जयपुर न्यूज: क्रिकेट प्रतियोगिता का किया जा रहा आयोजन,16 टीमों ने करवाया रजिस्ट्रेशन
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1984343

जयपुर न्यूज: क्रिकेट प्रतियोगिता का किया जा रहा आयोजन,16 टीमों ने करवाया रजिस्ट्रेशन

राजस्थान न्यूज: जयपुर के रेलवे ग्राउंड में किक्रेट प्रतियोगिता आयोजन क्रिकेट के क्षेत्र में रुचि रखने वाले उन खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है.

जयपुर न्यूज: क्रिकेट प्रतियोगिता का किया जा रहा आयोजन,16 टीमों ने  करवाया रजिस्ट्रेशन

जयपुर न्यूज: चूरू जिले के पहले आईएएस अधिकारी रहे आरके चतुर्वेदी की याद में क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है.

आज से 20 दिसंबर तक आयोजित होने वाले इस क्रिकेट मैच में 16 टीम में भाग ले रही हैं. जिसमें कई जूनियर व सीनियर खिलाड़ी अपना दमखम दिखा रहे हैं. रेलवे ग्राउंड में इसका क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

आगामी 20 दिसंबर तक चलने वाली इस प्रतियोगिता का आज भव्य शुभारंभ के साथ क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज किया गया. प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों में भी खासा उत्साह नजर आया.

क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर आयोजक अखिलेश चतुर्वेदी ने बताया कि चूरू जिले के पहले आईएएस अधिकारी आरके चतुर्वेदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से पढ़कर आईएएस बने थे और क्रिकेट के प्रति उनका बेहद लगाव था. उन्होंने मुझे क्रिकेट के लिए जागृत किया था. हालांकि उसे जमाने में इतनी सुविधा उपलब्ध नहीं थी लेकिन क्रिकेट को लेकर उनका खास प्रेम था और वह मुझे एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में देखना चाहते थे, इसलिए आज उनकी याद में हम यह क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित करते हैं.

क्रिकेट प्रतियोगिता को लेकर रेलवे क्रिकेट कोच शब्बीर अहमद ने बताया कि इस प्रतियोगिता में जूनियर सीनियर सभी तरह के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.  कुल 16 टीमों ने भाग लिया है. विजेता रहने वाली पहली टीम को 51000 रुपये पुरस्कार में दिए जाएंगे. जिसको लेकर खिलाड़ियों में खासा उत्साह नजर आ रहा है. 16  टीमों ने प्रतियोगिता में रजिस्ट्रेशन करवाया है.चार चार ग्रुप बनाकर टीम में विभाजित कर दी गई हैं. इसमें एक टीम तीन-तीन मैच खेलेगी. कम एंट्री फीस में खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का एक बेहतरीन अवसर प्रदान किया जा रहा है.

जयपुर के रेलवे ग्राउंड में इस तरह का ये आयोजन क्रिकेट के क्षेत्र में रुचि रखने वाले उन खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म है.आगामी 20 दिसंबर को प्रतियोगिता का समापन होगा.

ये भी पढ़ें- Ajmer News: ब्यावर के युवक ने अकेले कमरे में उठाया ये कदम, सब देख हैरान

ये भी पढ़ें- चीफ इलेक्शन ऑफिसर प्रवीण गुप्ता की हेल्थ पर बड़ा अपडेट, डॉक्टर्स ने कहा-चिंता की कोई बात नहीं

 

Trending news