Jaipur:धीमी राजस्व वसूली पर महापौर सौम्या गुर्जर और आयुक्त ने अधिकारियों की क्लास ली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316377

Jaipur:धीमी राजस्व वसूली पर महापौर सौम्या गुर्जर और आयुक्त ने अधिकारियों की क्लास ली

नगर निगम की बैठक में महापौर सौम्या गुर्जर और आयुक्त महेंद्र सोनी ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था सुधार और राजस्व वसूली में तेजी लाने के आदेश दिए. 

Jaipur:धीमी राजस्व वसूली पर महापौर सौम्या गुर्जर और आयुक्त ने अधिकारियों की क्लास ली

Jaipur: ग्रेटर नगर निगम में मैराथन बैठक हुई. शहर की बदहाल सफाई व्यवस्था, बंद रोड लाइट्स, राजस्व वसूली की धीमी रफ्तार सहित कई मुद्दों पर महापौर सौम्या गुर्जर और आयुक्त महेंद्र सोनी ने अधिकारियों की क्लास ली. अधिकारियों को साफ निर्देश दिए गए कि सफाई व्यवस्था को सुधारा जाए. एक्सईएन लाइट क्षेत्र में घूमकर रोड लाइट्स की समस्या का निपटारा करें और जहां डोर टू डोर कचरा संग्रहण के नए टेंडर नहीं हुए हैं, वहां निगम के हूपर लगाकर सफाई व्यवस्था को सुधारा जाए.

बैठक में प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान पट्टा वितरण में भी तेजी लाने के लिए अधिकारियों को कहा गया. अवैध निर्माण हटाने क साथ ही आमजन की शिकायतों को दूर करने के संबंध में भी निर्देश दिए गए. साथ ही बाढ़ नियंत्रण कक्ष, संपर्क पोर्टल पर लंबित शिकायतों का निस्तारण करने सहित विभिन्न बिन्दुओं पर भी बैठक में चर्चा हुई. बैठक करीब 3 घंटे चली. महापौर सौमया गुर्जर ने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए कि मानसून के दौरान शहर की सफाई और सीवरेज की समस्याओं की निरंतर माॅनिटरिंग कर लोगों की शिकायतें दूर की जाए. इसके लिए सभी जोन उपायुक्त योजना बनाकर कार्य करें.

सड़कों को कचरा डिपो फ्री किया जाए. आयुक्त महेंद्र सोनी ने कहा कि जिन जोन में टेंडर नही हुए है वहां रिजर्व हूपर लगाए जाएं, जिससे सफाई व्यवस्था को गति मिल सके. साथ ही प्रशासन शहरों के संग अभियान में फ्री होल्ड पट्टों की संख्या बढा़ने के साथ ही डोर टू डोर सर्वे किया जाए ताकि वंचित लोगों को भी पट्टे मिल सकें. इस दौरान रेवेन्यू बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें- छबड़ा : बारिश से हाट बाजार में भरा पानी, दुकानदार परेशान

Trending news