Chomu- रात्रि ग्राम चौपाल में हुआ BJP नेता ने किया स्थानीय समस्याओं का निदान, गिरते भू जल स्तर को लेकर कहा ये
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1793922

Chomu- रात्रि ग्राम चौपाल में हुआ BJP नेता ने किया स्थानीय समस्याओं का निदान, गिरते भू जल स्तर को लेकर कहा ये

Chomu News: चौमूं में रविवार को रात्रि ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया. जिसे भाजपा नेता डॉ श्रवण बराला ने संबोधित किया.इस रात्रि चौपाल में पानी की समस्या को लेकर फोकस किया गया. साथ ही गिरते भू-जल स्तर पर भी चिंता जताई गई.

Chomu- रात्रि ग्राम चौपाल में हुआ BJP नेता ने किया स्थानीय समस्याओं का निदान, गिरते भू जल स्तर  को लेकर कहा ये

Chomu News: गांव में स्वाभिमान ग्रामीण विकास संस्थान अध्यक्ष डॉ श्रवण बराला के नेतृत्व में रात्रि ग्रामीण चौपाल का आयोजन किया गया. ग्रामीण चौपाल में डॉ श्रवण बराला के जरिए आए हुए सभी ग्रामीणों का स्वाभिमान ग्रामीण विकास संस्थान का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया. 

रात्रि ग्राम चौपाल में डॉ श्रवण बराला ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आज चौमू विधानसभा क्षेत्र की जनता पानी की समस्या से चिंतित हैं. कई वर्षों से बारिश की कमी और अत्यधिक दोहन के कारण भूजल स्तर गहरा गया है. चौमू विधानसभा क्षेत्र सब्जी और दूध उत्पादन में अपनी विशेष पहचान रखता था लेकिन आज स्तिथि गंभीर बनती जा रही है. गिरते भू जल स्तर से फसल उत्पादन और पशुपालन में किसान दोहरी मार झेल रहा है. डॉ बराला ने कहा कि आज प्रदेश में रोजगार के लिए युवाओं के सामने संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

 पेपर लीक से युवाओं  भविष्य हुआ बर्बाद
प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक से युवाओं के भविष्य को बर्बाद किया जा रहा है लेकिन सरकार के कानो तक जू नही रेंग रही है. बेरोजगारी से युवाओं में नशा की प्रवृति और अपराध का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. सरकार को इस और ध्यान देने की सख्त जरूरत है. 

महिला अत्याचार की तरफ दिलाया ध्यान
डॉ बराला ने कहा कि आज आए दिन महिला अत्याचार की घटनाओं के समाचार सुनकर दिल दहल उठता है लेकिन सरकार गहरी नींद में सोई हुई है जागने की जरूरत है. डॉ श्रवण बराला ने कहा कि हमारा प्रयास रात्रि ग्रामीण चौपाल से जन जागृति अभियान के तहत सरकार को जगाकर विधानसभा क्षेत्र के किसानों को खुशहाल और उन्नत करने का है. 

पेयजल आपूर्ति  अभियान से जुड़ने की कही बात
डॉ बराला द्वारा नदी से नदी जोड़ो व बीसलपुर पेयजल आपूर्ति के लिए चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में युवाओं, बुजुर्गों और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. रात्रि ग्रामीण चौपाल में ग्रामीणों द्वारा साफा पहनाकर डॉ श्रवण बराला का सम्मान करते हुए जन हितार्थ मुद्दो को लेकर चलाए जा रहे जन जागृति अभियान में कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने की बात कही. डॉ बराला ने अपने आगे का जीवन समर्पित भाव से जनता की सेवा करने का संकल्प लिया.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan News: राजस्थान में MSP पर उपज खरीद का आज आखिरी दिन, तुरंत उठाएं फायदा

राजस्थान में AAP की हेल्पलाइन से कहीं बिगड़ न जाए BJP और कांग्रेस का खेल, बड़ा प्लान तैयार

Trending news