलपमेंट सोसायटी से जुड़े लोगों ने बताया कि यहां रीको पास नगर निगम ने कचरा ट्रांसफर स्टेशन बना रखा है.

इस स्टेशन पर शहर का कचरा लाकर डम्प किया जाता है और यहां से दूसरे बड़े कंटेनरों में भरकर लेकर जाते है.इस कारण यहां हर समय गंदगी रहती है और बदबू आती है. गंदगी के कारण यहां लोगों के बीमार होने का खतरा हमेशा रहता है. सोसायटी के अध्यक्ष हरिसिंह नाथावत ने बताया कि सेक्टर 4 में स्थित इस ट्रांसफर स्टेशन को हटाने के लिए हम कई बार नगर निगम की मेयर, स्थानीय विधायक, नगर निगम कमिश्नर और जयपुर कलेक्टर को पत्र लिख चुके है.

हर बार ये आश्वासन दिया जाता है कि जल्द ही इसे हटाया जाएगा, लेकिन अब तक ये काम नहीं हुआ. लम्बे समय से परेशान हो रहे लोगों ने आज विरोध करते हुए नगर निगम के हूपरों को यहां आने से रोक दिया. निजी गाड़ियां लगाकर यहां जाने वाले मार्ग को बंद कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Sikar: श्रीमाधोपुर में सैनी समाज आरक्षण को लेकर आक्रोशित,एसडीएम कार्यालय में की नारेबाजी

यह भी पढ़ेंः झुंझुनूं दौरे पर DGP उमेश मिश्रा ने थपथपाई ASP मृदुल कछावा की पीठ,वज्र प्रहार अभियान पर दी शाबाशी

यह भी पढ़ेंः Rajasthan- डीजी( महानिशेक) सौरभ श्रीवास्तव हुए रिटायर, एडीजी दिनेश एमएन ने शेयर किया भावनात्मक पोस्ट

Trending news