Jaipur News: फोर्टी वूमन विंग ने आयोजित किया दीपोत्सव स्नेह मिलन समारोह, ये लोग हुए शामिल
Advertisement

Jaipur News: फोर्टी वूमन विंग ने आयोजित किया दीपोत्सव स्नेह मिलन समारोह, ये लोग हुए शामिल


Jaipur latest News: जयपुर में दीपोत्सव को लेकर फोर्टी वूमन विंग की ओर से स्नेह मिलन समारोह राजपूताना होटल में आयोजित किया गया. इस दीपोत्सव समारोह में विंग की पदाधिकारियों के द्वारा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने और महिलाओं को आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का संदेश दिया दिया.

 

फाइल फोटो

Jaipur News: राजस्थान के जिला जयपुर में दीपोत्सव को लेकर स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया. इस दीपोत्सव समारोह का आयोजन फोर्टी वूमन विंग की ओर से राजपूताना होटल में किया गया. कार्यक्रम में विंग की पदाधिकारियों के द्वारा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढाने और महिलाओं को आसपास के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करके अधिक से अधिक मतदान करवाने का संदेश दिया दिया गया.

यह भी पढ़े: राजस्थान हाईकोर्ट ने कृषि अधिकारियों से मांगा जवाब, मुआवजा नहीं देने का आरोप

फोर्टी वूमन विंग ने किया आयोजित 
प्रदेश में त्यौहारी सीजन और चुनाव के चलते लोगों में उत्साह देखा जा रहा है. इस उत्साह में फोर्टी वूमन विंग की ओर से आज आईटीसी राजपूताना होटल में दीपोत्सव स्नेह मिलन समारोह आयोजित किया गया है. समारोह के दौरान 300 से अधिक महिला सदस्यों ने दीपोत्सव स्नेह मिलन में राजस्थानी लोक गीतों पर जमकर डांस करते हुए एंजॉय किया. इसके बादबाहर निकलकर घर की जिम्मेदारी उठाने के लिए बिजनेस, नौकरी पेशा समेत आत्म निर्भर बनने की सलाह दी गई. 

महिलाएं मतदान बढाने में करे सहयोग 
फोर्टी वूमन विंग की अध्यक्ष डॉ.सुनिता शर्मा ने बताया कि वूमन विंग का स्नेह मिलन समारोह का मुख्य उद्देश्य महिलाएं मतदान प्रतिशत बढाने का है. प्रदेश में चुनाव है ऐसे में एक अच्छी सरकार चुने उसके लिए सभी महिलाएं मतदान प्रतिशत बढाने में सहयोग करे. इसके साथ ही अपने आसपास के लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक करें. सभी लोग अपने मतदान का प्रयोग करेंगे तो प्रदेश में अच्छी सरकार बनेगी ताकि अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान विकासशील बन सके. 

यह भी पढ़े: फूड सेफ्टी टीम ने की कार्रवाई, क्विंटल भर मिलावटी मावा और मिल्क केक किया नष्ट

सामाजिक सुरक्षा और स्वास्थ्य पर चर्चा
वहीं वूमन विंग की महासचिव ललिता कुच्छल ने बताया कि फोर्टी वूमन विंग का दीपोत्सव स्नेह समारोह करने से महिला सदस्यों के साथ भी परिचय हुआ. साथ ही समारोह में महिलाओं को घर के काम काज के साथ बाहर निकलकर घर की जिम्मेदारी उठाने के लिए बिजनेस, नौकरी पेशा समेत आत्म निर्भर बनने के साथ एक जिम्मेदारी महिला होने का परिचय दिया गया. इसके साथ ही सामाजिक सुरक्षा, स्वास्थ्य और अन्य पहलुओं पर भी चर्चा की गई.

Trending news