जयपुर स्थित पारीक कॉलेज सहित 104 कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी,4 घंटे तक पुलिस ने छाना चप्पा–चप्पा और फिर...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2298179

जयपुर स्थित पारीक कॉलेज सहित 104 कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी,4 घंटे तक पुलिस ने छाना चप्पा–चप्पा और फिर...

Jaipur news: धमकी भरा मेल भेजने वाले व्यक्ति ने मेल में यह बात लिखी की कॉलेज परिसर में एक बैग में बम रखा गया है और एक व्यक्ति वहां आकर लोगों पर गोलियां बरसाएगा. 

जयपुर स्थित पारीक कॉलेज सहित 104 कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी,4 घंटे तक पुलिस ने छाना चप्पा–चप्पा और फिर...

Bomb threat to Pareek college in Jaipur: राजधानी के सिंधी कैंप थाना इलाके में स्थित 120 साल पुराने SSG पारीक कॉलेज को बम से उड़ाने का धमकी भरा मेल मिलने के बाद हड़कंप मच गया. धमकी भरा मेल देर रात 2 बजे के बाद भेजा गया जिसे सुबह तकरीबन 10 बजे कॉलेज मैनेजमेंट के द्वारा देखा गया और फिर इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर तुरंत पुलिस हरकत में आई और तमाम जांच एजेंसियां पारीक कॉलेज पहुंची.

 धमकी भरा मेल भेजने वाले व्यक्ति ने मेल में यह बात लिखी की कॉलेज परिसर में एक बैग में बम रखा गया है और एक व्यक्ति वहां आकर लोगों पर गोलियां बरसाएगा. एहतियातन पूरे कॉलेज को खाली करवाया गया और फिर उसके चप्पे–चप्पे की तलाशी ली गई. हालांकि तलाशी के दौरान कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई.

पारीक कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर एनएम शर्मा ने बताया कि आज सुबह कॉलेज में छात्रों की परीक्षा आयोजित हुई और उसके बाद प्रैक्टिकल भी हुए. तभी तकरीबन 10 बजे उनके पीए ने कॉलेज की ऑफिशियल मेल आईडी चेक की. जिसमें KNR ग्रुप के नाम से एक मेल आया हुआ था और जब उस मेल को चेक किया गया तो उसमें कॉलेज को बम से उड़ाने की धमकी लिखी मिली. जिस पर इसकी सूचना कॉलेज मैनेजमेंट को दी गई और फिर पुलिस को इसे लेकर अवगत कराया गया. इसके बाद तमाम जांच एजेंसियां कॉलेज पहुंची और कॉलेज परिसर में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया.

कॉलेज परिसर में बम प्लांट होने की धमकी मिलने के बाद जयपुर पुलिस, एटीएस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वाड, एसडीआरएफ, सिविल डिफेंस और दमकल की टीम कॉलेज परिसर में पहुंची. सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए पूरे कॉलेज परिसर को खाली करवाया गया. 35 बीघा में फैले कॉलेज परिसर को 7 जोन में बांटा गया. इसके बाद तमाम टीमों ने चेकिंग अभियान चलाया और तकरीबन 4 घंटे की चेकिंग के बाद कॉलेज परिसर से कुछ भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं होने पर राहत की सांस ली. धमकी भरा मेल KNR ग्रुप के नाम से भेजा गया है ऐसे में इस ग्रुप को लेकर भी तमाम जांच एजेंसियां जांच कर रही है.

वहीx जिस आईपी एड्रेस का इस्तेमाल कर मेल भेजा गया है उसको भी ट्रैक करने में साइबर सेल और आईटी टीम जुटी हुई है. मेल न केवल जयपुर बल्कि राजस्थान सहित अन्य राज्यों के 104 कॉलेजों को भेजा गया है. जयपुर की ही बियानी कॉलेज में भी बम रखे होने की धमकी भरा मेल मिला, वहां पर भी सुरक्षा एजेंसियों ने जांच की लेकिन कोई भी संदिग्ध वस्तु बरामद नहीं हुई.

राजधानी जयपुर में लगातार कभी कॉलेज, कभी एयरपोर्ट तो कभी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी भरे मेल भेजने के पीछे आखिर किसकी साजिश है इसका खुलासा अब तक पुलिस नहीं कर सकी है. हालांकि अब जयपुर पुलिस ने धमकी भरे मेल भेजने वाले व्यक्ति तक पहुंचने के लिए केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की भी मदद मांगी है. यह मानकर चला जा रहा है कि जल्द आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस बड़ा खुलासा कर सकती है. देखना होगा कि कितना जल्द पुलिस धमकी भरे मेल भेजने वाले प्रकरणों का पर्दाफाश करती है.

जयपुर से संवाददाता विनय पंत की रिपोर्ट

Trending news