Jaipur Crime News: पर्यटक थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई,जापानी पर्यटक से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश
Advertisement

Jaipur Crime News: पर्यटक थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई,जापानी पर्यटक से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Jaipur Crime News:राजधानी की पर्यटक थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जापानी पर्यटक से लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

Jaipur Crime News

Jaipur Crime News:राजधानी की पर्यटक थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जापानी पर्यटक से लाखों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है.वारदात का खुलासा करते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ ने बताया कि 2022 दिसंबर में जापान से सासो ताकेशी जयपुर घूमने आए थे. 

जो कबीर मार्ग स्थित एक होटल में ठहरे थे और जयपुर घूमने के लिए होटल के बाहर खड़ी एक ऑटो चालक से बातचीत की. जिसने अपना नाम शरीफ बताया जो जापानी भाषा में बात कर रहा था और जयपुर घूमने के लिए महज 600 रुपए का किराया उसने तय किया.

दिनभर जयपुर भ्रमण कराने के बाद शरीफ अपने एक अन्य दोस्त कयूम के साथ सासो ताकेशी को झोटवाड़ा में रहने वाले अपने एक दोस्त असगर के घर ले गया. जहां पर मुबारिक नाम का एक व्यक्ति भी पहले से मौजूद था. असगर ने जापानी भाषा में बातचीत कर और बेहतर तरीके से मेहमान नवाजी कर सासो ताकेशी का दिल जीत लिया. 

विदेश में इतना आदर सम्मान पाकर सासो ताकेशी भी असगर को फादर कहकर संबोधित करने लगा. इसके बाद असगर ने सासो ताकेशी को बिजनेस करवा कर भारी मुनाफा कमाने का झांसा दिया और घूमने के बहाने अपने साथ सीकर स्थित गांव रामगढ़ सेठान ले गया. गांव ले जाकर दो दिन तक सासो ताकेशी को रखा और बिजनेस के नाम पर कई बड़े-बड़े प्रलोभन दिए.

इसके बाद कयूम और शरीफ ने सासो ताकेशी के बैंक खाते में कितनी राशि जमा है इसके बारे में जानकारी जुटाई. इसके बाद असगर के गांव में पार्टी की जहां पर रात के समय दो व्यक्ति फर्जी पुलिसकर्मी बनकर घुसे और भांग का धंधा करने की बात बोलते हुए एनडीपीएस का मुकदमा दर्ज कर सासो ताकेशी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की धमकी देने लगे.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabaha Election 2024:मालपुरा में भाजपा प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनापुरिया का भारी विरोध,कार्यकर्ताओं ने सुनाई खरी-खोटी

 

Trending news