Jaipur : इंदिरा रसोई में निवाले को तरस रहे जरूरतमंद, वेतन विवाद के चलते नहीं बन रहा खाना
Advertisement

Jaipur : इंदिरा रसोई में निवाले को तरस रहे जरूरतमंद, वेतन विवाद के चलते नहीं बन रहा खाना

Jaipur News : प्रदेश के बेघर और बेसहार लोगों को भी दो वक्त की रोटी नसीब हो और कोई व्यक्ति भूखा ना रहे इसी सोच के साथ सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहरी क्षेत्रों में इन्दिरा रसोइयों का संचालन शुरू किया था.लेकिन रसोई संचालकों की लापरवाही ओर गैर जिम्मेदाराना रवैए के चलते जरूरतमंद लोगों को इन्दिरा रसोई पर समय पर खाना भी नसीब नही हो रहा है. 

 

Jaipur : इंदिरा रसोई में निवाले को तरस रहे जरूरतमंद, वेतन विवाद के चलते नहीं बन रहा खाना

Jaipur News, Bagru: प्रदेश के बेघर और बेसहार लोगों को भी दो वक्त की रोटी नसीब हो और कोई व्यक्ति भूखा ना रहे इसी सोच के साथ सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहरी क्षेत्रों में इन्दिरा रसोइयों का संचालन शुरू किया था, जहां लोगों को 8 रुपए में एक वक्त का खाना दिया जाता है, इन्दिरा रसोई के संचालन की जिम्मेदारी गैर सरकारी संस्थाओं को सौंपी गई. लेकिन रसोई संचालकों की लापरवाही ओर गैर जिम्मेदाराना रवैए के चलते जरूरतमंद लोगों को इन्दिरा रसोई पर समय पर खाना भी नसीब नही हो रहा है. 

कर्मयारियों ने इंदिरा रसोई में नहीं बनाया खाना

ये भी पढ़ें...

अंजू के बाद अब डूंगरपुर की दीपिका फरार, दो बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी कुवैत

मामला बगरू कस्बे के रीको औधोगिक क्षेत्र के पास स्थित इन्दिरा रसोई का है जहां आज सुबह की पारी का खाना नही बनाया गया. जिसके चलाते खाना खाने आए कई लोग तो निराश होकर लौट गए, वही कुछ लोग करीब 2 घंटे तक खाने का इंतजार करते रहे, इन्दिरा रसोई पर मौजूद ऑपरेटर दिनेश से जब खाना नही बनने का कारण पूछा तो उन्होंने बताया कि रसोई संचालक संस्था की ओर से यहां कार्यरत कर्मचारियों को समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया गया, जिसके चलते रसोई के कर्मचारियों ने खाना नही बनाया.

आपसी विवाद में नहीं बनाया खाना- रसोई संचालक

रसोई संचालक महेश शर्मा से जब दूरभाष पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के बीच आपसी विवाद के चलते खाना नही बन पाया, करीब 2 घंटे के इंतजार के बाद 10 बजे झाग स्टैंड स्थित इन्दिरा रसोई के खाना लेकर दो कर्मचारी पंहुचे, लेकिन यह खाना देखकर खाना खाने वालों का माथा ठनक गया, रोटीयां कच्ची थी तो दाल में सिर्फ पानी ही पानी था और सब्जी खाने लायक ही नहीं थी, यहां खाना खा रहे एक स्थानीय श्रमिक ने अपना दर्द बयां किया और खाने की गुणवत्ता को लेकर नाराजगी जताई. अब आखिर ऐसे में मुख्यमंत्री का सपना कैसे साकार होगा कैसे कोई जरूरतमंद अपनी भूख मिटा पाएगा.
Reporter- Arun Vaishnav

Trending news