Jaipur: SMS अस्पताल में मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत,कल से शुरू होगी ऑनलाइन रेफरल सिस्टम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2062984

Jaipur: SMS अस्पताल में मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत,कल से शुरू होगी ऑनलाइन रेफरल सिस्टम

Jaipur news:  एसएमएस अस्पताल में व्यवस्था सुधारने के लिए चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह के निर्देशों का असर कल से नजर आने लगेगा. एसएमएस अस्पताल में भर्ती मरीजों को रेफरेंस के लिए अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा. 

ऑनलाइन रेफरल सिस्टम

Jaipur news:  एसएमएस अस्पताल में व्यवस्था सुधारने के लिए चिकित्सा एसीएस शुभ्रा सिंह के निर्देशों का असर कल से नजर आने लगेगा. एसएमएस अस्पताल में भर्ती मरीजों को रेफरेंस के लिए अब इधर उधर भटकना नहीं पड़ेगा. इसके लिए कल से रेफरेंस के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू हो जाएगी. जिससे मरीजों को अस्पताल में इधर- उधर भटकना नहीं पड़ेगा. 

यूं भटकना पड़ता था मरीजों के परिजनों को

सबसे पहले कोई भी व्यक्ति किसी भी वार्ड में भर्ती होता है, उसके बाद भी डॉक्टर्स की ओर से उन्हें किसी दूसरे डॉक्टर्स की सलाह के लिए वार्ड में रेजिडेंट या डॉक्टर पर्ची लिख देते थे. जिसके बाद मरीज के परिजन जांचों को लेकर उस डॉक्टर के पास जाते थे, जहां वार्ड में जाने पर नंबर लिखवाकर आ जाते थे. दोबारा पूछने जाने पर पता चलता था कि डॉक्टर राउंड पर हैं.

ऑनलाइन रेफरल सिस्टम
 ऐसे में मरीज के परिजनों को परेशानी होती थी. इस समस्या से निजात के लिए ऑनलाइन रेफरल सिस्टम शुरू कर दिया जाएगा। जिसके बाद मरीज जिस वार्ड में भर्ती है. उस वार्ड में रेजिडेंट खुद ऑनलाइन संबंधित डॉक्टर को रेफरेंस मैसेज करेंगे. उसके बाद डॉक्टर उस वार्ड में आकर खुद उसकी रिपोर्ट देखेंगे. इससे एसएमएस अस्पताल में समय पर रिपोर्ट देखी जाएगी और समय पर इलाज हो सकेगा। इसके साथ ही मरीजों के परिजनों को धक्के नहीं खाने पड़ेंगे.

एसएमएस हॉस्पिटल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ प्रदीप शर्मा ने बताया कि नए रेफरल सिस्टम से मरीजों के परिजनों को अब अस्पताल में चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. उनके वार्ड में ही आकर डॉक्टर उनकी रिपोर्ट देख सकेंगे और उनका ओपिनियन दे सकेंगे. उन्होने बताया कि जल्द ही एसएमएस में ओपीडी के बाद रिपोर्ट देखने के लिए अलग से डॉक्टर्स की व्यवस्था भी की जाएगी. जहां मरीज के परिजन एक ही जगह रिपोर्ट दिखा सके.

यह भी पढ़ें:प्रदेश में सत्ता बदलने के साथ ही निगम में सियासत तेज,डिप्टी मेयर असलम फारूकी ने कहा-बोर्ड बैठक जल्द बुलाई जाए   

 

Trending news