Jaipur: सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र से जुडे मुद्दों को लेकर निगम में बैठक,विधायक गोपाल शर्मा ने दिखाई कचरे की फोटो
Advertisement

Jaipur: सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र से जुडे मुद्दों को लेकर निगम में बैठक,विधायक गोपाल शर्मा ने दिखाई कचरे की फोटो

Jaipur news: सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र की सूरत बदलने के लिए आज नगर निगम हैरिटेज मुख्यालय पर बैठक हुई. मेयर मुनेश गुर्जर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक गोपाल शर्मा सहित नगर निगम हैरिटेज के अधिकारी मौजूद रहे.

विधायक गोपाल शर्मा

Jaipur news: सिविल लाइन विधानसभा क्षेत्र की सूरत बदलने के लिए आज नगर निगम हैरिटेज मुख्यालय पर बैठक हुई. मेयर मुनेश गुर्जर की अध्यक्षता में हुई बैठक में विधायक गोपाल शर्मा सहित नगर निगम हैरिटेज के अधिकारी मौजूद रहे. विधायक गोपाल शर्मा ने मीटिंग में अफसरों को फोटो दिखाकर सबसे पहले उनके काम को लेकर आईना दिखाया.समीक्षा शुरू करते ही सबसे पहले सिविल लाईन जोन में 5 घंटे दौरा कर विभिन्न पॉश ईलाकों में फेले कचरे के ढेर वाले फोटो अधिकारियों को दिखाये..

 

उन्होने अफसरों को बताया की सुबह 10 से दोपहर 3 बजे सिविल लाईन के अशोक मार्ग, फूस का बंगला, आरपीए तिराहा, जयपुर रेल्वे जंक्शन, मिलट्री हॉस्पिटल, सुन्दर सिंह भण्डारी नगर में कचरे का ढेर लगा हुआ हैं. इस पर विधायक गोपाल शर्मा ने तल्ख टिप्पणी करते हुए अधिकारियों और कर्मचारियों को नसीहत देते हुए कहा की ऐसे कचरे के ढेर, मृत पशुओं को पकड़ने के लिये शुल्क लेने अवैध मांस की दुकानों का संचालन, पार्कों की सुरक्षा में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी. अधिकारी और कर्मचारी अपनी कार्यशैली बदले और आदत सुधारें चाहे वे निगम के अधिकारी कर्मचारी हों या ठेकेदार.15 दिन में शहर की साफ-सफाई इतना बेहतर बनायें कि जयपुर शहर स्वच्छता की दृष्टि से मिसाल बने. 

सड़कों को शहर की गंगा बताते हुए उन्होने कहा कि ये साफ रहें, इन पर कोई अतिक्रमण न करे. सिविल लाईन में हटवाड़े को अस्थाई अतिक्रमण का गढ़ बताते हुए उन्होने कहा कहा कि बिना किसी भेदभाव व दबाव के अतिक्रमण हटाया जाये. अतिक्रमण हटाने में कोई पक्षपात बर्दाश्त नहीं होगा. अधिकारियों और कर्मचारियों को अतिक्रमण हटाने व सफाई सहित अन्य कार्यों में न तो स्वंय किसी अधिकारी पर किसी कार्य के लिये अनुचित दबाव डालेगें न ही दबाव डालने देगें. उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को याद दिलाया कि सिविल लाईन ईलाके में राजभवन, मुख्यमंत्री, मंत्रीगण के निवास व शासन सचिवालय सहित अनेक महत्वपूर्ण कार्यालय है.

एक प्रकार से सरकार का केन्द्र है और इन क्षेत्र में आये दिन देश-विदेश से वीआईपी का आना होता रहता है. हम सब की जिम्मेदारी है कि किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें व सभी कार्यों में मुस्तैदी लायें. शर्मा ने सफाई की बदहाल स्थिति को लेकर महापौर गुर्जर से आग्रह किया कि इंदोर सफाई के मामले में नंबर एक पर किस कारण चल रहा है.शर्मा ने सभी अधिकारियों को 15 दिन के अन्दर व्यवस्थायें बेहत्तर बनाने हेतु निर्देश प्रदान कियें की सभी अधिकारी अपनी कार्यशैली बनाकर न्याय एवं करूणा के साथ कार्य करें जिससे किसी भी आमजन को अपने कार्यों के लिये बार-बार चक्कर ना काटने पड़े.

अगर ऐसी कोई शिकायत सामने आती है तो उस अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेंगी . उन्होने कहा की 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा महोत्सव के दिन को जयपुर में महादीपोत्सव के रूप में मनाया जाये.सभी धार्मिक स्थलों पर रोशनी, रगोंली, सजावट आदि की जाये. इस दिन मांस और शराब की दुकाने बंद रखने के लिये भी कार्रवाई की जाये. इस पर मेयर मुनेश गुर्जर ने तुरन्त अधिकारियों को निर्देश देते हुए 22 जनवरी को धार्मिक स्थलों, मंदिरों, गुरूद्वारों पर महादीपोत्सव का आयोजन करने के निर्देश दिए. साथ में मांस की दुकाने के बंद करवाने के लिए कार्रवाई की जायेगी.

यह भी पढ़ें:केंद्रीय मंत्री ने रेलवे ROB व RUB के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण,कहा- 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाना है

Trending news