जयपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के चेक वितरित, टारगेट का 10 प्रतिशत भी पूरा नहीं
Advertisement

जयपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के चेक वितरित, टारगेट का 10 प्रतिशत भी पूरा नहीं

जयपुर न्यूज: प्रधानमंत्री आवास योजना के चेक वितरित तो किए गए लेकिन लक्ष्य के 10 पर्सेंट लोगों तक नगर निगम ग्रेटर नहीं पहुंचा. प्रचार प्रसार की कमी के चलते प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों की संख्या में कमी रही है, ऐसा महापौर सौम्या गुर्जर का कहना है.

जयपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना के चेक वितरित, टारगेट का 10 प्रतिशत भी पूरा नहीं

जयपुर: नगर निगम ग्रेटर में आज प्रधानमंत्री आवास योजना के चेक वितरित किए गए. नगर निगम महापौर सौम्या गुर्जर, डिप्टी महापौर पुनीत कर्णावट सीईओ महेंद्र सोनी ने 120 लाभार्थियों को आवासीय योजना की पहली किस्त वितरित की.

हालांकि पहली किस्त का वितरण ऑनलाइन किया गया और मेयर सौम्या गुर्जर ने लैपटॉप से एक बटन दबाकर सभी 120 लाभार्थियों के खाते में पहली किस्त की राशि ट्रांसफर की लेकिन प्रधानमंत्री आवास योजना में लाभार्थियों को राशि वितरण का यह कार्यक्रम  खानापूर्ति ही नजर आया.

प्रचार प्रसार में भी कमी

नगर निगम प्रधानमंत्री आवासीय योजना में लाभार्थियों को योजना का लाभ पहुंचाने के लिए प्रचार प्रसार में भी कमी नजर आई.जिसके चलते नगर निगम ग्रेटर  में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2000 लाभार्थियों को योजना का लाभ मिलने का लक्ष्य दिया गया था.

10% लक्ष्य भी प्राप्त नहीं

 महज 120 लाभार्थियों को योजना की पहली किस्त का आवंटन किया गया जो कि निर्धारित लक्ष्य का 10 प्रतिशत भी नहीं है. ऐसे में लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए निर्धारित लक्ष्य का 10% लक्ष्य भी प्राप्त नगर निगम ग्रेटर के कर्मचारी व जनप्रतिनिधि नहीं कर पाए.

मामले को लेकर महापौर सौम्या गुर्जर ने कहा कि प्रचार प्रसार की कमी के चलते प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों की संख्या में कमी रही है. जल्द ही इसे पूरा कर लक्ष्य को प्राप्त कर लिया जाएगा. वहीं मामले को लेकर सीईओ महेंद्र सोनी का कहना है कि आवासीय योजना में मिलने वाली राशि  चार किस्तों की राशि बहुत कम होने की वजह से भी लोगों में रुचि नजर नहीं आ रही.

Reporter-Dinesh Tiwari

 

ये भी पढ़ें-  एक ही दिन छूट जाएगी शराब पीने की आदत! इन आसान टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें-  मेथी, अजवाइन और काला जीरा खाने से बॉडी को मिलेंगे हजारों फायदे

ये भी पढ़ें- मुंबई दिल्ली एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, एक पल की झपकी पड़ गई भारी, 5 लोग ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

 

Trending news